25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रो पड़ीं सांसद लॉकेट चटर्जी, कहा- मुख्यमंत्री एक महिला होने बाद भी चुप

भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हमारी बेटियां खतरे में हैं. मैंने पांचला का दौरा किया है और वहां स्थिति गंभीर है.

पश्चिम बंगाल के हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी शुक्रवार को नई दिल्ली में चल रही संवाददाता सम्मेलन के दौरान पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के दौरान एक भाजपा उम्मीदवार से तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा यौन उत्पीड़न की कथित घटना को याद करते हुए अचानक रो पड़ीं. लॉकेट चटर्जी ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ मारपीट और दुष्कर्म की घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है लेकिन बंगाल की इस घटना पर किसी की नजर आखिर क्यों नहीं गई.

मुख्यमंत्री एक महिला होने बाद भी चुप  : लाॅकेट

पश्चिम बंगाल में एक के बाद एक घटना घट रही है मगर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला होने बाद भी चुप हैं. आप बताइए हम लोग कहां जाएंगे. हम लोग भी महिला हैं और हम चाहते हैं कि हमारी बेटियों को बचाया जाए़. मणिपुर की बेटी भी देश की बेटी है, पश्चिम बंगाल भी देश में हीं है. फिर इस घटना पर कदम क्यों नहीं उठाया जा रहा है.

जब विडियो वायरल होगा तब होगी कार्रवाई 

भाजपा सांसद लाॅकेट चटर्जी ने कहा कि महिला पर खूब अत्याचार किया गया, पर उस मामले का कोई वीडियो नहीं है, उसका कोई वीडियो वायरल नहीं हुआ, कोई उसका वीडियो नहीं बना पाया क्योंकि वहां सब गन लेकर काउंटिंग रूम में पहुंच गए थे. सब बंदूक और बम लेकर गए और महिला के सिर पर बंदूक लगाकर उसको सामने खड़ा करके नग्न किया, उस पर अत्याचार किया. उसपर कोई कुछ नहीं कहेगा क्या ? उस पर हम कुछ नहीं कहेंगे क्या ? बीजेपी सांसद ने कहा कालियागंज में एक दलित महिला को मौत के घाट उतार दिया गया. उसको पुलिस खींचते हुए लेकर जा रही है, इसकी भी वीडियो सामने आए हैं. ये वीडियो जब वायरल होगा तब हम बात करेंगे? फिलहाल हम रैली में व्यस्त रहते है ऐसा कहना है लाॅकेट चटर्जी का.

Also Read: ममता बनर्जी के आवास में ‘पुलिस’ लिखी गाड़ी लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार सुकांत मजूमदार ने ममता सरकार पर किया कटाक्ष

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने कहा कि मणिपुर में जो घटना हुई वो बहुत दुखद है, हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं, ऐसी घटना कहीं भी नहीं होनी चाहिए. लेकिन बंगाल के दक्षिण पांचला में भाजपा की महिला सदस्य को पंचायत चुनाव लड़ने के कारण निवस्त्र करके घुमाया गया. क्या ये मणिपुर से कम दुःखद घटना है? फर्क बस ये है कि इसकी कोई वीडियो नहीं है. क्योंकि ममता बनर्जी की पुलिस और गुंडे किसी को भी वीडियो नहीं बनाने देते.

ममता जी की सरकार में हिंसा और ज्यादा बढ़ गई

बंगाल में कुछ दिन पहले हुए पंचायत चुनाव में जो हिंसा हुई वह सबको पता है. ये हिंसा पश्चिम बंगाल की राजनीति के साथ बहुत वर्षों से जुड़ी हुई है, लेफ्ट के शासनकाल में भी वहां हिंसा होती थी. 2011 में ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को अपनी सरकार आने के बाद आश्वासन दिया था कि ये हिंसा बंद होगी, लेकिन परिवर्तन कुछ नहीं हुआ बल्कि ममता जी की सरकार में हिंसा और ज्यादा बढ़ गई है.

बंगाल में महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़

सुकांता ने आगे कहा कि एक ही दिन में बंगाल के अलीपुर द्वार और बीरभूम में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया गया. भाजपा ने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ हो रहा है, वह बहुत चिंताजनक है.

हम हर कार्यकर्ता की रक्षा के लिए कोर्ट में जाएंगे

भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हमारी बेटियां खतरे में हैं. मैंने पांचला का दौरा किया है और वहां स्थिति गंभीर है. हम राज्य में प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता की सुरक्षा के लिए अदालत जाएंगे.

बंगाल के मुद्दे पर सोनिया और प्रियंका गांधी क्यों चुप : लाॅकेट

भाजपा सांसद लाॅकेट चटर्जी ने कहा कि I-N-D-I-A नाम से गठबंधन हुआ है, पश्चिम बंगाल के मुद्दे पर सोनिया और प्रियंका गांधी क्यों चुप हैं? ममता बनर्जी का साथ दिया है इसलिए चुप है. बाकि प्रदेश में जाके ये लोग रोते हैं, लेकिन बंगाल पर ये लोग कुछ नहीं बोलेंगे. कोई कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी से पूछो उनके क्षेत्र मुर्शीदाबाद में क्या-क्या हुआ है? एक के बाद एक घटना घट रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री महिला होके भी चुप हैं. हम लोग कहां जाएं? हम लोग भी महिला है. हमारी सुरक्षा भी उतनी ही जरूरी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल यानि गुरुवार को कहा था कि हर राज्य के मुख्यमंत्री को सावधान रहना होगा ताकि महिला के सम्मान की रक्षा की जा सकें.

Also Read: ममता ने पीएम मोदी पर बोला हमला, मणिपुर की घटना से आपका दिल अब भी नहीं रोया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें