28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,31 जुलाई 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 31 जुलाई 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें, पढ़ें अपना आज का राशिफल...

Aaj Ka Rashifal,31 जुलाई 2023: आज तारीख है 31 जुलाई 2023 दिन  सोमवार और आप अपना दैनिक राशिफल  जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

Also Read: Aaj Ka Love Rashifal, 31 जुलाई 2023: जानिए प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन  कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

Also Read: Aaj Ka Rashifal, 31 जुलाई 2023: मेष से लेकर मीन राशिवालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें दैनिक राशिफल
मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी. परिवार के लोग अनुकूल व्यवहार करेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा.पड़ोसियों के साथ संबंध मजबूत बनेंगे. घर में किसी बात को लेकर प्रसन्नता रहेगी. व्यापार में थोड़ा घाटा संभव हैं. कृषि के क्षेत्र में उन्नति होगी.

 लकी नंबर 6
 लकी कलर गुलाबी

Also Read: आज का मेष राशिफल 31 जुलाई: जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा
वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

स्वास्थ्य का ध्यान रखें. चोट व दुर्घटना से बचें. आय में कमी रह सकती है. घर-बाहर असहयोग व अशांति का वातावरण रहेगा. अपनी बात लोगों को समझा नहीं पाएंगे.इंजीनियरिंग और कंप्यूटर की पढ़ाई कर रहे छात्रों को आज के दिन ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा परिणाम आपके अनुकूल नही रहेंगे.
लकी नंबर  7
 लकी कलर  नीला

Also Read: आज का वृषभ राशिफल 31 जुलाई: आप अपने मनोरंजन के कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

किसी जानकार प्रबुद्ध व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होने के योग हैं. तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी. किसी राजनयिक का सहयोग मिल सकता है. लाभ के दरवाजे खुलेंगे. चोट व दुर्घटना से बचें.प्रेम संबंध अच्छा रहेगा और आप अपने साथी के साथ मिलकर कोई ठोस निर्णय ले सकते है. ऐसे में किसी भी चीज़ की जल्दबाजी से बचे और सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले.

लकी नंबर
 3
 लकी कलर  श्वेत

Also Read: आज का मिथुन राशिफल 31 जुलाई: महिलाओं के घर के कार्यो को पूरा करने में अधिक समय लग सकता है
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

किसी जानकार प्रबुद्ध व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होने के योग हैं. तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी. किसी राजनयिक का सहयोग मिल सकता है. लाभ के दरवाजे खुलेंगे. चोट व दुर्घटना से बचें. व्यस्तता रहेगी.दिन की शुरुआत में कुछ चीजों को लेकर मन में शंका रहेगी लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जायेगा. किसी से बात करते समय सावधानी रखें और अपने शब्दों का चुनाव सही रखें.

लकी नंबर  5
लकी कलर  पीला

Also Read: आज का कर्क राशिफल 31 जुलाई: वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में सुकून रहेगा. जल्दबाजी में कोई आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है. कानूनी अड़चन आ सकती है. परिवार में किसी सदस्य की तबियत बिगड़ सकती है. ऐसे में धैर्य से काम ले. ऑफिस के काम को लेकर तनाव रहेगा. सभी के साथ मृदु व्यवहार रखे.

 लकी नंबर 4
 लकी कलर  भूरा

Also Read: आज का सिंह राशिफल 31 जुलाई: सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए लोगों को आज लाभ होगा
कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज के दिन कुछ अच्छे संकेत मिलेंगे. ऐसे में उत्तेजित होने से बचें और संयम से काम ले.स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. बनते कामों में विघ्न आएंगे. चिंता तथा तनाव रहेंगे. जीवनसाथी से सामंजस्य बैठाएं. फालतू खर्च होगा. कुसंगति से बचें. बेवजह लोगों से मनमुटाव हो सकता है.

लकी नंबर
 9
 लकी कलर गुलाबी

Also Read: आज का कन्या राशिफल 31 जुलाई: घर पर किसी नन्हे मेहमान का आगमन हो सकता है
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

यात्रा मनोनुकूल मनोरंजक तथा लाभप्रद रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है. व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा. घर-बाहर सफलता प्राप्त होगी. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और उन्हें कही बाहर जाने देने से बचे. किसी मित्र के साथ मतभेद सामने आ सकते हैं लेकिन आप उस ओर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे.

 लकी नंबर 8

 लकी कलर  हरा

Also Read: आज का तुला राशिफल 31 जुलाई: नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

घर-बाहर प्रसन्नतादायक वातावरण रहेगा. नौकरी में चैन महसूस होगा. व्यापार से संतुष्टि रहेगी. संतान की चिंता रहेगी. प्रतिद्वंद्वी तथा शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. मित्रों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा.व्यापार में तरक्की होगी तो खर्चे भी अपेक्षाकृत थोड़े बढ़ जायेंगे. परिवार में आपसी सहयोग बढ़ेगा तो वही रिश्तेदारों से भी कोई शुभ संकेत मिलेगा.

 लकी नंबर  5
 लकी कलर नीला

Also Read: आज का वृश्चिक राशिफल 31 जुलाई: आप अपने व्यापार के लिए कुछ नए आइडिया को आगे बढ़ाएंगे
धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

भूले-बिसरे साथी तथा आगंतुकों के स्वागत तथा सम्मान पर व्यय होगा. आत्मसम्मान बना रहेगा. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. बड़ा काम करने का मन बनेगा. परिवार के सदस्यों की उन्नति के समाचार मिलेंगे. धन संबंधी मामलो में आज का दिन अच्छा नही है. इसलिये कोई भी धन से संबंधित बड़ा निर्णय ना ले और उसे कल तक के लिए टाल दे.

लकी नंबर 3
लकी कलर हरा

Also Read: आज का धनु राशिफल 31 जुलाई: दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

दु:खद सूचना मिल सकती है, धैर्य रखें. फालतू खर्च होगा. कुसंगति से बचें. बेकार की बातों पर ध्यान न दें. अपने काम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. शरीर में किसी चीज़ की कमजोरी रहेगी. सिर दर्द की शिकायत भी रह सकती है. ऐसे में पूरा आराम करे और किसी चीज़ के बारे में ज्यादा सोचे नही.

लकी नंबर  2
 लकी कलर काला

Also Read: आज का मकर राशिफल 31 जुलाई: किसी महिला के कड़वे शब्द आपको परेशान कर सकते हैं
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ मिलेगा. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. काम में मन लगेगा. शेयर मार्केट में लाभ रहेगा.पूरा दिन सुस्ती छाई रहेगी और आपका मन एक जगह नही टिकेगा. किसी बात को लेकर मन में शंका का भाव रहेगा. ऐसे में किसी बड़े से परामर्श अवश्य ले ले.

लकी नंबर
5
 लकी कलर  लाल

Also Read: आज का कुंभ राशिफल 31 जुलाई: प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज तनाव का सामना करना पड़ सकता है
मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. आय में वृद्धि तथा उन्नति मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टनरों का सहयोग समय पर प्राप्त होगा. यात्रा की योजना बनेगी.घर में कोई नयी खुशी का आगमन हो सकता है. किसी मित्र के साथ कहीं बाहर जाना भी हो सकता है. राजनीति के क्षेत्र में शुभ संकेत मिलेगा.

 लकी नंबर
3
लकी कलर  स्लेटी

Also Read: आज का मीन राशिफल 31 जुलाई: सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें