29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने लखनऊ के होटल से किया गिरफ्तार

माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. अधिवक्ता विजय मिश्रा को देर रात लखनऊ के एक होटल से गिरफ्तार किया गया. हालांकि पुलिस ने अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है.

Lucknow : माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार के सदस्यों का मुकदमा हाईकोर्ट व जिला न्यायालय में लड़ने वाले अधिवक्ता विजय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. प्रयागराज और लखनऊ पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के बाद शनिवार की देर रात को लखनऊ के विभूति खंड में होटल हयात रीजेंसी के पास से गिरफ्तार किया है. वकील विजय मिश्र उस वक़्त दोस्तों के साथ कोल्ड ड्रिंक पी रहे थे. तीन गाड़ियों से पहुंचे पुलिस कर्मियों ने विजय मिश्रा से पहले बात की और उन्हें गाड़ी में बैठा लिया. इस दौरान विजय मिश्र व उसके दोस्तों से पुलिस के साथ नोक झोंक भी हुई.

गौरतलब है कि विजय मिश्रा माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के अलावा अतीक के बेटे अली समेत परिवार के कई सदस्यों का केस लड़ रहे हैं. करीब दो महीना पहले अधिवक्ता विजय मिश्रा का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें विजय मिश्रा प्लाईवुड के एक कारोबारी को अतीक और अशरफ के नाम पर धमकी दे रहे थे. इस मामले में पुलिस ने विजय मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. विजय मिश्र के खिलाफ रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ था.

पुलिस ने नहीं की गिरफ्तारी की पुष्टि

हालांकि प्रयागराज पुलिस ने अभी विजय मिश्र की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है. विजय मिश्रा ने अतीक और अशरफ के कई मामले देखे और मुकदमे लड़े थे. माना जाता है कि वह अतीक के बेहद करीबी हैं. विजय मिश्रा के खिलाफ मई महीने में प्लाईवुड कारोबारी सईद से माफिया अतीक अहमद के नाम पर तीन करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का केस शहर के अतरसुइया थाने में दर्ज हुआ था. इस मामले में बातचीत का ऑडियो भी वायरल हुआ था.

वहीं, उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी विजय मिश्रा के संदर्भ में दावा किया जा रहा है कि अतीक की पत्नी शाइस्ता भी उनके संपर्क में हैं. सूत्रों का दावा है कि पुलिस कई दिनों से विजय की तलाश में थी. बीते दिनों प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ एसटीएफ से मदद भी मांगी थी. सही लोकेशन मिलने पर विजय मिश्रा को पकड़ लिया गया.

पुलिस के इस कदम का वकीलों ने जताया विरोध

अधिवक्ता की गिरफ्तारी को लेकर वकीलों ने जबरदस्त विरोध जताया था. वकील विजय मिश्रा को पुलिस के द्वारा यूं उठा ले जाने से साथी वकीलों में गुस्सा है. इसको लेकर देर रात वकीलों की बैठक भी हुई. हालांकि आला अफसर इसको लेकर कुछ बोल नहीं रहे हैं. महज विजय के करीबी ही बोलते रहे कि उन्हें पुलिस ने उठा लिया है. फिलहाल अतीक के वकील विजय मिश्रा का मोबाइल भी बंद है.

अतीक अहमद के बड़ी बहन, बहनोई और भांजे पर प्रयागराज में FIR दर्ज

प्रयागराज में अतीक अहमद की बड़ी बहन, बहनोई और भांजे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शहर के पुरामुफ्ती थाने में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने, मारपीट करने और धमकी देने के मामले में केस दर्ज किया गया है. साबिर हुसैन नाम के प्रॉपर्टी डीलर ने अतीक अहमद के परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

अतीक अहमद की बहन शाहीन, बहनोई मोहम्मद अहमद और भांजे जका के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. आईपीसी की धारा 147, 148, 323, 504, 506, 386 और 392 के तहत केस दर्ज हुआ है. अतीक अहमद की बहन, बहनोई और भांजे के साथ ही वैस, मुजम्मिल, शकील और राशिद उर्फ नीलू के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है.

शाहीन ने पुलिस पर लगाया था ये आरोप

गौरतलब है कि शाहीन ने बाल संरक्षण गृह में रखे गए अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों की कस्टडी मांगी थी. इसके लिए बाल कल्याण समिति ने प्रयागराज पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी थी. शाहीन का आरोप है कि पुलिस ने जवाब दाखिल करने के बजाय 2 दिन पहले उनके पति मोहम्मद अहमद और बेटी जेबा को घर से उठा ले गई थी. शाहीन ने पति और बेटी को पुलिस की ओर से अवैध तरीके से हिरासत में रखे जाने का आरोप लगाकर कोर्ट में केस भी किया है.

अतीक अहमद की पत्नी को पुलिस कर रही तलाश

बता दें कि उमेश पाल शूटआउट केस में पुलिस अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, छोटे भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी के साथ ही उनकी दो बेटियों को पहले ही तलाश रही है. पुलिस अब अतीक अहमद की एक और बहन शाहीन पर भी शिकंजा कसेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें