25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: आधा दर्जन बच्चों की डूबने से मौत, उफनाई नदियों व लबालब भरे तालाब में नहाने का शौक पड़ रहा भारी

बिहार की नदियों में इन दिनों उफान है. वहीं नदी, तालाब वगैरह में नहाने का शौक लोगों को महंगा पड़ रहा है. खासकर बच्चों की जानें अधिक जा रही हैं. बिहार में एकबार फिर से डूबने की वजह से कई लोगों की मौत हुई है. आधा दर्जन लोगों की जानें गयी हैं.

Bihar Flood News: बिहार की नदियां इन दिनों उफान पर है. बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. वहीं कई जगहों पर तालाब व गड्ढों में भी पानी काफी अधिक भर चुका है जो हादसों को न्योता दे रहे हैं. वहीं लोगों को उनकी लापरवाही लगातार भारी पड़ रही है. पानी में जाकर नहाने का शौक उन्हें महंगा पड़ रहा है और उसके बदले जान से हाथ गंवाना पड़ रहा है. कोसी-सीमांचल व अंगक्षेत्र के जिलों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत डूबने से हुई है.

सुपौल में नदी में स्नान करने गयी चार सहेलियों में दो की डूबने से मौत

प्रतापगंज थाना क्षेत्र टेकुना पंचायत स्थित वार्ड नंबर 12 भरतपुर टोला के मिरचैया नदी में डूबने से दो किशोरियों की मौत गुरुवार को हो गयी. जानकारी के अनुसार मृतक दोनों किशोरी स्नान करने नदी में गयी थी. इसी दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गयी. मौत की खबर सुनते ही परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि वार्ड नंबर 12 निवासी वीरेंद्र यादव की 17 वर्षीय पुत्री ममता कुमारी व सुरेंद्र यादव की 13 वर्षीय पुत्री मुन्नी कुमारी अपने अन्य सहेलियों के साथ घास काटने गयी थी. अत्यधिक गर्मी के कारण चारों लड़की नदी में स्नान करने लगी. जिसमें ममता व मुन्नी का पैर फिसल जाने के कारण वह गहरे पानी में चली गयी. जबकि दो अन्य लड़की अपने सहेली को डूबते देख भागे-भागे गांव पहुंची और परिजनों को बताया कि ममता व मुन्नी डूब गयी हैं. गांव से जब तक लोग उसे पानी से निकालने पहुंचते तब तक दोनों की मौत हो गयी थी. काफी खोजबीन के बाद एक लड़की का शव थोड़ी ही दूरी पर मिल गया जबकि दूसरी लड़की का शव लगभग 2 किलोमीटर दूर जाकर मिला.

Also Read: Bihar Flood: कोसी-सीमांचल में बाढ़ की दस्तक के बाद बेघर होने लगे लोग, भागलपुर में भी कटाव बनी आफत
जमुई में तालाब में डूबने से दो बच्चियों की मौत

जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चिनवेरिया गांव स्थित पंडित टोला में गुरुवार को दो बच्ची की मौत तालाब में डूबने से हो गयी. जबकि एक बच्ची की हालत चिंताजनक बनी हुई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजकर छानबीन की गयी. जानकारी के अनुसार, ललन पंडित की 10 वर्षीय पुत्री कंचनी कुमारी, दिनेश पंडित की 14 वर्षीय पुत्री संजू कुमारी और गुड्डू पंडित की 11 वर्षीय पुत्री अंजनी कुमारी अन्य साथी के साथ गांव स्थित कुम्हारा तालाब में नहाने गयी थी. इसी दौरान संजू कुमारी गहरे पानी में चली गयी.

बचाने के क्रम में अन्य लड़कियां भी डूबीं

सहेली को गहरे पानी में डूबता देख साथ में रही सभी लड़कियों ने बचाने की कोशिश की. इसी क्रम में सभी गहरे पानी में चली गयी. कुछ लड़की तो किसी तरह बाहर निकल गयी, लेकिन कंचनी कुमारी, संजू कुमारी व अंजनी कुमारी डूबने लगी. साथ नहाने गयी लड़कियों के द्वारा शोर करने पर आसपास के लोग दौड़े. पानी में डूबी संजू, कंचनी, अंजली को बाहर निकाला. तब तक संजू कुमारी व कंचनी कुमारी की मौत हो चुकी थी. अंजली कुमारी की सांसें चल रही थीं. लोग आनन-फानन में अंजली को लेकर भागे और अस्पताल में भर्ती कराया. वह इलाजरत है.

मुंगेर तालाब मे डूबने से बच्चे की मौत

मुंगेर के धरहरा अंतर्गत लड़ैयाटांड बहियार स्थित आहार में गुरुवार को नहाने गया एक 13 वर्षीय बालक तलाब के गहरे पानी में चलाया गया. जिसमें डूबकर बालक की मौत हो गई. बताया जाता है कि लड़ैयाटांड गांव निवासी मनीष यादव का पुत्र पियुष कुमार अपने छोटे भाई और साथियों के साथ आहार में नहाने गया था. इस दौरान वह गहरे पानी में डूबने लगा तो भाई ने हो हल्ला कर ग्रामीणों को मदद के लिए बुलाया. लेकिन तबतक पियूष गहरे पानी में समा गया. जिसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से बालक का शव पानी से बाहर निकाला गया. बालक की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया. शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया गया.

पूर्णिया के सौरा नदी की धार में डूबने से किशोर की मौत

पूर्णिया के नगर परिषद कसबा के वार्ड संख्या 19 के कल्लू बिंद के 17 वर्षीय पुत्र विजय कुमार की मौत मिर्जाबाड़ी स्थित सौरा नदी धार में डूबने से हो गयी. घटना के संबंध में बताया गया कि विजय कुमार बुधवार की दोपहर अपने चार साथियों के साथ मिर्जाबाड़ी स्थित सौरा नदी धार में नहाने गया था. इसी दौरान वह गहरे पानी में डूब गया. घटना की सूचना पर स्थानीय लोगों ने नदी में काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिला. वहीं गुरुवार को कसबा के अंचलाधिकारी व कसबा थानाध्यक्ष स्थानीय गोताखोरों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घंटों मशक्कत के बाद विजय कुमार का शव बरामद किया गया. घटना के बाद मृतक परिवार में शोक की लहर फैल गई.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें