30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

I-N-D-I-A और PDA साथ मिलकर NDA को हराएगा, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक न्यूज चैनल पर इंटरव्यू में NDA पर जमकर तंज कसे हैं. उन्होंने कहा कि देश की हालत क्या है, "मणिपुर पर क्यों चुप हैं? क्या हम कल्पना कर सकते हैं आज के समय में बेटियों को इस तरह घुमाया जाएगा.

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक न्यूज चैनल के इंटरव्यू में कहा है कि I-N-D-I-A के साथ PDA मिलकर NDA को हराएगा. उन्होंने कहा आप कहते हैं- बढ़ता भारत, उभरता भारत, लेकिन जब हम लोग पीछे मुड़कर देखते हैं तो दिखता है कि लुटता भारत-उखड़ता भारत. जहां तक INDIA का सवाल है, हमको लगता है कि जिस तरह से जनता दुखी है, भारत ने बहुत देख लिया है. भारत बातों से नहीं, ठोस कामों से बदलेगा और वह दिखाई नहीं दे रहा है.

मणिपुर पर चुप क्यों हैं?

अखिलेश यादव ने कहा कि देश की हालत क्या है, “मणिपुर पर क्यों चुप हैं? क्या हम कल्पना कर सकते हैं आज के समय में बेटियों को इस तरह घुमाया जाए, और सब चुप हैं. इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए, जिम्मेदारी सरकार की है.” उन्होंने वाराणसी में टमाटर बेचने वाले सब्जी दुकानदार के बेटे और पिता को जेल भेजने को लेकर भी तंज कसा है. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कहा था कि किसानों की आय दोगुनी होगी. किसानों को गेहूं की कीमत नहीं मिली.”

वाराणसी में टमाटर बेचने वाले को जेल भेजने पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने कहा कि जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) एक बिल्डिंग नहीं है. वो एक समय को याद दिला रही है. जेपी मूवमेंट कांग्रेस के खिलाफ उस जमाने में संपूर्ण क्रांति का नारा था. उनके नाम पर बनी है यह बिल्डिंग. यह समाजवादियों की लिगेसी है, उसकी पहचाना जेपीएनआईसी है. समाजवादियों ने बनाया, इसलिये काम रोक दिया. कई उदाहरण दे सकता हूं. प्रधानमंत्री के क्षेत्र में टमाटर की कीमत क्या होगी. यदि कोई राजनीतिक पार्टी टमाटर के सवाल को लेकर जगाए तो उसे जेल भेज देंगे. केवल बेटे को ही नहीं, पिता को भी जेल भेज देंगे. दुकान पर पुलिस लगा देंगे. मंडी में पुलिस लगा देंगे. धमकी देंगे टमाटर को लेकर बात रखी तो जेल चले जाएंगे.

मणिपुर के मुख्यमंत्री स्वयं स्वीकार रहे वहां क्या हुआ

राजस्थान, पश्चिम बंगाल में महिला उत्पीड़न को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि जहां जितनी घटनाएं हो रही हैं, हम निंदा कर रहे हैं. उन घटनाओं को हम उठा रहे हैं. लेकिन जिस तरह से मणिपुर में हुआ, आ छिपाकर बैठे थे, आप खुद स्वीकार कर रहे हैं, आपके मुख्यमंत्री खुद स्वीकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप ने तो सीढ़ियां चूमी थी, सीढ़ियों पर माथा लगाया था. लोगों को भरोसा दिलाया था लोकतंत्र मजबूत होगा. लोकतंत्र कहां खड़ा आज है. उन्होंने कहा कि सरकार को जवाब देना चाहिए, वह समझते हैं कि मणिपुर में उनका नाम नहीं खराब हुआ तो जी 20 की मीटिंग मणिपुर में क्यों नहीं करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें