29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aligarh News : चलती ट्रेन पर चढ़ रही महिला का पैर फिसला, आरपीएफ जवान ने जान पर खेलकर बचाई जान

महिला लिच्छवी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान गिर पड़ी थी. कान्स्टेबल विनोद कुमार का नाम बहादुरी सम्मान के लिए कमांडेंट को भेजा जाएगा.

अलीगढ़ : रेलवे जवान ने ट्रेन से गिरी महिला को जान पर खेलकर बचा लिया. महिला लिच्छवी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान गिर पड़ी थी. इस दौरान ट्रेन तेजी से आगे बढ़ गई. यह घटना अलीगढ़ रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म तीन की है. सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.लिच्छवी एक्सप्रेस पर चढ़ने के दौरान महिला का पैर फिसल गया और देखते ही देखते वह ट्रेन के नीचे गिरने लगी. इसी दौरान आरपीएफ कॉन्स्टेबल विनोद ने तेजी से महिला की ओर लपकते हुए प्लेटफार्म की ओर खींच लिया.महिला की जान बच गई. इस हादसे से महिला सदमे में बेहोश हो गई. होश में आने पर महिला ने आरपीएफ जवान का आभार प्रकट किया.आरपीएफ इंस्पेक्टर राजू वर्मा ने भी कॉन्स्टेबल विनोद कुमार की सतर्कता , साहस और सजगता की सराहना की. राजीव कुमार वर्मा ने बताया कि उनका नाम बहादुरी सम्मान के लिए कमांडेंट को भेजा जाएगा.

हादसा के सदमा में महिला यात्री हुई बेहोश

सोमवार शाम को प्लेटफार्म नंबर 3 पर आरपीएफ कांस्टेबल विनोद कुमार गश्त कर रहे थे.इसी दौरान गाड़ी संख्या 14006 लिक्षवी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर 3 पर आई. नियमित समय पर रुकने के बाद लिक्षवी आगे के लिए रवाना हो गई. ट्रेन के चलते ही एक महिला यात्री छपरा (बिहार )की रहने वाली गुड्डू देवी ट्रेन में चढ़ने को दौड़ी. ट्रेन में चढ़ने के दौरान ही उनका पैर फिसल गया. पैर फिसलते ही वह ट्रेन के नीचे लटक गई. महिला को गिरते देख कांस्टेबल विनोद कुमार उसकी ओर दौड़े और फुर्ती से महिला को खींचकर प्लेटफार्म पर ले आए . इस दौरान यात्रियों की भीड़ जमा हो गई. हादसे से महिला कुछ देर सदमे में रही. होश में आने पर महिला ने बताया कि विनोद कुमार मौके पर नहीं होते तो वह जिंदा नहीं होती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें