28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Video: बिहार में भ्रष्टाचार पर विजिलेंस का प्रहार, इंजीनियर के घर से बरामद किए 98 लाख कैश व लाखों के जेवरात

भागलपुर में विजिलेंस ने छापेमारी कर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के घर से करीब 98 लाख रुपये कैश के साथ 65.50 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किये हैं.

आय से अधिक संपत्ति अर्जन के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए निगरानी ब्यूरो ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के घर से करीब 98 लाख रुपये कैश के साथ 65.50 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात बरामद किये हैं. देर शाम तक जारी तलाशी के दौरान निगरानी ब्यूरो ने इंजीनियर के ठिकानों से 18 बैंक पासबुक, 10 पाॅलिसी में निवेश के दस्तावेज के साथ ही 20 भू-खंडों के दस्तावेज बरामद किये है. जानकारी के अनुसार पथ निर्माण निगम भागलपुर कार्य प्रमंडल में श्रीकांत शर्मा सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर हैं. निगरानी ब्यूरो को इंजीनियर के बारे में 1.47 करोड़ रुपये से अधिक काली कमाई करने के सबूत मिले थे. इसके बाद निगरानी ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अदालत से सर्च वारंट लिया और बुधवार सुबह-सुबह पटना से भागलपुर पहुंची निगरानी की टीम ने श्रीकांत शर्मा के भागलपुर स्थित हनुमान नगर के जी प्लस तीन आलीशान आवास और कार्यालय पर एक साथ धावा बोला. निगरानी ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घर पर तलाशी के दौरान इंजीनियर शर्मा के घर से दो ब्रीफकेस बरामद किये गये हैं. जिन्हें खोला गया तो उसमें नकद 97.80 लाख रखे पाये गये. छापामारी के दौरान श्रीकांत शर्मा के ठिकाने से 67 लाख 50 हजार 422 रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किये गये. इनके पास 18 कैरेट के 709.240 ग्राम के सोने के जेवरात भी मिले हैं. जिनकी कीमत 31 लाख 63 हजार 210 रुपये मूल्य आंका गया है. 24 कैरेटे के सोने का बिस्कुट और सोने का टुकड़ा भी मिला है जिसका वजन 580.5 ग्राम और मूल्य करीब 34 लाख 53 हजार 975 रुपये लगाया गया है. इसके अलावा तीन किलो 230 ग्राम चांदी के जेवरात भी बरामद किए. निगरानी के अनुसार इनका मूल्य एक लाख 33 हजार 237 रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें