30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के शिक्षकों का ट्रांसफर लिस्ट बनकर तैयार, लेकिन लग रहे हैं गड़बड़ी का आरोप

कक्षा एक से पांच व छह से आठ के लिए शिक्षकों की गणना में विसंगति है. जिन विद्यालयों में पिछले वर्ष सहायक आचार्य का पद सृजित किया गया है

झारखंड में प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसके लिए जिलवार विद्यालयों में छात्र अनुपात में सरप्लस शिक्षकों का लिस्ट तैयार कर लिया गया है. शिक्षक स्थानांतरण के लिए बनाये गये पोर्टल पर इसे जारी भी कर दिया गया है. राज्य के विभिन्न शिक्षक संगठनों ने इस पर विरोध जताया है. शिक्षकों का कहना है कि इसमें काफी गड़बड़ी है.

कक्षा एक से पांच व छह से आठ के लिए शिक्षकों की गणना में विसंगति है. जिन विद्यालयों में पिछले वर्ष सहायक आचार्य का पद सृजित किया गया है, उन पदों को भी सरप्लस बताया जा रहा है. इन पदों पर पूर्व से कार्यरत शिक्षकों के स्थानांतरण की बात कही जा रही है. जबकि सहायक आचार्य का वेतन कम है.

सुधार की मांग की

इसे लेकर रविवार को झारखंड प्रदेश संयुक्त शिक्षक मोर्चा की बैठक हुई. बैठक में जारी लिस्ट में सुधार की मांग की गयी. निर्णय लिया गया कि अगर इसमें बदलाव किये बिना स्थानांतरण किया गया, तो शिक्षक विरोध करेंगे. इधर अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव राममूर्ति ठाकुर व प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा है कि इस संबंध में जल्दी ही संघ का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा सचिव से मिलेगा. स्थानांतरण प्रक्रिया की विसंगति के संबंध में जानकारी दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें