22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: Aimim विधायक के घर में मिले 50 से अधिक कोबरा सांप, अख्तरुल ईमान के घर पहुंचा सपेरा भी रह गया दंग

बिहार में फिर एकबार एक घर से दर्जनों सांप निकले हैं. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक व प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान के किशनगंज स्थित आवास से करीब दो दर्जन सांप निकाले गए. वहीं तीन दर्जन से अधिक सांपों के और छिपे होने की आशंका है.

बिहार में फिर एकबार चार दर्जन से अधिक सांप एक घर से निकले हैं. इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक व पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान के किशनगंज स्थित आवास से बड़ी संख्या में सांप निकले हैं. सांप निकलने का सिलसिला इस घर में दो दिनों से चल रहा है. पहले करीब 10 सांप निकले और उसके बाद जब सपेरे को बुलाया गया तो दर्जनों सांप बाहर निकाले गये. वहीं करीब 30 से अधिक और सांपों के छिपे होने की आशंका सपेरे ने जताई.

AIMIM प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान के घर में सांप

बिहार में असुद्दीन ओवैसी की पार्टी के एकमात्र विधायक व AIMIM प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान सुर्खियों में बने हुए हैं. इस बार वो किसी राजनीतिक बयान या हलचल की वजह से नहीं बल्कि कोबरा सांप की वजह से चर्चे में हैं. दरअसल, उनके घर के अंदर से कुछ सांप के बच्चे निकले. उन्होंने सपेरे को बुलवाया और रेस्क्यू करवा लिया. कोचाधामन प्रखंड के मौधो अहमदनगर स्थित विधायक के आवास पर सांप मिलने का सिलसिला फिर भी नहीं थमा.

सपेरा भी रह गया दंग

सांपों के रेस्क्यू के लिए जिस सपेरे को बुलाया गया वो खुद कई कारणों से दंग है. सेपरा शाबिर ने कहा कि दस सांप एक दिन पहले निकला था. अब हमें बुलाया गया रेस्क्यू करने तो अबतक एक दर्जन से अधिक सांप निकाल चुके हैं. इसमें कुछ मरे हुए भी हैं. ये सब कोबरा के बच्चे हैं. सपेरे ने कहा कि हमें पूरी संभावना है कि टाइल्स के अंदर अभी 35 से अधिक बच्चे हैं.

कोबरा ने दिए अंडे

सपेरे ने बताया कि पानी के पाइप में छेद के जरिए कोबरा प्रवेश किया होगा और अंदर अपना अंडा छोड़ दिया होगा. इसकी संभावना अधिक है. सपेरे ने कहा कि हम खुद दंग हैं कि भला ऐसे आलिशान बंगले में कैसे कोबरा का बच्चा मिल सकता है. कहा कि अगर एक कोबरा ने अंडा दिया है तो 30 से 35 और अगर दो कोबरा के बच्चे रहे तो दोगुना की संख्या में सांप छिपे हो सकते हैं.

जहानाबाद में पुलिस चौकी से निकले दर्जनों सांप

बता दें कि मासून की बारिश पड़ते ही सांप बिलबिलाना शुरू कर चुके हैं. आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहे हैं जहां दर्जनों सांप एकजगह मिले हैं. पिछले दिनों जहानाबाद में एक पुलिस थाने के अंदर दर्जनों विषैले सांप पाए गए. जिसे देखकर पुलिसकर्मी तक दंग रह गए. सभी थाने के उस जगह से दूरी बनाते रहे जहां से सांप निकल रहे थे.

Also Read: बिहार: पुलिस चौकी से निकले दर्जन भर जहरीले कोबरा सांप, बीन बजाने लगे सपेरे, नजारा देख एसपी भी रह गए दंग
सपेरों को बुलाया गया

कल्पा थाना क्षेत्र के कड़ौना ओपी में जब एक के बाद एक करके कुछ सांप बाहर आए तो इसकी जानकारी एसपी को दी गयी. एसपी खुद मौके पर पहुंचे थे और सपेरे को बुलवाया गया था. जिसके बाद सपेरों ने रेस्क्यू शुरू किया तो कई गेहुंवन सांप ओपी से निकलने लगे. बताया गया कि पिछले साल भी बरसात के मौसम में सांप बाहर निकल रहे थे.

बच्ची को सांप ने काटा

शिवहर के कुदरा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में पिछले दिनों खेत में सब्जी तोड़ने के दौरान एक किशोरी को सांप ने काट लिया. परिजनों ने अचेत किशोरी को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद डाॅक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए किशोरी को सदर अस्पताल भभुआ रेफर किया. जानकारी के अनुसार पीड़ित किशोरी रामपुर गांव के हनुमान साह की पुत्री श्वेता कुमारी बतायी गयी है.

पटना में सांप के डंसने से युवक की मौत

रानीतालाब थाना क्षेत्र के बभनकनपा गांव में सर्प के डंसने से एक युवक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात उक्त गांव के सुरेंद्र पासवान का 25 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार सोया हुआ था. इसी बीच गेहुंअन सर्प ने काट लिया. जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद घर में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

सांप काटने के मामले बढ़े

गया के आंती थाना क्षेत्र के सिमरहुआ गांव के बधार में सांप के काटने से एक किसान की मौत हो गयी. किसान अपने घर से बधार में रात करीब 12 बजे खेत गया था और तभी सांप ने काट लिया. उसके मुंह से झाग निकलने लगा और उसकी मौत हो गयी. ऐसा ही एक मामला सुपौल में आया जब निर्मली अनुमंडल क्षेत्र के कदमाहा गांव में घर जाने के दौरान रास्ते में एक स्कूली छात्र को सांप ने डंस लिया. उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूर्व में ऐसे कई मामले सामने आए हैं. बरसात की वजह से अब सांप लगातार बाहर आने लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें