30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में आधा दर्जन बच्चे नदी में डूबे, समस्तीपुर-बांका-सहरसा से 5 किशोरों के शव बरामद, परिजनों में मचा कोहराम

बिहार के समस्तीपुर, सहरसा और बांका में नदी में स्नान करने गये बच्चे गहरे पानी में डूब गए. समस्तीपुर में 4 बच्चे डूबे जिनमें तीन शव बरामद हो चुके हैं. सहरसा में एक किशोर भैंस धोने के क्रम में डूब गया जबकि बांका में भी एक किशोर की मौत हो गयी.

बिहार में नदियों का जलस्तर इन दिनों बढ़ा हुआ है. नदियों व नहर वगैरह में डूबने की घटनाएं बढ़ गयी हैं. समस्तीपुर और बांका जिले से ऐसे मामले सामने आए हैं. समस्तीपुर में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों के डूबने की जानकारी सामने आयी है जिनमें तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं बांका में भी एक किशोर की मौत हुई है.

समस्तीपुर में तीन की मौत

समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीननगर थाना अंतर्गत छोटकी पतसिया व सुल्तानपुर में गंगा के ढाब में डूबने से एक किशोर व दो छात्रों की मौत हो गयी, जिनकी पहचान छोटकी पतसिया के ठगन महतो के पुत्र अनिल कुमार (17) व सुल्तानपुर के राजकुमार सिंह के पुत्र मंगल कुमार (14) और रंजीत सिंह के पुत्र संस्कार कुमार (10) के रूप में की गयी है. पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

गंगा के ढाब में नहाने गया युवक डूबा, खोज जारी

जानकारी के अनुसार छोटकी पतसिया के अनिल कुमार साथियों के साथ गंगा के ढाब में नहाने गया था, जहां गहरे पानी में चले जाने से वह डूब गया. वहीं सुल्तानपुर के मंगल व संस्कार भी गंगा के ढाब में स्नान के लिए गये थे, जहां दोनों गहरे पानी में डूब गये. ग्रामीणों के प्रयास से दोनों छात्रों को पानी से बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. दोनों छात्र माता-पिता के इकलौते पुत्र व रिश्ते में चचेरे भाई थे.

Also Read: कटिहार गोलीकांड: पुलिस-पब्लिक झड़प के बाद अब क्या हैं बारसोई के हालात? जानिए लोगों में क्यों है दहशत..
बूढ़ी गंडक नदी में डूबा छात्र लापता

वहीं पतैलिया पंचायत के दियानतपुर गांव स्थित शिवजीघाट बूढ़ी गंडक नदी में स्नान करने के दौरान सातवीं कक्षा का छात्र लापता हो गया. उसकी पहचान राम पुकार चौरसिया के पुत्र नमन कुमार के रूप में हुई है. वह उत्क्रमित मध्य विद्यालय दियानतपुर में सातवीं कक्षा में पढ़ता है. गुरुवार की दोपहर दादी के साथ वह स्नान करने गया था, जहां गहरे पानी में चले जाने के कारण लापता हो गया. घटना की सूचना प्रशासन को दी गयी है. सीओ अशोक कुमार यादव, आरओ मधुसूदन चौरसिया पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आपदा प्रबंधन के सरकारी गोताखोर एवं स्थानीय गोताखोरों की मदद से उसे खोजा जा रहा है.

बांका में डूबने से किशोर की मौत

इधर, बांका जिला के धोरैया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सिज्झत बलियास पंचायत के बलियास वितरणी नहर के पानी भरे गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय एक किशोर की मौत हो गयी. मृतक की पहचान मोहम्मद गाजी के पुत्र गुलाम ख्वाजा के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर वह अपने कुछ साथियों के साथ नहर में जेसीबी के द्वारा खोदे गये गड्ढे के जमा पानी में स्नान करने गया हुआ था. जहां वह गहरे पानी में डूब गया. उसके साथियों द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां पहुंचे और गुलाम ख्वाजा को पानी भरे गड्ढे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

परिजनों में मचा कोहराम

किशोर के डूबने की सूचना मिलते ही जहां गाजी के घर कोहराम मच गया. ग्रामीणों का हुजूम वहां उमड़ पड़ा. परिजन दौड़े-दौड़े घटनास्थल पर पहुंचे और गुलाम ख्वाजा के शव से लिपटकर दहाड़े मारने लगे. मुखिया ग्यास खां द्वारा इसकी सूचना धनकुंड थानाध्यक्ष मंटू कुमार एवं सीओ भाई बिरेंद्र को दी गयी. सूचना पर पहुंची धनकुंड पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया. इधर इस घटना के बाद मोहम्मद गाजी एवं उसकी पत्नी बीबी नूरजहां सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सीओ ने बताया कि आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के उपरांत कागजात जमा करने पर आपदा प्रबंधन के तहत परिजन को चार लाख की मुआवजा राशि का भुगतान किया जायेगा.

सहरसा में भैंस धोने गये 12 वर्षीय बालक की नदी में डूबने से मौत

सहरसा के नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के बरुवाही में भैंस धोने गये 12 वर्षीय बालक की कोसी नदी में डूबने से मौत हो गयी. घंटों मशक्कत के बाद स्थानीय ग्रामीण व मछुआरे ने नदी से 12 वर्षीय शव को बरामद कर लिया. स्थानीय राहुल कुमार ने बताया कि सतौर पंचायत के वार्ड नंबर 12 निवासी अनिल यादव केका पुत्र मिथुन कुमार भैंस धोने गया था, जो अधिक पानी में चले जाने के कारण डूब गया. घंटों बाद शव को बरामद कर लिया गया. वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. वहीं परिवार सहित टोले में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें