30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में सर्विस रिवाल्वर लेकर 8 लाख वसूलने पहुंचा सब इंस्पेक्टर, वीडियो वायरल हुआ तो एसएसपी ने उठाया ये कदम

खगौल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार अपनी सर्विस रिवाल्वर लेकर 8 लाख मांगते पाये गये हैं. हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारियों ने वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की है. एसआई को उसकी करतूत की सजा दी गयी है.

पटना. पुलिस जब रंगदार बन जाये तो क्या किया जाये, कुछ ऐसे ही सवाल से राजधानी के दुकानदार आजकल रू ब रू हो रहे हैं. पटना के हर चौक चौराहे पर आपको ‘पटना पुलिस आपकी सेवा में तत्पर’ लिखा बोर्ड दिख जाएगा, लेकिन हकीकत ये है कि खगौल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार अपनी सर्विस रिवाल्वर लेकर 8 लाख मांगते पाये गये हैं. हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारियों ने वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की है. एसआई को उसकी करतूत की सजा दी गयी है. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने शांतनु कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. एसएसपी के निर्देश पर एसआई से सरकारी पिस्टल भी जब्त कर लिया गया है. सब इंस्पेक्टर शांतनु को घर पर बैठा कर आधा वेतन देने का आदेश इसलिए दिया गया है, क्योंकि उनपर मिठाई दुकानदार को सरकारी पिस्टल दिखाकर धमकाने का गंभीर आरोप है.

जमीन का बकाया पैसा वसूली का मामला

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मिठाई दुकानदार पर उन्होंने सर्विस रिवाल्वर तान दिया था. बताया यह भी जा रहा है कि एसआई के परिवार का 8 लाख रुपया जमीन का पैसा दुकानदार के पास बकाया था, जिसे वसूलने के लिए वो मिठाई दुकान पर गये हुए थे. एसआई ने पैसे मांगे और जब दुकानदार ने नहीं दिया तो उस पर सर्विस रिवाल्वर तानकर धमकी देने लगे. इस दौरान कमर से रिवाल्वर निकालकर मिठाई दुकान के कैश काउंटर पर रखकर धमकाने की कोशिश की. यह पूरा मामला दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

Also Read: सौ तक की आबादी वाले टोलों को जोड़ने के लिए 15 सौ करोड़, नीतीश कुमार की कैबिनेट ने 35 एजेंडों पर लगायी मुहर

दुकान के कैश काउंटर पर रखा पिस्टल

दुकानदार की माने तो खगौल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार मिठाई दुकान पर आये थे. वहां सरकारी पिस्टल निकालकर उन्होंने दुकान के कैश काउंटर पर रख दिया और दुकानदार को धमकी देने लगे. दुकान में लगे सीसीटीवी में एसआई की करतूत कैद हो गयी. वीडियो सामने आने के बाद पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने इस संबंध में त्वरित कार्रवाई की. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए खगौल थाने के एसआई शांतनु को सस्पेंड कर दिया और उसकी सरकारी पिस्टल को भी जब्त किया गया. इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फुलवारीशरीफ को घटना की जांच कर 12 घंटे के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है. पुलिस सब इंस्पेक्टर शांतनु कुमार का यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

पुलिस के बारे में तरह-तरह की चर्चा

सीसीटीवी फुटेज में शांतनु के बगल में एक लड़की दिख रही है, वो कौन है यह पता नहीं चल सका है. वहीं पास में काउंटर के पास मिठाई दुकानदार का मालिक खड़ा है और एसआई कमर से पिस्टल निकालते दिख रहा है. पिस्टल में कारतूस लगाते भी नजर आ रहा है. खगौल थाने के एसआई शांतनु की इस वीडियो को देख इलाके के लोग भी हैरान हैं. वीडियो सामने आने के बाद इलाके में पुलिस के बारे में तरह-तरह की चर्चा होने लगी है. वही पटना पुलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

Also Read: बिहार के दरभंगा में इंटरनेट बंद करने का आदेश, 3 दिनों तक नहीं चला पाएंगे फेसबुक, यूट्यूब व वाट्सएप

पटना पुलिस का आधिकारिक बयान

पटना पुलिस के ऑफिसियल ट्विटर पर यह लिखा हुआ है कि ‘एक विडियो संज्ञान में आया है जिसमें खगौल थाना में पदस्थापित पीएसआई शांतनु कुमार द्वारा एक दूकान में जाकर सरकारी पिस्टल निकाल कर दूकान के काउंटर पर रखने और दूकानदार को धमकाने की बात प्रकाश में आयी है. इस संबंध में उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका पिस्टल जब्त कर लिया गया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फुलवारीशरीफ को घटना की जांच कर 12 घंटे के अंदर प्रतिवेदन समर्पित करने हेतु निर्देशित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें