26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर भड़के फैंस, कोच राहुल द्रविड़ को बर्खास्त करने की उठी मांग

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में कोच राहुल द्रविड़ का कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का फैसला भारी पड़ गया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इस मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी.

IND vs WI 2nd ODI, Rahul Dravid: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया को दूसरे वनडे में मुंह की खानी पड़ी. बारबाडोस में खेले गए दूसरे वनडे मैच में कैरिबियाई टीम ने भारत को 6 विकेट से हराया. भारत को मिली इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय फैंस ने टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा. इतना ही नहीं कई फैंस ने तो कोच राहुल द्रविड़ को बर्खास्त करने की मांग कर दी. सोशल मीडिया पर कोच द्रविड़ को जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

6 साल में पहली बार वेस्टइंडीज में हारी टीम इंडिया

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया का प्रयोग उसी पर भारी पड़ गया. इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था. इन दो सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी की वजह से टीम इंडिया 40.5 ओवर में 181 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इसके जवाब में कैरिबियाई टीम ने 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बना लिए और 6 विकेट से मैच अपने नाम किया. ये टीम इंडिया का विदेश में वनडे में अब तक के अपने सबसे खराब प्रदर्शन में से एक था.

दूसरे वनडे में मेजबान के खिलाफ 6 विकेट से मिली हार छह साल में वेस्टइंडीज की जमीन पर भारत की पहली हार है. साथ ही यह भारत के खिलाफ पिछले 10 वनडे मैचों में वेस्टइंडीज की पहली जीत भी है. इस जीत के साथ विंडीज टीम ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. वहीं भारत पर 2006 के बाद वेस्टइंडीज से सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है.

फैंस ने की राहुल द्रविड़ को बर्खास्त करने की मांग

आपको बता दें कि कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम अभी तक एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है. ऐसे में फैंस का कहना है वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे अहम टूर्नामेंट्स से पहले प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव करने के द्रविड़ के फैसलों से टीम इंडिया को फायदे से ज्यादा नुकसान हो रहा है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 शुरू होने में अब तीन महीने से भी कम समय बचा है. ऐसे में फैंस को द्रविड़ के लगातार प्रयोग करने की आदत समझ नहीं आ रही है.


https://twitter.com/vkkings007/status/1685400375451590656

हार के बाद क्या बोले राहुल द्रविड़?

रोहित और विराट को आराम दिए जाने के फैसले को लेकर मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने इसे एशिया कप की तैयारियों का एक हिस्सा बताया. वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद भारतीय टीम को अगला 50 ओवर फॉर्मेट में मुकाबला आगामी एशिया कप में खेलने को मिलेगा. इस टूर्नामेंट की अहमियत को देखते हुए टीम ने अभी से तैयारी भी शुरू कर दी है. दूसरे वनडे मैच के बाद हुई प्रेस वार्ता में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमा रहे थे. ताकि सभी के पास गेम टाइम हो. इससे हम खुद को खराब से खराब स्थिति के लिए भी तैयार रखना चाहते हैं. इससे हमें कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला लेने में आसानी होती है. आप सभी को पता है कि विराट और रोहित तो खेल ही रहे हैं.

चोटिल खिलाड़ियों की वापसी पर अभी कुछ तय नहीं

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में आगे कहा कि हमारे पास एशिया कप से पहले ऐसे सिर्फ 2-3 मैच ही हैं. ईमानदारी से कहूं तो हमें बहुत अधिक जवाब नहीं मिलेंगे. लेकिन आप जानते हैं कि हमारे कई खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से अभी एनसीए में है और उनके खेलने पर अनिश्चितता है. इसीलिए हम कुछ प्लेयर्स को मौका देना चाहते थे जिससे उनकी जरूरत पड़ने पर वह खेलने के लिए तैयार रहें.

Also Read: IND vs WI ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे रोहित शर्मा और विराट कोहली, यहां जानें पूरा मामला

हार्दिक पांड्या ने कही ये बात

वहीं मैच के गंवाने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘हमने उस तरह बल्लेबाजी नहीं की, जिस तरह हमें करनी चाहिए थी. दूसरी पारी में विकेट काफी अच्छो हो गया था. निराशाजनक, लेकिन बहुत कुछ सीखने को मिला. जिस तरह ओपनर्स ने बल्लेबाजी की, जिस तरह किशन ने बल्लेबाजी की, यह भारतीय क्रिकेट के लिए जरूरी है.’ पांड्या ने आगे कहा, ‘ठाकुर ने हमारी उम्मीदों को जिंदा रखा. शाई होप ने अच्छी बल्लेबाजी की, उन्होंने अपनी नर्व्स को पकड़े रखा और लाइन के उस पार आए. मुझे वर्ल्ड कप के लिए तैयार होने के लिए और ओवर डालने होंगे. इस समय एक कछुआ होने के नाते, खरगोश नहीं. उम्मीद करता हूं कि वर्ल्ड कप के दौरान सबकुछ अच्छा हो. उनकी परीक्षा होगी, अब हमारी परीक्षा होगी क्योंकि सीरीज 1-1 से बराबर है. अगला मैच दर्शक और खिलाड़ियों के लिए उत्साहित होगा.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें