25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mango Festival 2023: लखनऊ आम महोत्सव में उद्यान कर्मचारियों ने किसान बनकर किया बड़ा खेल

Mango Festival 2023: लखनऊ में प्रदेश सरकार ने आम महोत्सव करवाया. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. इसमें सीएम और उद्यान राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने आम के किसानों को पुरस्कार भी बांटे. अब इन पुरस्कारों के चयन में खेल सामने आया है.

Mango Festival 2023: लखनऊ, इसी महीने लखनऊ में प्रदेश सरकार ने आम महोत्सव करवाया. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. इसमें सीएम और उद्यान राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने आम के किसानों को पुरस्कार भी बांटे. अब इन पुरस्कारों के चयन में खेल सामने आया है. खुलासा हुआ है कि महोत्सव के आयोजन का जिम्मा संभाल रहे उद्यान विभाग के तीन कर्मचारियों ने ही किसान बनकर चार पुरस्कार झटक लिए. इसके बाद कर्मचारियों को नोटिस देकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अफसरों का कहना है कि कर्मचारियों से पुरस्कार वापस लिए जाएंगे. यूपी सरकार हर साल आम महोत्सव का आयोजन करवाती है. इस साल यह आयोजन 14 से 16 जुलाई तक अवध शिल्प ग्राम में हुआ. इसमें 7 श्रेणियों और 47 वर्गों में 51 विजेताओं को 123 पुरस्कार दिए गए. पुरस्कार वितरण के बाद सामने आया कि महोत्सव में अलग – अलग श्रेणियों में आमों का प्रदर्शन किया गया था. किसानों के साथ संस्थागत श्रेणी में भी स्टॉल लगाए गए थे लेकिन बस्ती जिले के स्टॉल पर वहां के कर्मचारियों ने ही किसान की श्रेणी में अपना डिस्प्ले लगा दिया. तीन कर्मचारियों को चार पुरस्कार भी मिल गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें