30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड

2024 टी20 वर्ल्ड कप के एशिया बी क्वालीफायर में मलेशिया ने चीन को 8 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए चीन के खिलाफ 7 विकेट अपने नाम किया.

Undefined
World record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड 7

टी20 इंटरनेशनल में अगर कोई गेंदबाज 5 विकेट झटकता है तो उसे काफी शानदार गेंदबाज माना जाता है. पर अगर कोई गेंदबाज टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट झटक ले तो आप उसे क्या कहेंगे. जी हां ऐसा ही हुआ है मलेशिया बनाम चीन के मुकाबले में. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के एशिया बी क्वालीफायर में मलेशिया ने चीन को 8 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए चीन के खिलाफ 7 विकेट अपने नाम किया. सियाजरुल इद्रस से पहले कोई भी गेंदबाज टी20 इंटरनेशनल मैच में सात विकेट नहीं ले पाया था.

Undefined
World record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड 8

सियाजरुल इद्रस से पहले टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर नाइजिरिया के पीटर अहो के पास था. उन्होंने सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया था.

Undefined
World record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड 9

इस लिस्ट में भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का नंबर तीसरे स्थान पर है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया था.

Undefined
World record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड 10

बेस्ट टी20 बॉलिंग फिगर में चौथा स्थान युंगाडा के दिनेश नकरानी का है. उन्होंने लेसोथो के विरुद्ध 2021 में खेले गए मुकाबले में 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे.

Undefined
World record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड 11

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रहे अंजता मेंडिस इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं. उन्होंने साल 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे.

Undefined
World record: इस खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में झटके 7 विकेट, सभी गेंदबाजों के रिकॉर्ड तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड 12

टी20 इंटरनेशनल में 6 विकेट झटकने के मामले में भारत के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी नाम आता है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था. चहल इस समय टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज टूर पर गए हैं. टीम को चहल से एक बार फिर इसी तरह की प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

Also Read: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से वर्ल्ड कप की तैयारी होगी शुरू, इन युवा खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें