29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओडिशा: रायगड़ा हादसे पर सीएम नवीन पटनायक ने की घोषणा, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख रुपये

भुवनेश्वर: रायगड़ा जिले के कल्याणसिंगपुर ब्लॉक के उपरासाजा के पास आज सोमवार को एक निर्माणाधीन पुलिया गिरने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है. मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है.

भुवनेश्वर: रायगड़ा जिले के कल्याणसिंगपुर ब्लॉक के उपरासाजा के पास आज सोमवार को एक निर्माणाधीन पुलिया गिरने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है. मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. ओडिशा के कानून मंत्री जगन्नाथ साराका ने कहा कि ये हादसा निर्माणाधीन पुलिया गिरने से हुआ है. इसमें पांच लोगों की मौत हो गयी है. मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इधर, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 4-4 लाख रुपये सहायता दिये जाने की घोषणा की. इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है.

निर्माणाधीन पुलिया गिरने से मौके पर ही पांच लोगों की मौत

ओडिशा के रायगड़ा जिले के कल्याणसिंगपुर ब्लॉक के उपरासाजा के पास आज सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है. इसमें मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. दरअसल एक निर्माणाधीन पुलिया गिर गयी. इससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है. मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जाहिर की जा रही है.

Also Read: ओएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले की सीबीआई जांच करवाये सरकार, बोली ओडिशा बीजेपी

कानून मंत्री जगन्नाथ साराका ने जतायी मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका

रायगड़ा हादसे पर ओडिशा के कानून मंत्री जगन्नाथ साराका ने कहा कि ये हादसा निर्माणाधीन पुलिया गिरने से हुआ है. इसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है. मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है.

Also Read: राष्ट्रपति ने मेडिकल छात्रों को दिया नोबेल जीतने का मंत्र, ओडिशा सरकार ने कैलिफोर्निया विवि से किया समझौता

मृतकों में चार बच्चे शामिल

ओडिशा के रायगड़ा जिले में सोमवार को एक निर्माणाधीन पुलिया गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गयी. इनमें चार बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. कल्याणसिंहपुर ब्लॉक के उपरसजा गांव में यह दुर्घटना उस समय हुई, जब कुछ लोग निर्माणाधीन पुलिया के नीचे जमा पानी में नहा रहे थे. मृतकों में लक्ष्मीधर मिड़िआका (45 वर्ष), प्रिंस मिड़िआका, सुमन मिड़िआका (5 वर्ष), सारन मिड़िआका (5 वर्ष) और मनोज मिड़िआका (5 वर्ष) शामिल हैं, जबकि अन्वेष मिड़िआका (5 वर्ष) को स्थानीय लोगों ने मलबे के नीचे से निकाल कर निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. दो परिवारों के 2-2 और एक परिवार के 1 सदस्य की मौत होने की सूचना मिली है.

Also Read: नवीन पटनायक ने तोड़ा ज्योति बसु का रिकॉर्ड : राजनीति में आने से ओडिशा में अजातशत्रु बन जाने का ऐसा रहा सफर

पति व बेटे की मृत्यु से आहत महिला ने खाया जहर

इस दुर्घटना में पति लक्ष्मीधर और बेटे प्रिंस की मृत्यु की सूचना से आहत दापाइ मिड़िआका ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Also Read: ओडिशा : करगिल युद्ध के नायकों को राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि, न्यायिक प्रक्रिया में तेजी का किया आह्वान

सीएम ने जताया शोक, मृतक के परिवार को चार लाख सहायता की घोषणा

रायगड़ा जिले में निर्माणाधीन पुलिया के नीचे दबकर चार लोगों की मौत होने पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 4-4 लाख रुपये सहायता दिये जाने की घोषणा की. इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिया है.

Also Read: ओडिशा के पास बंगाल की खाड़ी में बन रहा लो प्रेशर एरिया, झारखंड में बारिश के साथ वज्रपात का येलो अलर्ट

मृतकों के परिवार को दी जायेगी हर संभव सहायता

इस घटना की सूचना पाकर मंत्री जगन्नाथ सारका, विधायक मकरंद मुदुली, राज्य बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के सलाहकार सुधीर दास, एसपी विवेकानंद शर्मा, एसडीपीओ आर सेनापति, बीडीओ सुनील खरा, तहसीलदार सुधाकर रइत, थाना अधिकारी सुमंती मोहंती, अग्निशमन विभाग के अधिकारी बलराम बेहेरा आदि मौके पर पहुंचे और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मंत्री श्री सारका ने कहा कि मामले की जांच के बाद मृतकों के परिजनों को सहायता उपलब्ध करायी जायेगी.

Also Read: ओडिशा : चार घंटे की बारिश में समूचा शहर पानी-पानी, नगरपालिका की खुली पोल, घरों में घुसा पानी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें