28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीमा हैदर जैसा एक और मामला, प्रेमी से मिलने पाक पहुंची भारत की अंजू, फेसबुक से परवान चढ़ा था प्यार

अंजू के पति अरविंद का कहना है कि उसकी पत्नी अंजू पाकिस्तान कैसे पहुंच गई उसे इसकी जानकारी नहीं हैं. अरविंद ने बताया कि अंजू घर से जयपुर घूमने की बात कहकर निकली थी. उसके कुछ ही दिन में वापस आने की बात भी कही थी.

” वह घर से यह कहकर निकली थी कि उसे जयपुर जाकर अपने दोस्त से मिलना है. मैंने कुछ दिन पहले उससे व्हाट्सऐप पर बात की तो पता चला कि वह लाहौर में है”… यह कहना है भारत से पाकिस्तान अपने ‘प्रेमी’ से मिलने पहुंची अंजू के पति का.

दरअसल अंजू अपने पति और बच्चे को छोड़कर बिना किसी को बताये भारत से पाकिस्तान पहुंच गई है. शादी शुदा और एक बच्चे की मां अंजू फिलहाल पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में है. पुलिस का कहना है कि अंजू अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्ला से मिलने गई है. पाकिस्तान से भारत आयी सीमा हैदर और भारत से पाकिस्तान गई अंजू की कहानी एक-दूसरे से ज्यादा अलग नहीं है. सीमा हैदर पबजी खेलते हुए प्यार कर बैठी और पाकिस्तान से भारत आ गई, तो अंजू को नसरुल्ला से फेसबुक पर दोस्ती हुई, और जब प्यार परवान चढ़ा तो अपने प्रेमी से मिलने वो पाकिस्तान पहुंच गई.

घर से जयपुर घूमने निकली थी अंजू
अंजू के पति अरविंद का कहना है कि उसकी पत्नी अंजू पाकिस्तान कैसे पहुंच गई उसे इसकी जानकारी नहीं हैं. अरविंद ने बताया कि अंजू घर से जयपुर घूमने की बात कहकर निकली थी. उसके कुछ ही दिन में वापस आने की बात भी कही थी. अरविंद ने यह भी कहा कि व्हाट्सएप कॉल के जरिये वो लगातार अंजू के संपर्क में था. उसने कहा कि रविवार को व्हाट्सएप कॉलिंग से जब बात हो रही थी तब अंजू ने बताया कि वो पाकिस्तान पहुंच गई है, फिलहाल वो लाहौर में है. अरविंद ने बताया कि अंजू ने कहा था कि तीन चार दिनों में वो वापस आ जाएगी. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अंजू का दोस्त नसरुल्ला मेडिकल सेक्टर में काम करता है. कुछ समय पहले ही उसकी और मंजू की फेसबुक पर दोस्ती हुई है.

दस्तावेज सत्यापन के बाद पाकिस्तान पहुंची है अंजू
एआरवाई न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नसरुल्ला और अंजू कुछ महीने पहले ही सोशल मीडिया फेसबुक पर दोस्त बने थे. खबर के अनुसार अंजू एक महीने के लिए पाकिस्तान की यात्रा पर है, लेकिन वह यहां नसरुल्ला से शादी करने नहीं आई है. इसके अनुसार भारतीय महिला शुरू में पाकिस्तान की पुलिस की हिरासत में थी लेकिन जिला पुलिस की ओर से उसकी यात्रा दस्तावेजों का सत्यापन किए जाने के बाद उसे रिहा कर दिया गया. पीटीआई को एक सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक सभी यात्रा दस्तावेज सही पाए जाने के बाद उसे पाकिस्तान जाने की अनुमति मिल गई. यह सुनिश्चित करने के लिए उसे सुरक्षा प्रदान की गई कि कोई अप्रिय घटना न हो जिससे देश का नाम खराब हो.  दीर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि अंजू और उसके दोस्त को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुश्ताक खाब और स्काउट्स मेजर की ओर से दस्तावेजों को मंजूरी दिए जाने के बाद रिहा कर दिया गया.

राजस्थान पुलिस ने अंजू के पति से की पूछताछ
अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान पुलिस की एक टीम अंजू के भिवाड़ी स्थित घर पर पूछताछ करने के लिए भी गई. जहां अंजू के पति ने पुलिस को बताया कि बीते गुरुवार को अंजू जयपुर जाने के बहाने घर से निकली थी लेकिन बाद में परिवार को पता चला कि वह पाकिस्तान में है.अरविंद ने पुलिस से यह भी कहा है कि वह यह कहकर घर से निकली थी कि वो अपने दोस्त से मिलने जयपुर जा रही है. उसने कहा कि मैंने कुछ दिन पहले उससे व्हाट्सएप कॉलिंग पर बात की तो पता चला कि वह लाहौर में है. अंजू के पति ने बताया कि उनकी शादी 2007 में हुई थी और तब से वे साथ रह रहे हैं. अरविंद ने यह भी कहा कि अंजू अपने साथ अपना पासपोर्ट भी लेकर गई थी. हालांकि जानकारी मिलने के बाद अरविंद के परिवार कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है.

दो बच्चों की मां है अंजू
पुलिस ने बताया कि  दंपति भिवाड़ी में निजी फर्म में काम करते हैं और उनकी 15 साल की एक बेटी और छह साल का बेटा है. इधर अंजू के पति अरविंद का कहना है कि वो अपनी पत्नी से बात कर उसे  जल्द वापस लौटने के लिए कहेंगे. अरविंद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह घर लौटेंगी. अरविंद ने कहा कि उसने 2020 में अपना पासपोर्ट बनवाया था क्योंकि वह विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती थी. अरविंद ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह सोशल मीडिया पर किसी के संपर्क में थी.बता दें, अंजू मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली है. उसका जन्म बुंदेलखंड के कैलोर गांव में हुआ था.

हाल में ही सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत आयी है
गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते एक बस में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी. उसने बताया था कि वो ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाले सचिन के साथ रहने आयी थी. चार जुलाई को स्थानीय पुलिस ने सीमा को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और मीणा को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, उन दोनों को सात जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा के एक घर में रह रहे हैं. इधर सीमा हैदर को लेकर जांच की जा रही है, वहीं सीमा हैदर ने भारत के राष्ट्रपति को याचिका दी है कि उसे भारत में ही रहने दिया जाये.

Also Read: अखबार बांटने से लेकर JCB चलाने तक… इस लेखक ने संघर्षों पर लिख दी किताब, मिला केरल साहित्य अकादमी सम्मान

पोलैंड से झारखंड अपने प्रेमी से मिलने आई महिला  
इधर पोलैंड की एक महिला अपने प्यार के खातिर सात समुंदर पार कर प्रेमी सादाब मल्लिक से मिलने झारखंड पहुंची है. हजारीबाग जिले के कटकमसांडी प्रखंड स्थित खुटरा गांव में रहने वाले सादाब को पोलैंड की बारबरा पोलाजा से इंस्टाग्राम पर साल 2021 में दोस्ती हुई थी. दोनों में लगातार चैटिंग होती रही और धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. 45 वर्षीय बारबारा और 35 वर्षीय सादाब का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि उसने भारत आने का वीजा अप्लाई कर दिया. लंबी प्रक्रिया के बाद उसे पांच साल के लिए भारत आने का वीजा मिला. वीजा मिलने पर विदेशी महिला भारत पहुंची. जिसके बाद वह सादाब के साथ हजारीबाग आयी. कई दिनों तक होटल में रहने के बाद पांच दिन पूर्व वह प्रेमी के साथ खुटरा गांव पहुंची. फिलहाल बारबरा सादाब के साथ उसी के घर में रह रही है.  

सादाब को पोलैंड ले जाना चाहती है बारबरा
विदेशी प्रेमिका के साथ उसकी छह साल की बेटी भी है. विदेशी प्रेमिका पोलीस भाषा बोलती है और अंग्रेजी में बात करती है. सादाब उसे ट्रांसलेट कर बताता है. इधर, मीडिया से बात करते हुए गुलाब बारबरा ने कहा कि सद्दाम मेरा फ्रेंड है और मैं इसे दिलो जान से चाहती हूं. पोलैंड में उसका अपना घर है. कार बंगला साथ में नौकरी भी करती है. वह प्रयास कर रही है कि सादाब को पोलैंड का वीजा बनवाए और उसे पोलैंड साथ ले जाये, ताकि वह बेहतर जीवन जी सके.
भाषा इनपुट से साभार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें