26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव ने बीच मैच में क्यों इस स्टार स्पिनर को कहा ‘कचरा’? देखें मजेदार वीडियो

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान सूर्यकुमार यादव ने कुलदीप यादव को कचरा कहा था. सूर्यकुमार यादव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन दो मुकाबले में पहला मैच टीम इंडिया के नाम रहा था तो मेजबान वेस्टइंडीज ने दूसरे मैच में शानदार वापसी की और मुकाबला अपने नाम किया. अब सीरीज का तीसरा और रोमांचक मुकाबला 1 अगस्त से खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फील्डिंग के दौरान कुलदीप यादव को कचरा कह दिया. हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि सूर्या ने ऐसा कहकर उन्हें मोटिवेट किया था. आज हम आपको बताएंगे कि आखिर सूर्यकुमार यादव ने ऐसा क्यों कहा.

सूर्यकुमार यादव ने क्यों कुलदीप को कहा कचरा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव कैरेबियाई टीम के कप्तान शाई होप को गेंदबाजी कर रहे थे. तभी स्लिप में फील्डिंग कर रहे सूर्यकुमार यादव ने कुलदीप को मोटिवेट करते हुए उन्हें कचरा कहा. सूर्यकुमार यादव ने कहा कि तू हीं हमारी टीम का कचरा है. सूर्यकुमार यादव का कचरा कहने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. फैंस इस वीडियो को देख काफी मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

क्यों कचरा कर रहा ट्रेंड

सूर्यकुमार यादव के कुलदीप यादव को कचरा कहने के बाद यह काफी ट्रेंड में है. सूर्यकुमार यादव का कुलदीप यादव को कचरा कहने के पीछे का कारण बॉलीवुड फिल्म लगान है। सूर्या ने इस मूवी के किरदार कचरा को याद करते हुए कुलदीप को मोटिवेट किया। बता दें कि फिल्म लगान में कचरा की काफी अहम भूमिका थी। इस फिल्म में कचरा ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने मूवी में शानदार प्रदर्शन करते हुए अग्रेंजी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा दी थी और हैट्रिक लेकर पूरे मैच को पलट दिया था. इसके अलावा रन चेज में उन्होंने मैच के महत्वपूर्ण मोड़ पर भुवन (आमिर खान) को स्ट्राइक दिया था. जिसके बाद उनकी टीम मुकाबला जीत पाई थी.

सूर्यकुमार यादव भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान कुलदीप यादव से कचरा जैसे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि कुलदीप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए और भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला हार गई.

दूसरे वनडे में टीम इंडिया को मिली थी हार

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे शानिवार को खेला गया. इस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली थी. इन दो सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी की वजह से टीम इंडिया 40.5 ओवर में 181 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इसके जवाब में कैरिबियाई टीम ने 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बना लिए और 6 विकेट से मैच अपने नाम किया. इस जीत के साथ विंडीज टीम ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. अब दोनों टीमों की नजरें तीसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने पर होगी.

वेस्टइंडीज के पास सीरीज जीतने का मौका

वेस्टइंडीज के पास खोने के लिये कुछ नहीं है और अगर वह भारत को हरा देता है तो वनडे विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर पाने के जख्मों पर कुछ हद तक मरहम लगेगा. उसके गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है. बायें हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड भी प्रभावी रहे हैं. कप्तान शाइ होप ने कहा, ‘हम एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहरायेंगे. हमें बल्ले और गेंद से लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’

पहली बार खेला जाएगा ब्रायन लारा स्टेडियम में मैच

ब्रायन लारा स्टेडियम पर पहला पुरुषों का वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच होगा और यहां खेला जाने वाला दूसरा अंतरराष्ट्रीय खेल होगा. यहां खेले गए पिछले मैच में भारत और वेस्टइंडीज भी शामिल थे. भारत ने उस टी20 इंटरनेशनल की पहली पारी में 190 रन बनाए और अंततः 68 रनों से खेल जीत लिया.

तीसरे वनडे में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत : शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मुकेश कुमार, उमरान मलिक.

वेस्टइंडीज : काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, अथानाज, शाई होप (कप्तान), हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारी शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, वाई कैरिया, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स.

Also Read: IND vs WI: विराट कोहली ने बिना खेले जीता फैंस का दिल, नन्ही बच्ची की विश की पूरी, Video Viral

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें