29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Play Store पर आया ChatGPT App, ऐसे करें प्री-रजिस्टर

OpenAI ने आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) यूजर्स के लिए ChatGPT ऐप पेश करने के बाद इस चैटबॉट के ऐप को एंड्रॉयड (Android) यूजर्स के लिए लॉन्च करने का ऐलान किया है. आप इसको गूगल प्‍ले स्‍टोर पर फ्री में डाउनलोड करने के लिए प्री-रजिस्टर कर सकते हैं. इसका प्री-रजिस्टर बटन गूगल प्ले-स्टोर पर लाइव है.

Undefined
Google play store पर आया chatgpt app, ऐसे करें प्री-रजिस्टर 7

ChatGPT App on Google Play Store : आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) यानी कृत्रिम बुद्धिमत्ता स्टार्टअप ओपन एआई (OpenAI) इस हफ्ते एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चैटजीपीटी का ऐप (ChatGPT App) लॉन्च करेगा. सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) की कंपनी ने मई में आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए अपना पहला मोबाइल ऐप लॉन्च किया और अब चैटजीपीटी का एंड्रॉयड ऐप आनेवाला है.

Undefined
Google play store पर आया chatgpt app, ऐसे करें प्री-रजिस्टर 8

ओपन एआई ने हाल ही में यह ऐलान किया कि वह अगले सप्ताह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चैटजीपीटी नामक अपना लोकप्रिय एआई चैटबॉट लॉन्च करेगा. आईफोन्‍स के लिए मुफ्त आईओएस ऐप में चैटबॉट लाने के कुछ महीनों बाद एंड्रॉयड ऐप के लिए चैटजीपीटी लॉन्च हो रहा है. एंड्रॉयड पर चैटजीपीटी के लिए आप गूगल प्‍ले स्‍टोर पर प्री-रजिस्टर कर सकते हैं.

Undefined
Google play store पर आया chatgpt app, ऐसे करें प्री-रजिस्टर 9

OpenAI ने आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) यूजर्स के लिए ChatGPT ऐप पेश करने के बाद इस चैटबॉट के ऐप को एंड्रॉयड (Android) यूजर्स के लिए लॉन्च करने का ऐलान किया है. आप इस ऐप को गूगल प्‍ले स्‍टोर पर फ्री में डाउनलोड करने के लिए प्री-रजिस्टर कर सकते हैं. इस ऐप्लिकेशन का प्री-रजिस्टर बटन गूगल प्ले-स्टोर पर लाइव हो गया है.

Undefined
Google play store पर आया chatgpt app, ऐसे करें प्री-रजिस्टर 10

चैटजीपीटी के एंड्रॉयड ऐप की खूबियों के बारे में बात करें, तो इसमें यूजर्स को वेब वर्जन वाले फीचर्स मिलेंगे. यूजर ऐप्लिकेशन में चैट हिस्ट्री देखने के साथ उसे डिसेबल कर पाएंगे. इसके साथ ही साथ, यूजर्स को इस प्लैटफॉर्म पर मैथ्य कैलक्युलेशंस से लेकर कंप्यूटर कोड्स तक रिव्यू करने की सुविधा मिलेगी.

Undefined
Google play store पर आया chatgpt app, ऐसे करें प्री-रजिस्टर 11

ChatGPT एंड्रॉयड ऐप के लिए प्री-रजिस्टर करने के लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर Google Play Store खोलना है. यहां पर आपको सर्च बार में अंग्रेजी में चैटजीपीटी टाइप कर सर्च करना है. अब ‘इंस्टॉल करें’ पर टैप करना है. अब आपको एक डायलॉग बॉक्स नजर आयेगा. इसमें बताया जाएगा कि ऐप उपलब्ध होने पर आपकी डिवाइस में ऑटोमैटिकली इंस्टॉल हो जाएगा.

Undefined
Google play store पर आया chatgpt app, ऐसे करें प्री-रजिस्टर 12

चैटजीपीटी का ऐप फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही जब यह ऐप पर आ जाएगा तो प्री-रजिस्टर करने पर यह ऐप आपके एंड्रॉयड डिवाइस पर स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा. ऐप उपलब्ध होने पर मैन्युअल रूप से ऐप को अगर आप इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो आप ऑटोमैटिक इंस्टॉल टॉगल को ऑफ करने का ऑप्शन भी आपके पास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें