28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कॉफी केवल फेवरेट ड्रिंक नहीं, इसमें छिपे हैं कमाल के ब्यूटी सीक्रेट्स…

Beauty Secrets: एक कप कॉफी आपके दिल दिमाग में ताजगी भर देती है. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि कॉफी केवल एक फेवरेट ड्रिंक नहीं है बल्कि इसमें कमाल के ब्यूटी सीक्रेट्स छिपे हैं. किसी की भी असली ब्यूटी उसकी सेहतमंद स्किन में छिपी होती है.कई लोग इस ब्यूटी को बनाए रखने के लिए कई सारे उपाय भी करते हैं.

Undefined
कॉफी केवल फेवरेट ड्रिंक नहीं, इसमें छिपे हैं कमाल के ब्यूटी सीक्रेट्स... 5

दरअसल कॉफी हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है. इसके इस्तेमाल चेहरे से डेड स्किन हटाने के लिए किया जाता है. एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर कॉफी स्किन को हेल्दी रखने में असरदार होती है.कॉफी का कुछ ऐसे भी कर सकते हैं इस्तेमाल

कॉफी की मदद से हम अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकते हैं.

कॉफी स्क्रब लगाने से त्वचा को पोषण मिलता है साथ ही मुहांसों की समस्या भी दूर होती है.

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो कॉफी स्क्रब अप्लाई कर सकते हैं.

कॉफी के फेस मास्क से टैनिंग की समस्या भी काफी हद तक कम होती है.

Undefined
कॉफी केवल फेवरेट ड्रिंक नहीं, इसमें छिपे हैं कमाल के ब्यूटी सीक्रेट्स... 6

ब्यूटी एक्सपर्ट भी मानते हैं कि स्किन को हेल्दी बनाए रखने में कॉफी अहम रोल निभाती है. सही मात्रा में कॉफी के सेवन से कई लाभ मिलते हैं. इसे डाइट में शामिल करने से भी स्किन से जुड़ी कई परेशानियों का भी हल होता है. कॉफी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स पिंगमेंटेशन से बचाव करने के साथ स्किन एजिंग को रोकने और फेस की चमक बनाए रखने में मदद करती है.

Undefined
कॉफी केवल फेवरेट ड्रिंक नहीं, इसमें छिपे हैं कमाल के ब्यूटी सीक्रेट्स... 7

हमारी त्वचा की सेहत के लिए जरूरी कोलेजन को बूस्ट करने में भी कॉफी मदद करती है. इतना ही नहीं स्किन एलर्जी और डार्क सर्कल्स हटाने में भी यह काफी असरदार होती है. इसमें मौजूद कैफीन मूड को ठीक करने का भी काम करता है और जब आपका मूड सही रहेगा तो चेहरे की चमक तो ऐसे ही बरकरार रहेगी. कॉफी में कई ऐसे न्यूट्रिएंट्स होते हैं जो स्किन हेल्थ के लिए फायदेमंद होते हैं.हालांकि ज्यादा कॉफी पीने से सेहत को नुकसान भी पहुंच सकता है इसलिए कॉफी सीमित मात्रा में ही पीना चाहिए.

Undefined
कॉफी केवल फेवरेट ड्रिंक नहीं, इसमें छिपे हैं कमाल के ब्यूटी सीक्रेट्स... 8

अपने चेहरे को खूबसूरत और बेदाग बनाने के लिए कॉफी फेस पैक एक बेहतर उपाय है. ग्लो एनहेंसर के तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली कॉफी आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने में मदद करती है.

Also Read: Beauty Tips : डार्क लिप्स की लौट आएगी लाली, अजमाइए होम सिक्रेट्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें