28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : सीमा विवाद में फंसा नावाडीह जलनिकासी का मामला, तेज बारिश हुई, तो स्थिति हो सकती है और खराब

सीमा विवाद में नावाडीह जलनिकासी का मामला फंसा हुआ है. तेज बारिश हुई तो स्थिति और ज्यादा खराब हो सकती है. नगर निगम की एक टीम ने भी नावाडीह पहुंच कर मामले का जायजा लिया.

Dhanbad News. धनबाद-भूली रोड पर आठ लेन से सटे नावाडीह इलाका में जलनिकासी का मामला सीमा विवाद में फंस गया है. दूसरे दिन भी यहां पर पूरी तरह से जलनिकासी नहीं हो पायी. स्थिति नारकीय हो गयी है. संक्रामक बीमारी फैल सकती है. आठ लेन सड़क से सटे मुख्य पथ के बगल में नावाडीह का यह इलाका धनबाद प्रखंड में पड़ जाता है. सड़क का एक हिस्सा नगर निगम तथा दूसरा हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र में पड़ता है. जिस तरफ से नाली की निकासी रोकी गयी है, वह ग्रामीण क्षेत्र में पड़ता है. सोमवार को उपायुक्त वरुण रंजन ने इस मामले में नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार से बात की. इसके बाद नगर निगम की एक टीम नावाडीह पहुंच कर मामले का जायजा लिया. बाद में नगर निगम टीम ने कहा कि यह इलाका ग्रामीण क्षेत्र में पड़ता है. धनबाद बीडीओ कार्यालय से जल निकासी की व्यवस्था हो.

एक दुकानदार ने बंद करायी नाली

नावाडीह में मुख्य सड़क से सटे इस नाला में लगभग चार-पांच किलोमीटर दायरा का पानी बहता है. एक शो-रूम संचालक ने नाला को रोकवा दिया. रविवार को जब घरों के अंदर तक पानी घुस गया तब ग्रामीणों ने जेसीबी लगा कर बंद नाला खोला. उसके जरिये ही आज भी जल निकासी होती रही. वहां रातों-रात एक गेट भी लगा दिया है. ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन को हस्तक्षेप करना चाहिए. तेज बारिश हुई तो स्थिति वीभत्स हो जायेगी. क्षेत्र में महामारी फैलने की आशंका है. पूरा इलाका में बास आ रहा है.

हर हाल में होगा समस्या का निदान : डीसी

दूसरी तरफ, डीसी वरुण रंजन ने कहा कि जल निकासी क्षेत्र की जांच करायी जा रही है. शहरी हो या ग्रामीण क्षेत्र लोगों के समस्या का समाधान होगा.

दो घंटे झमाझम हुई बारिश

धनबाद शहर में सोमवार की शाम हुई बारिश ने लोगों को जहां उमस भरी गर्मी से राहत दी वहीं दूसरी ओर कुछ इलाकों में लोगों को परेशानी हुई. सुबह से ही मौसम साफ रहा व धूप निकली रही. मगर शाम होते बादल छा गये. शाम करीब पांच बजे बूंदाबांदी शुरू हो गयी. मगर 15 मिनट बाद ही तेज बारिश शुरू हो गयी, जो करीब सात बजे तक जारी रही. बारिश से बचाव की तैयारी के बिना घर से निकले लोग सड़क के किनारे बनी दुकानों में छुपे व कुछ लोग भींगते नजर आये. बारिश के कारण शहर के रानी बांध के पास सड़क पर पानी जम गया. स्थिति यह हो गयी कि लोगों को रास्ता पार करने के लिए इससे गुजरना पड़ा. लोग व्यवस्था को कोसते नजर आये.

34 डिग्री रहा तापमान : जिले का तापमान 34 डिग्री के करीब बना हुआ है. सोमवार को भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज की गयी है. इस कारण बारिश होने के बाद थोड़ी राहत मिल पायी है. आने वाले दिनों में भी तापमान में बड़े बदलाव की कोई संभावना नहीं है.

आने वाले दिनों में बारिश की उम्मीद : मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बारिश की उम्मीद बनी हुई है. बादलों का आने का दौर जारी रहेगा. मजबूत होने पर बारिश होगी. आने वाले दिनों तक मौमस का मिजाज ऐसा ही रहने की उम्मीद है.

Also Read: धनबाद में जमीन और मकान हुए महंगे, कई मौजा की जमीन की कीमत हुई 25.46 लाख रुपये प्रति डिसमिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें