25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

August 2023 Makar Rashifal: जानिए मकर राशि के जातकों के लिए कैसा होगा अगस्त का महीना, देखें मासिक राशिफल

August 2023 Makar Rashifal: अगस्त माह में जातकों का का मासिक राशिफल कैसा रहेगा, इसके बारे में बता रहे हैं राशि वालों की किस्मत चमकने वाली और किसे थोड़ी और चुनौतियों का सामना करना है, इसे जानने के लिए अगस्त 2023 का मासिक राशिफल

August 2023 Makar Rashifal: अगस्त 2023 का प्रारंभ आज से हो गया है. साल के पांचवें महीने में लोग नई उपलब्धियों, संभावनाओं और उम्मीदों की ओर देख रहे हैं. इस माह में जातकों का का मासिक राशिफल कैसा रहेगा, इसके बारे में बता रहे हैं राशि वालों की किस्मत चमकने वाली और किसे थोड़ी और चुनौतियों का सामना करना है, इसे जानने के लिए अगस्त 2023 का मासिक राशिफल

मकर राशि वालों के लिए शनि की दशा के कारण इस महीने धन आने की रफ्तार धीमी रहने की संभावना है. इसके अलावा विस्तार का ग्रह बृहस्पति चौथे भाव में तीसरे भाव के स्वामी के रूप में मौजूद हैं. इसके प्रभाव से हो सकता है, इस महीने आप आसानी से पैसे बचाने में सफल ना हो. इसके अलावा आपको घर में अधिक धन खर्च करने की जरूरत भी पड़ सकती है.

कार्यक्षेत्र

अगस्त मासिक राशिफल 2023 के मुताबिक मकर राशि के जातकों को करियर के संबंध में मिले-जुले नतीजे मिलने की संभावना है. आपको करियर में अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के परिणाम मिल सकते हैं. मकर राशि वाले जातकों के लिए शनि दूसरे भाव में मौजूद हैं, और केतु दसवें भाव में मौजूद हैं. शनि की इस भाव में मौजूदगी दर्शाती है, की ये साढ़ेसाती के आखिरी ढाई साल है.

आर्थिक

अगस्त मासिक राशिफल 2023 के मुताबिक मकर राशि वालों को इस महीने में अच्छे और बुरे दोनों ही परिणाम मिलने की संभावना है. संकेत हैं कि आपको इस महीने लाभ और हानि दोनों ही होने की संभावना है. शनि दूसरे भाव में वक्री अवस्था में मौजूद हैं, इसके कारण जातकों को ज्यादा धन लाभ कमाने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. महीने में अच्छा धन लाभ बनाए रखने में और आसानी से बचत करने में जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

स्वास्थ्य

अगस्त मासिक राशिफल 2023 के मुताबिक मकर राशि के जातकों को इस महीने किसी बड़ी सेहत से जुड़ी परेशानी का सामना नहीं करना होगा. मून साइन के मुताबिक आपकी कुंडली में शनि दूसरे भाव में मौजूद हैं. लेकिन हो सकता है जातकों को आंखों से जुड़े संक्रमण या दर्द का सामना करना पड़े. दूसरे भाव में शनि की मौजूदगी के कारण आपको दांतों में दर्द की शिकायत हो सकती है, क्योंकि शनि वक्री अवस्था में होंगे.

प्रेम व वैवाहिक

अगस्त मासिक राशिफल 2023 के मुताबिक मकर राशि के जातकों को इस महीने अपने साथी या प्रिय के साथ विवादों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा आशंका है की आप दोनों एक दूसरे से अलग हो जाएं. जो लोग प्रेम संबंधों में हैं, हो सकता है उन्हें इस महीने ये रिश्ता थोड़ा बोझिल लगे. इसके अलावा हो सकता है आप अपने प्रेमी के साथ इस महीने रिश्ते में सफल ना रहें. इसके अलावा इस महीने आपको अपने साथी के साथ वाद-विवाद का सामना भी करना पड़ सकता है.

पारिवारिक

इस महीने मकर राशि के लिए परिवार में उतार-चढ़ावों की स्थिति बनी रहेगी. क्योंकि ज्यादातर प्रमुख ग्रह अनुकूल स्थिति में मौजूद नहीं है. राहु और बृहस्पति एक साथ चौथे भाव में मौजूद हैं.

उपाय

  • रोजाना 108 बार ॐ नम: शिवाय का जाप करें.

  • रोजाना 21 बार ॐ हनुमते नमः का जाप करें.

  • रोजाना 11 बार ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें