28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: मेघालय में सीएम ऑफिस पर भीड़ ने किया हमला, पथराव में पांच सुरक्षाकर्मी घायल

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के कार्यालय पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. घटना सोमवार शाम की बतायी जा रही है. खबरों की मानें तो सीएम संगमा सुरक्षित हैं.

Attack At CMO In Meghalaya : मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के कार्यालय पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. घटना सोमवार शाम की बतायी जा रही है. खबरों की मानें तो सीएम संगमा सुरक्षित हैं. वह अभी भी तुरा में स्थित अपने कार्यालय के अंदर ही मौजूद हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा गारो-हिल्स स्थित आंदोलनकारी संगठनों के साथ चर्चा कर रहे थे जो तुरा में शीतकालीन राजधानी के लिए भूख हड़ताल पर हैं.

सीएम और पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (पीएचई) मंत्री मामले की कर रहे निगरानी

इस बीच, तुरा में सीएमओ पर भीड़ (आंदोलनकारी समूहों के अलावा) एकत्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए. इस पथराव की घटना में 5 पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है. सीएम और पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (पीएचई) मंत्री सीएमओ तुरा में मामले की निगरानी कर रहे हैं. साथ ही खबर यह भी है कि वहां हंगामा अब भी जारी है.

तुरा में शीतकालीन राजधानी की मांग कर रहा एक समूह

सूत्रों की मानें तो यह पूरा मामला है मेघालय के शीतकालीन राजधानी की मांग तो लेकर. बताया जा रहा है कि गारो हिल्स स्थित सिविल सोसाइटी ग्रुप तुरा में शीतकालीन राजधानी की मांग कर रहा है. इसी मांग को लेकर मांग कर रहे लोग भूख हड़ताल पर है. खबरों की मानें तो इसी मामले पर मुख्यमंत्री तुरा स्थित CMO में 3 घंटे से अधिक समय तक आंदोलनकारी संगठनों के साथ बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान यह हमला हुआ.

Also Read: असम में नहीं रुकेगी EC की परिसीमन प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, जानें पूरा मामला

सीएम दफ्तर की खिड़कियों पर भी पत्थर फेंके

बताया जा रहा है कि सीएम ऑफिस के अंदर बातचीत चल ही रही थी कि अचानक हजारों की संख्या में भीड़ वहां पहुंच गयी और सीएमओ का घेराव कर दिया. साथ ही उसी भीड़ में से कुछ लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया. सीएम दफ्तर की खिड़कियों पर भी पत्थर फेंके गए. इस घटना के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. बताया जा रहा है कि पूरे घटनाक्रम और हंगामे में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

सीएम कॉनराड संगमा ने पूछा घायल सुरक्षाकर्मियों का हालचाल

खबरें ऐसी भी है कि इस घटना में भीड़ के द्वारा गेट तोड़ने की भी कोशिश की गयी. बताया जा रहा है कि इस घटना में घायल सुरक्षाकर्मियों का हालचाल खुद सीएम कॉनराड संगमा ने लिया है. साथ ही उनके द्वारा स्थिति पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है. सीएम संगमा के घायल सुरक्षाकर्मियों से बातचीत के वक्त की तस्वीर मीडिया में सामने आई है. फोटो में देखा जा सकता है कि घायल सुरक्षाकर्मी फर्श पर बैठे हुए हैं. मुख्यमंत्री संगमा उनका हालचाल पूछते नजर आ रहे हैं. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कितने लोग घायल हुए है.

Also Read: पाकिस्तान : इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, रिश्तेदारों को घोषित किया जाएगा भगोड़ा

मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा ने कहा – घायलों को 50 हजार का भत्ता

मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा का कहना है, “आज तुरा में सीएम सचिवालय के बाहर जो घटना हुई, वह वास्तव में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. जबकि चर्चा लगभग खत्म हो चुकी थी. हमने बाहर से कुछ हलचल सुनी और ऐसा लगता है कि पथराव उन लोगों द्वारा शुरू किया गया था जो आंदोलनकारी समूहों का हिस्सा नहीं थे. पुलिस की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. मैंने फैसला किया है कि मैं उन सभी लोगों को चिकित्सा भत्ता के रूप में 50,000 रुपये दूंगा जो घायल हो गए और सारा खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें