26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: इंस्टाग्राम पर प्यार के बाद युवक ने थर्ड जेंडर से किया विवाह, अब पुलिस में शिकायत, जानें पूरा मामला

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में स्थित दानापुर में युवक ने थर्ड जेंडर से प्रेम विवाह किया. इसके बाद घर वालों ने उनके साथ जमकर मारपीट की और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया है. थर्ड जेंडर से प्रेम विवाह करने पर परिवार वालों ने मारपीट की है.

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में स्थित दानापुर में युवक ने थर्ड जेंडर से प्रेम विवाह किया. इसके बाद घर वालों ने उनके साथ मारपीट कर उन्हें बाहर निकाल दिया है. थर्ड जेंडर से प्रेम विवाह करने पर परिवार वालों ने युवक को घर से मारपीट कर भगा दिया. जानकारी के अनुसार रवि कुमार ने अपने मां-पिता व बड़े भाई के विरुद्ध लिखित शिकायत की है. रवि ने आवेदन में बताया है कि दो साल पूर्व इंस्टग्राम पर चैटिंग के दौरान दरभंगा की थर्ड जेंडर आधिका चौधरी सिंह से संपर्क हुआ और फिर फोन पर बातचीत शुरू हो गयी. इस दौरान दोनों में प्रेम हो गया.

रवि कुमार ने मंदिर में किया प्रेम विवाह

रवि कुमार ने बताया कि वह पटना में होटल में मिलते थे और वह घर पर भी आती थी. 25 जून को आधिका चौधरी से मंदिर में उसने प्रेम विवाह कर लिया. प्रेम विवाह के बाद जब पत्नी आधिका को घर पर ले गये तो पिता सत्येंद्र सिंह, मां व बड़े भाई धनंजय सिंह ने मारपीट कर घर से निकाला दिया और झूठे केस में फंसने की धमकी दी. पीड़ित के अनुसार उसकी पत्नी से 60 लाख दहेज की मांग की जा रही है और उसे और उसकी पत्नी को अगवा कर हत्या करवाने की साजिश रची जा रही है. पीड़ित ने आगे बताया कि पत्नी को किन्नर शब्द कह कर अपमानित किया जा रहा है. थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

Also Read: Explainer: मौसमी बीमारियों के मरीजों में बढ़ोतरी, बेगूसराय में डायरिया से बच्चे की मौत, जानें बचाव के उपाय
रवि कुमार ने लगाई सुरक्षा की गुहार

फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है. युवक ने मारपीट के अलावा दहेज उत्पीड़न का भी केस दर्ज कराया है. साथ ही अगवा करने और हत्या करने की साजिश जैसे गंभीर आरोप लगाए है. इसके अलावा झूठे केस में फंसाने की धमकी की भी बात कही है. पीड़ित युवक ने दानापुर थाना में अपने पिता और भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही इन्होंने सुरक्षा की गुहार लगाई है.

Also Read: बिहार: पांच साल में पहली बार जुलाई में सबसे कम बारिश, किसानों को नहीं होगा नुकसान, इस खेती से जबरदस्त मुनाफा

युवक ने अपने पिता और भाई के विरूद्ध हत्या की साजिश रचने, धमकी देने और दहेज की मांग करने का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. रवि ने थाने में दिये आवेदन में बताया है कि इंस्टाग्राम पर दोनों की मुलाकात हुई थी. फिर फोन पर बातचीत के दौरान दोनों में प्यार हो गया. वीडियो कॉल के जरिए दोनों एक दूसरे के करीब आए. रवि एक प्राइवेट कुरियर कंपनी में काम करता है. जबकि, आधिका बिहार पुलिस में भर्ती होने की तैयारी में लगातार जुटी है. इसी साल 25 जून को दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे. रवि के अनुसार इनकी शादी के पहले इसके परिवार को इनकी शादी से कोई परेशानी नहीं थी. लेकिन, शादी के बाद घर वालों का व्यवहार बदल गया. सभी अचानक दोनों की इस शादी का विरोध करना शुरु कर दिया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पीड़ित ने बताया है कि परिवार में कलह से तंग आकर दोनों पति-पत्नी खगौल में किराया पर कमरा लेकर रहने लगे है. वहीं, उनके परिवार वाले यानि उनके पिता और भाई शादी के बाद आधिका के परिवार वालों पर लाखों के दहेज का दवाब बना रहे हैं. हत्या करने और झूठे मामले में फंसाने की धमकी की बात भी पीड़ित ने कही है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच कर रही है. युवक के परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं है. जानकारी के अनुसार रवि कुमार के घरवाले इस शादी में शामिल भी नहीं हुए थे. दिल्ली में हिंदु रीति-रिवाज से दोनों ने शादी की थी. इसके बाद वह आधिका के साथ अपने घर पटना के आर्य समाज मंदिर रोड पहुंचा तो उसके साथ मारपीट की गई. पीड़ित ने पिता सत्येंद्र सिंह, मां और बड़े भाई धनंजय सिंह पर मारपीट का मामला दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर प्यार की आजकल कई खबरे सामने आ रही है. कुछ दिनों पहले पाकिस्तान की सीमा हैदर ऑनलाइन प्यार में पड़कर भारत आ गई. इसके बाद भारत की रहने वाली अंजू अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान जा पहुंची हैं. वहीं, अब बिहार में युवक ने ऑनलाइल प्यार के चक्कर में पड़कर शादी की और इसके बाद घर वालों पर गंभीर आरोप लगाया है.

Also Read: बिहार: पुलिस ने लाखों की धोखाधड़ी करने वाले दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, जानें कैसे लोगों को बनाते थे निशाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें