30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘जो कहना है कह लीजिए मोदी जी, लेकिन यह ‘I.N.D.I.A’ है, प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को देश का अब तक का सबसे ‘दिशाहीन’ गठबंधन करार दिया. पीएम मोदी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जवाब दिया है. जानें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने क्या कहा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) पर निशाना साधे जाने के बाद मंगलवार को उन पर पलटवार किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इस गठबंधन को लेकर कुछ भी कहें, लेकिन यह ‘इंडिया’ है, जो मणिपुर को मरहम लगाने तथा हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेगा. आगे राहुल गांधी ने यह भी कहा कि यह विपक्षी गठबंधन मणिपुर में भारत की अवधारणा का पुनर्निर्माण करने में जुटा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मोदी जी, आप हमें जो चाहें संबोधित कर लें… हम ‘इंडिया’ हैं… हम मणिपुर को मरहम लगाने का काम करेंगे. हम हर महिला एवं बच्चे के आंसू पोंछने में सहायता करेंगे. हम मणिपुर के सभी लोगों के जीवन में प्यार और शांति वापस लाने का प्रयास कर रहे हैं और शांति लाकर रहेंगे.

क्या कहा पीएम मोदी ने

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को देश का अब तक का सबसे ‘दिशाहीन’ गठबंधन करार दिया. यही नहीं उन्होंने ईस्ट इंडिया कंपनी तथा इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला दिया और कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता. प्रधानमंत्री ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते उपरोक्त बातें कही.

2024 लोकसभा चुनाव में जीतेगी एनडीए

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में मौजूद कई सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी ने संसद में जारी गतिरोध के बीच विपक्ष की आलोचना की और भरोसा जताया कि 2024 के लोकसभा चुनावों में जीत के बाद सत्तारूढ़ एनडीए को लगातार तीसरा कार्यकाल मिलना तय है. केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने विपक्ष के ‘हताश और निराश’ व्यवहार का उल्लेख किया. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने कहा कि यहां तक कि मुख्य विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नाम भी एक अंग्रेज ए ओ ह्यूम ने रखा था.

ईस्ट इंडिया कंपनी भी अंग्रेजों ने बनाई

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने बैठक के बाद मीडिया से बात की और कहा कि पीएम मोदी ने एक बहुत बड़ी टिप्पणी की है. इंडियन नेशनल कांग्रेस एक अंग्रेज ने बनायी थी. ईस्ट इंडिया कंपनी भी अंग्रेजों के द्वारा बनायी गयी थी. आज कल लोग इंडियन मुजाहिद्दीन और इंडियन पीपुल्स फ्रंट भी नाम रखते हैं…तो चेहरे पर चेहरे चढ़ा लेते हैं, सच्चाई कुछ और है.

Also Read: ‘महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की पीएम मोदी को कोई चिंता नहीं’, बोले मल्लिकार्जुन खरगे

विपक्ष ने गठबंधन का नाम इंडिया रखा

भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं, उनके पास भी ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नाम हैं, लेकिन लोगों को इन हथकंडों से गुमराह नहीं किया जा सकता है. आपको बता दें कि विपक्षी दलों ने पिछले दिनों बेंगलुरू में हुई बैठक के बाद 18 जुलाई को अपने गठबंधन का ऐलान किया था. गठबंधन का नाम ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलांयस’ (इंडिया) रखा गया था.

Also Read: 2 दिनों में 700 से भी ज्यादा म्यांमार नागरिकों ने मणिपुर में किया प्रवेश, असम रायफल्स से सवाल- कैसे हुए दाखिल

ऊल-जुलूल बयानबाजी से देश का ध्यान भटकाना बंद कीजिये मोदी जी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मणिपुर की बात हम कर रहें हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सदन के बाहर ‘इंडिया’ को ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ बोल रहें हैं! कांग्रेस पार्टी हमेशा ‘मदर इंडिया’ यानी ‘भारत माता’ के साथ रही है.’’ उन्होंने दावा किया कि अंग्रेज़ों के गुलाम तो भाजपा के राजनीतिक पूर्वज ही थे. प्रधानमंत्री जी, अपनी ऊल-जुलूल बयानबाजी से देश का ध्यान भटकाना बंद कीजिये.

एनडीए का नया अर्थ ‘नेशनल डिफेमेशन अलायंस’

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री 26 दलों वाले गठबंधन ‘इंडिया’ से बहुत परेशान हैं. वह न केवल लगभग मृतप्राय: एनडीए में नयी जान फूंकने का प्रयास कर रहे हैं, बल्कि आज सुबह अपने बयान के माध्यम से उन्होंने एनडीए को एक नया अर्थ ‘नेशनल डिफेमेशन अलायंस’ दिया है.’’ उन्होंने दावा किया कि जब प्रधानमंत्री किसी मुद्दे पर घिर जाते हैं तो वह हर समय इनकार करने, ध्यान भटकाने, तोड़ने-मरोड़ने और बदनाम करने का काम करते हैं.

एक अन्य ट्वीट में जयराम रमेश ने लिखा कि आज दोपहर राज्यसभा में भाजपा सांसदों ने नेता प्रतिपक्ष खरगे को बोलने और मणिपुर पर सदन में प्रधानमंत्री के बयान और उसके बाद चर्चा की INDIA की मांग को रखने से रोक दिया. किसी और के द्वारा नहीं, बल्कि सदन के नेता के उकसावे पर ही बार-बार रुकावट डालने और शोर-शराबे के बीच विधेयकों को पास करने की ज़िद के कारण INDIA के सभी सांसदों ने आज के लिए सदन से वॉकआउट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें