25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google: माधव चिन्नप्पा को गूगल ने नौकरी से निकाला, LinkedIn पर शेयर किया भावुक पोस्ट

Google News: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Google ने अपने न्यूज इकोसिस्टम डेवलपमेंट के डायरेक्टर माधव चिन्नप्पा को हटा दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें भारतीय मूल के माधव चिन्नप्पा 13 साल तक गूगल से जुड़े रहे थे.

Google Fired Madhav Chinappa: दुनिया की सबसे बड़ी टेक जायंट कंपनी गूगल बीते कुछ समय से लगातार अपने कर्मचारियों की छंटनी करता रहा है. ऐसा किये जाने के पीछे कंपनी का कहना है कि, उसे इस समय इकोनॉमिक क्राइसिस के हालात से गुजरना पड़ रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल जनवरी के महीने में कंपनी ने अपने 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर सुंदर पिचई की माने तो इकोनॉमिक क्राइसिस को देखते हुए लोगों को कंपनी से निकाला गया है. कंपनी की लॉन्ग टर्म हेल्थ के लिए ये जरूरी है. कंपनी अब उस मोड़ पर है जहां उसी ग्रोथ काफी स्लो हो गई है. लेकिन, अभी भी कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों को काम से निकालने का सिलसिला रुका नहीं है. कंपनी ने हाल ही में अपने न्यूज इकोसिस्टम डेवलपमेंट के डायरेक्टर माधव चिन्नप्पा को नौकरी से निकाल दिया है. नौकरी से निकाले जाने के बाद माधव चिन्नप्पा ने लिंक्डइन का सहारा लिया और एक भावुक पोस्ट भी शेयर किया.

13 साल तक गूगल से जुड़े रहे चिन्नप्पा

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि, दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी Google ने अपने न्यूज इकोसिस्टम डेवलपमेंट के डायरेक्टर माधव चिन्नप्पा को हटा दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें भारतीय मूल के माधव चिन्नप्पा 13 साल तक गूगल से जुड़े रहे थे. सोशल मीडिया पर उन्होंने कहा कि इन 13 सालों में मैं गूगल से जो हासिल कर पाया हूं, उस पर मुझे गर्व है.

Also Read: Twitter के X होने पर CEO लिंडा याकारिनो ने क्या कहा?
लिंक्डइन पर शेयर किया पोस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल ने अपने न्यूज इकोसिस्टम डेवलपमेंट के डायरेक्टर माधव चिन्नप्पा को बर्खास्त कर दिया है. माधव ने स्वयं इस बात की पुष्टि की है. चिन्नप्पा ने लिंक्डइन पर कहा कि मैं गूगल लेऑफ के तहत गूगल छोड़ रहा हूं. मैं इस समय ‘गार्डनिंग लीव’ पर हूं. इस दौरान मुझे अपने काम, करियर, जीवन आदि पर विचार करने के लिए अधिक समय मिलेगा. चिन्नप्पा ने Google में अपने 13 वर्षों के बारे में बताया. उन्होंने डिजिटल समाचार पहल और पत्रकारिता आपातकालीन राहत कोष सहित Google में किए गए विभिन्न कार्यों को भी याद किया. चिन्नप्पा ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि इन 13 वर्षों में मैं Google के साथ जो हासिल कर पाया हूं उस पर मुझे गर्व है. बता दें, ‘गार्डनिंग लीव’ वह समय है जब कर्मचारियों को काम पर आने से मना कर दिया जाता है लेकिन उन्हें पूरा भुगतान किया जाता है. ताकि वे अपने अगले कदम की ओर बढ़ने के लिए तैयार हो सकें.

चिन्नप्पा के पास कुल 29 साल का अनुभव

माधव चिन्नप्पा ने आगे बताते हुए कहा कि, अगली यात्रा पर जाने से पहले उनके पास समय है. वह अगस्त में छुट्टी लेंगे. वहीं, सितंबर में वह भारत जाएंगे, जहां वह अपनी मां के साथ पूरा एक महीना बिताएंगे. इसके बाद हम अक्टूबर से दोबारा काम करने के बारे में सोचना शुरू करेंगे. सोशल मीडिया के मुताबिक, चिन्नप्पा ने राइस यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स और पालिसी स्टडीज में बीए किया है. इसके अलावा उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई जकार्ता इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की. गूगल से पहले चिन्नप्पा ने बीबीसी, यूबीएम, एपीटीएन के साथ काम किया था. इन सभी कंपनियों के लिए काम करने के बाद अब चिन्नप्पा के पास कुल 29 साल का अनुभव है.

Also Read: देश में सेमीकंडक्टर इकोसिस्टम बनाने में विफल रहीं पूर्व की सरकारें, आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कही यह बात
गूगल के प्रोजेक्ट्स की आयी याद

माधव चिन्नप्पा को उन सभी प्रोजेक्ट्स की याद आई जो उसने गूगल के लिए किए. डिजिटल न्यूज इनीशिएटिव और जर्नलिज्म एमरजेंसी रिलीफ फंड. 2010 में चिन्नप्पा ने हेड ऑफ स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप गूगल न्यूज के तौर पर कंपनी ज्वाइन की थी. इससे पहले चिनन्प्पा ने बीबीसी में 9 सालों तक काम किया था. वो BBC में में काम करते समय वे बिजनेस डेवलपमेंट और राइट्स के हेड थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें