26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में कक्षा में सो रही शिक्षिका का फोटो लेना प्रभारी हेडमास्टर को पड़ा भारी, भाई से पिटवाया

शिक्षिका साजदा खातून कक्षा में बच्चों को पढ़ाने के बजाय कुर्सी पर सो रही थीं. इस बात की जानकारी होने पर प्रभारी एचएम ने जब शिक्षिका का फोटो खींचा तो वह गाली-गलौज पर उतारू हो गई. बाद में स्कूल से बाहर निकलने पर शिक्षिका ने अपने भाई से प्रभारी हेडमास्टर की पिटाई करवा दी. इससे वे घायल हो गये.

सुपौल. बिहार के सुपौल जिले में एक हेडमास्टर की दो लोगों ने पिटाई कर दी, क्योंकि उसने कथित तौर पर अपनी कक्षा में सो रही एक महिला शिक्षक की तस्वीरें खींच ली थीं. मामला छातापुर थाना क्षेत्र की झखाड़गढ़ पंचायत के मिडिल स्कूल मकतब का है. मंगलवार को शिक्षिका साजदा खातून कक्षा में बच्चों को पढ़ाने के बजाय कुर्सी पर सो रही थीं. इस बात की जानकारी होने पर प्रभारी एचएम ने जब शिक्षिका का फोटो खींचा तो वह गाली-गलौज पर उतारू हो गई. बाद में स्कूल से बाहर निकलने पर शिक्षिका ने अपने भाई और अन्य लोगों से प्रभारी हेडमास्टर की पिटाई करवा दी. इससे वे घायल हो गये.

अवकाश पर थीं हेडमास्टर रजिया रानी

जानकारी के मुताबिक मकतब मिडिल स्कूल की हेडमास्टर रजिया रानी अवकाश पर थीं. एचएम ने स्कूल संचालन का जिम्मा शिक्षक रईस आलम को दिया. मिडिल स्कूल मकतब के वित्तीय प्रभार का जिम्मा रामपुर स्कूल के एचएम जर्नादन राम को है. मंगलवार को एचएम जर्नादन राम मिडिल स्कूल मकतब पहुंच गये. उन्होंने कक्षा चार में देखा शिक्षिका साजदा खातून कुर्सी पर सो रही हैं. उन्होंने इसकी जानकारी प्रभारी एचएम रईस आलम को दी. प्रभारी एचएम जब वर्ग चार में गये तो कुर्सी पर सो रही शिक्षिका का मोबाइल से फोटो खींच लिया. इसके बाद ऑफिस आ गये.

Also Read: नीतीश कुमार के मंत्री ने साधा नरेंद्र मोदी पर निशाना, बोले विजय चौधरी- उनका आतंकित होना स्वभाविक

मैंने उन्हें जगाने की कोशिश की

प्रधानाध्यापक ने कहा कि हमने उसे जगाने की कोशिश की और जब वह नहीं उठी, तो मैंने मोबाइल फोन से उसकी तस्वीरें खींच लीं. उन्होंने आगे कहा कि इसके तुरंत बाद, वह जाग गई और हमें गालियां देना शुरू कर दिया. कुछ देर के बाद शिक्षिका साजदा खातून ऑफिस पहुंच गयी. वो प्रभारी एचएम के साथ गाली-गलौज कर मारपीट पर उतारू हो गई. हो-हंगामा सुनकर आसपास के लोग स्कूल पहुंचे. इसके बाद मामला शांत कराया. स्कूल परिसर में शिक्षा समिति की बैठक की गई. इसमें निर्णय लिया गया कि वरीय अधिकारी के पत्र के आलोक में किसी भी वर्ग कक्षा में शिक्षक के बैठने के लिए कुर्सी नहीं रखी जाएगी.

भाई से प्रभारी एचएम को पिटवाया

इसके बाद प्रभारी एचएच रईस आलम घटना की सूचना देने बाइक से बीआरसी जा रहे थे. इसी बीच रास्ते में शिक्षिका साजदा खातून के भाई और एक युवक ने अचानक प्रभारी एचएम को रोक लिया और मारपीट करने लगे. शिक्षिका के भाई ने जबरन मोबाइल और बाइक की चाबी भी छीन ली. बाद में ग्रामीणों पहुंचने पर मामला शांत हुआ और घायल प्रभारी एचएम को पीएचसी में भर्ती कराया. घटना को लेकर प्रभारी एचएम ने थाने में आवेदन दिया है. उन्होंने छातापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

Also Read: सौ तक की आबादी वाले टोलों को जोड़ने के लिए 15 सौ करोड़, नीतीश कुमार की कैबिनेट ने 35 एजेंडों पर लगायी मुहर

शिकायत मिली है की जाएगी कार्रवाई

स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) राम इकबाल पासवान ने बताया कि वो अभी वह क्षेत्र में हैं, लेकिन हमने एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच जारी है. घटना की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उधर, बीईओ प्रभा कुमारी ने बताया कि मामले की शिकायत मिलने पर जांचकर कार्रवाई की जाएगी. वहीं सहायक शिक्षिका साजदा खातून ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उधर, स्कूल में प्रभारी एचएम और शिक्षिका के बीच गाली-गलौज से ग्रामीणों में आक्रोश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें