25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी

दगडूशेठ हलवाई मंदिर का प्रबंधन श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट करता है और यह महाराष्ट्र के सबसे अमीर मंदिरों में से एक है तथा श्रद्धालुओं का मानना है कि यहां विराजमान देवता मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं.

Undefined
दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी 6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की जिसकी कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं. दिल्ली से पुणे पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी शिवाजी रोड स्थित इस प्रसिद्ध गणेश मंदिर में पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

Undefined
दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी 7

मंदिर के न्यासियों ने बताया कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इस पद पर रहते हुए मंदिर के दर्शन किए तथा वहां पूजा-अर्चना की. कुछ पूर्व राष्ट्रपति पद पर रहते हुए तथा बाद में, पूर्व प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री तथा राजनीतिक नेता 10 दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान मंदिर के दर्शन कर चुके हैं.

Undefined
दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी 8

आपको बता दें कि दगडूशेठ हलवाई मंदिर का प्रबंधन श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट करता है और यह महाराष्ट्र के सबसे अमीर मंदिरों में से एक है तथा श्रद्धालुओं का मानना है कि यहां विराजमान देवता मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं. फखरुद्दीन अली अहमद राष्ट्रपति पद पर रहते हुए मंदिर आये थे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चंद्रशेखर तथा आई के गुजराल पद पर न रहने के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं.

Undefined
दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी 9

वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी यहां दर्शन करने आये थे जबकि शंकर दयाल शर्मा राष्ट्रपति पद का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद मंदिर में आये थे. हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंदिर के दर्शन किए थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं.

Undefined
दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी 10

ट्रस्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी की मानें तो, पंडित भीमसेन जोशी, बिस्मिल्लाह खान और लता मंगेशकर ने भी इस मंदिर के दर्शन किए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें