28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फैमिली के साथ बैठकर देखें ये लोकप्रिय 10 वेब सीरीज, भरपूर मिलेगा ड्रामा, एक बार देखेंगे तो नहीं छोडे़ंगे सीट

कई नए शो ओटीटी पर उपलब्ध है. कुछ ऐसे शो के बारे में बताते है जिसे आप अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते है और एंजॉय कर सकते है. लिस्ट में ये मेरी फैमिली, गुल्लक, घर वापसी जैसे सीरीज है.

Family Oriented Web series: ओटीटी की दुनिया तेजी से बढ़ती हुई दुनिया है और यह आने वाले वर्षों में और भी अधिक लोकप्रिय होने की संभावना है. इसमें आपको एक से बढ़कर कंटेंट देखने मिलेगा. हममें से अधिकांश लोग अपने माता-पिता के साथ टेलीविजन और डेली सोप देखते हुए बड़े हुए हैं. हालांकि समय बदल गया है और कई नए शो ओटीटी पर उपलब्ध है. कुछ ऐसे शो के बारे में बताते है जिसे आप अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते है और एंजॉय कर सकते है.

1. गुल्लक

टीवीएफ के गुल्लक वेब सीरीज को प्रशंसकों और आलोचकों का खूब सारा प्यार मिला. सीरीज को दर्शकों ने काफी पसन्द किया. यह एक मध्यम वर्गीय परिवार की कहानी है. मिश्रा ‘परिवार’- शांति (गीतांजलि कुलकर्णी), संतोष (जमील खान), ‘बड़ा बेटा’ अन्नू (वैभव राज गुप्ता) और ‘छोटा बेटा’ अमन (हर्ष मयार) ने इसमें अहम भूमिका निभाई है. सीरीज के तीसरा सीजन भी आ गया है और चौथे सीजन का इंतजार है. एक छोटे से उत्तर भारतीय शहर पर आधारित, गुल्लक ने कई पुरस्कार जीते है. लेकिन जब अभिनेताओं ने 2018 में पहले सीजन के लिए शो पर काम करना शुरू किया, तो उन्हें यह भी नहीं पता था कि इसे दर्शकों से इतना प्यार और सपोर्ट मिलेगा.

2. ये मेरी फैमिली

1998 की गर्मियों पर आधारित, यह वेब सीरीज ये मेरी फैमिली आपको आपके बचपन के सरल समय में वापस ले जाती है, जब समस्याएं बड़ी लगती थीं लेकिन वास्तव में थीं नहीं. विशेष बंसल, मोना सिंह, आकर्ष खुराना, अहान निर्बान और रूही खान स्टारर सीरीज को काफी पसन्द किया गया था. टीवीएफ का यह शो पुरानी यादों और ताजगी का एकदम सही मिश्रण है. इसे परिवार के जीवन के यथार्थवादी चित्रण और कहानी में जोड़ने वाले भावनात्मक गहराई के लिए प्रशंसा मिली है. शो कॉमेडी और ड्रामा को मिलाता है. शो टीवीएफ प्ले पर उपलब्ध है.

3. What The Folks

व्हाट द फोक्स सदियों पुराने सास बहू डेली सोप का आधुनिक संस्करण है. ईशा चोपड़ा, वीर राजवंत सिंह, विपिन शर्मा, दीपिका अमीन, रेणुका शहाणे, शिशिर शर्मा और कृति विज अभिनीत सीरीज एक नवविवाहित जोड़े के जीवन का अनुसरण करती है जो अपनी नई जिम्मेदारियों के साथ संघर्ष करते हैं.

4. होम

वेब सीरीज होम, एक खुशहाल परिवार के बारे में है जो अपने सभी यादगार पलों को एक साथ मनाते हैं, लेकिन फिर एक दिन ऐसा आता है जब उन्हें बिना किसी गलती के अपना घर छोड़ने के लिए कहा जाता है. शो में परीक्षित साहनी दादा की भूमिका में हैं, अन्नू कपूर पिता की भूमिका में हैं, सुप्रिया पिलगांवकर मां की भूमिका में हैं और उनके दो बच्चे – अमोल पाराशर और चेतना पांडे द्वारा निभाए गए हैं. इसका निर्माण एकता कपूर ने किया था. एक इंटरव्यू में एकता ने कहा था, होम में न तो चौंकाने वाले और न ही भड़काने वाले तत्व हैं, जिसके लिए वह जानी जाती हैं. एकता के मुताबिक, होम एक साधारण कहानी है, लेकिन महत्वपूर्ण भी है.

Also Read: नहीं खर्च करना चाहते पैसे, फ्री में देखें सस्पेंस से भरपूर ये 10 वेब सीरीज, धांसू कहानी के साथ मिलेगा ट्विस्ट

5. पंचायत

पंचायत के दोनों सीजन को दर्शकों ने काफी पसन्द किया है. तीसरा सीजन जल्द ही आने वाला है. मुख्य भूमिका में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, चंदन रॉय और रघुबीर यादव है. यह शो दीपक कुमार मिश्रा द्वारा निर्देशित, चंदन कुमार द्वारा लिखित और टीवीएफ द्वारा निर्मित है. बता दें कि पंचायत 2 यह फुलेरा के स्थानीय लोगों के जीवन में आने वाले प्रॉब्लम के बारे में है. पंचायत 2 ओटीटी पर सबसे हिट शो में से एक है, इसकी सफलता का श्रेय शानदार कलाकारों और निर्माता के दृष्टिकोण को जाता है. पंचायत में जितेंद्र कुमार ने अभिषेक त्रिपाठी की भूमिका निभाया है. रिपोर्ट्स की मानें तो पंचायत 2 के लिए एक्टर ने प्रति एपिसोड 50,000 रुपये की फीस ली है. जी न्यूज के अनुसार, 8 एपिसोड के लिए उन्होंने कुल 4 लाख रुपये लिए थे.

6. घर वापसी

शेखर (विशाल वशिष्ठ) एक युवा लड़का है जिसे बेंगलुरु में अपने काम से बर्खास्त कर दिया जाता है और उसे अपने माता-पिता के साथ अपने जन्मस्थान इंदौर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ता है. वह अपने परिवार से अपनी नौकरी छूटने की बात छुपाता है और सफल होने का दावा करते हुए नए रोजगार खोजने का प्रयास करता है. हालांकि, जब वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ फिर से जुड़ता है और सफलता के अपने विचार पर पुनर्विचार करना शुरू करता है, तो उसका जीवन अपरिवर्तनीय रूप से बदल जाता है. यह शो हॉटस्टार पर उपलब्ध है.

7. Aspirants

एस्पिरेंट्स वेब सीरीज की कहानी तीन पात्रों के जीवन पर केंद्रित है: अभिलाष शर्मा, गुरी और एसके, जिन्हें नवीन कस्तूरिया, शिवंकित सिंह परिहार और अभिलाष थपलियाल ने निभाया है. यह उनकी समस्याओं, लक्ष्यों और सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी के साथ-साथ उनकी निजी जीवन के बारे में बताता है. “एस्पिरेंट्स” दर्शकों को काफी पसन्द आया था और इसे काफी सराहा गया. इसने युवाओं को आकर्षित किया और यह टीवी शो यूट्यूब पर उपलब्ध है. अभिनेता सनी हिंदुजा ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई थी. सनी ने अपने किरदार को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, “अपने चरित्र में प्रामाणिकता लाने के लिए, मैंने महत्वाकांक्षी सिविल सेवकों की दुनिया में कदम रखा. यूपीएससी क्या है, यह समझने के लिए मैंने किताबें पढ़ना शुरू किया. मैं उनकी नौकरी की जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से समझने के लिए सहायक श्रम आयुक्त और उप श्रम आयुक्त से भी मिला.

सनी हिंदुजा ने कही थी ये बात

सनी हिंदुजा ने इंटरव्यू में आगे बताया था, “मुझे मजदूरों से जुड़ने और उनके अनुभवों और मांगों को जानने का अवसर भी मिला. इन बातचीत के दौरान ही मुझे वास्तव में उनके काम के महत्व और श्रम विभाग द्वारा किए गए बहुमूल्य योगदान के बारे में समझ आया. इन व्यक्तियों से मिलने से मुझे अपनी भूमिका के लिए तैयार होने और इसे अत्यंत गरिमा के साथ चित्रित करने में मदद मिली. मैं उनसे मिलने का अवसर पाने के लिए वास्तव में आभारी हूं.” बता दें कि एक्टर ‘एस्पिरेंट्स 2’ और यशराज फिल्म्स की पहली वेब सीरीज ‘रेलवे मेन’ में नजर आएंगे.

Also Read: ये हैं OTT की 7 लोकप्रिय वेब सीरीज, जिनके तीसरे सीजन का फैंस कर रहे इंतजार, जानें कब होगी रिलीज

8. कोटा फैक्ट्री

यह शो राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की पढ़ाई कर रहे छात्रों के जीवन पर आधारित है, जो अपने कोचिंग स्कूलों के लिए प्रसिद्ध शहर है. इसे TVF द्वारा बनाया गया था. “कोटा फैक्ट्री” भारत की कोचिंग प्रणाली की वास्तविकता और बच्चों को अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में आने वाली कठिनाइयों को दिखाने के लिए जानी जाती है. यह शो महत्वाकांक्षा, साहचर्य, पारिवारिक अपेक्षाओं और व्यक्तिगत पहचान की खोज जैसे मुद्दों की पड़ताल करता है. यह टीवीएफ प्ले और यूट्यूब पर उपलब्ध है. ‘कोटा फैक्ट्री’ एक अनूठा शो है जिसने पूरे भारत में लाखों दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है. यह शो एक पुराने जमाने की कहानी है जो कोटा के प्रमुख प्रशिक्षण संस्थानों में से एक माहेश्वरी में पढ़ने वाले एक युवा छात्र वैभव के जीवन पर आधारित है, जिसमें मयूर मोरे, जितेंद्र कुमार, रंजन राज ने अभिनय किया है.

9. रॉकेट बॉयज

रॉकेट बॉयज एक जीवनी पर आधारित वेब सीरीज है. कथानक होमी जे. भाभा और विक्रम साराभाई के जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है. सीरीज में भाभा और साराभाई की मुख्य भूमिकाओं में जिम सर्भ और इश्वाक सिंह हैं. इस वेब सीरीज को काफी लोकप्रियता मिली है. यह सीरीज भारत के इतिहास (1940-70 के दशक) के तीन महत्वपूर्ण दशकों के इर्द-गिर्द घूमती है और कैसे देश एक शक्तिशाली, साहसी और स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में विकसित हो रहा है. यह विज्ञान में स्वतंत्र भारत के प्रारंभिक वर्षों की कहानी बताता है. रॉकेट बॉयज हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है.

Also Read: Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin के ईशान का टूटा दिल, शक्ति अरोड़ा का छलका दर्द, बोले- दिल टूटना हमेशा बहुत…

10. द आम आदमी फैमिली

आम आदमी फैमिली एक भारतीय हिंदी भाषा की कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज है, जिसका निर्देशन अपूर्व सिंह कार्की, देबात्मा मंडल ने किया है. ये 5 नवंबर 2016 को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था. इसमें गुंजन मल्होत्रा, चंदन के आनंद, कमलेश गिल, बृजेंद्र काला ने मुख्य भूमिका निभाई थी. कमलेश गिल ने दादी का किरदार निभाया था. बृजेंद्र, सतेंद्र के रोल में दिखे, जबकि लुबना सलीम मिसेज मधु शर्मा के रूप में निभाया. दादी का रोल कमलेश गिल ने प्ले किया था.

Also Read: बॉलीवुड में पहचान बनाने में फेल हुई ये 5 एक्ट्रेसेस, सलमान-शाहरुख खान के साथ काम करने पर भी नहीं चमकी किस्मत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें