26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में नशेड़ी कर रहे हत्या, भागलपुर में भतीजे ने चाचा को मारा, बांका में पति पर पत्नी के मर्डर का आरोप

बिहार में नशे के लती हत्या की घटना को अंजाम दे रहे हैं. भागलपुर और बांका में हाल में दो घटनाएं घटी है जिसमें हत्या का आरोप जिनपर लगा है वो नशे के लती बताए जा रहे हैं. ऐसा आरोप है कि नशे में धुत होकर ही हत्या की घटना को अंजाम आरोपितों ने दिया है.

बिहार में नशे की वजह से आए दिन घरेलू हिंसा व अपराध की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. कटिहार में पत्नी की हत्या करके शराबी पति ने भी खुदकुशी कर ली थी. वहीं अब भागलपुर व बांका से भी अपराध कह घटना सामने आ रही है. जहां अपने ही रिश्ते को लहूलुहान कर दिया गया. भागलपुर में एलआईसी एजेंट की हत्या उसके नशेड़ी भतीजे ने कर दी. जबकि बांका में शराबी पति ने पीट-पीट कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी.

भागलपुर में एलआईसी एजेंट की हत्या

भागलपुर के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत गोपालपुर थाना के सिंघिया मकंदपुर में शनिवार की रात एलआईसी एजेंट शैलेंद्र झा की भतीजे ने हत्या कर दी. मृतक के पुत्र चंदन कुमार ने बताया है कि चचेरे भाई गौरव कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गौरव शराब के नशे में चूर था और उसे पंच मारकर उसके पिता को मार डाला. पुलिस ने आरोपित गौरव कुमार के पिता को हिरासत में ले लिया है.

शराब के नशे में हत्या करने का आरोप

मृतक के पुत्र चंदन ने बताया कि चचेरा भाई गौरव रोजाना शराब के नशे में गाली गलौज करता है. 20 जुलाई की शाम पिता ने गाली गलौज से मना किया तो गौरव झा ने पिता के साथ लोहे के रॉड से मारपीट की थी. इस मारपीट में चंदन के भाई मृत्युंजय झा को भी आंख में चोट लगी थी. इस संबंध में 21 जुलाई को गोपालपुर थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने तब मामले को गंभीरता से नहीं लिया.

मृतक के बेटे का आरोप..

बताया कि शनिवार की रात करीब आठ बजे शराब के नशे में गौरव झा ने फिर से गाली गलौज शुरू कर दी. चंदन के अनुसार पिता घर के सामने कुर्सी पर बैठे थे. पिता को गाली देते हुए थाना से आवेदन वापस करने के लिए धमकाने लगा. पिता ने आवेदन वापस लेने से इंकार कर दिया. इसी बात को लेकर गौरव कुमार ने पंच से पिता के सीने पर वार कर दिया. पिता वहीं पर गिर गए. उनके मुंह से झाग निकल रहा था. तत्काल इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

क्या है पुलिस का पक्ष..

चंदन ने कहा कि यदि पुलिस आवेदन देने के बाद गौरव झा के खिलाफ कार्रवाई करती तो मेरे सिर से पिता का साया नहीं हटता. इधर, गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत की वजह हर्ट अटैक प्रतीत हो रही है. परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं. दो दिन पूर्व मारपीट हुई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बांका में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या

एक अन्य घटना बांका जिले में घटी है. जिला अंतर्गत जयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पतलिखा गांव में शराबी पति ने अपनी पत्नी की पीट-पीट करके हत्या कर दी. मृतका चांदनी देवी (25वर्ष) दो बच्चों की मां थी. घटना के संबंध में भोक्ताकुरा गांव निवासी मृतका के पिता प्यारेलाल यादव ने अपने दामाद यानि मृतका के पति पर ही पीट-पीट करके हत्या कर देने का आरोप लगाया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका चांदनी देवी की शादी करीब सात वर्ष पूर्व ही पतलिखा गांव निवासी प्रसादी यादव के पुत्र विजय यादव के साथ हुई थी.

शराबी पति पर लगा आरोप

मृतका के पिता ने कहा कि मेरा दामाद शराबी है, जो अक्सर शराब का सेवन करते रहता है. वह मुंबई में मजदूरी करता है. करीब एक महीना पहले ही घर आया है. मृतका के पिता व ग्रामीणों की सूचना पर जयपुर थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. ससुराल के सभी सदस्य घर छोड़ कर फरार हैं. मायके के सदस्य व मृतका के दोनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है. जयपुर थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेजा जायेगा. मायके वालों द्वारा आवेदन दिये जाने पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें