26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सऊदी अरब में खरीदना चाहते हैं सिम कार्ड? बड़ा आसान है तरीका

सिम कार्ड खरीदने के लिए कभी - कभार आपको एप्लीकेशन फॉर्म भरने की भी जरूरत पड़ सकती है. इसके साथ ही आपको कुछ दस्तावेज सबमिट करने की भी जरूरत हो सकती है. एक बार आपका एप्लीकेशन स्वीकार होने के बाद, आपको एक एक्टिव सिम कार्ड दिया जाएगा, जिसके साथ आपको अपना नंबर भी मिल जाएगा.

Undefined
सऊदी अरब में खरीदना चाहते हैं सिम कार्ड? बड़ा आसान है तरीका 6

सऊदी अरब में सिम कार्ड खरीदना बहुत आसान है. आप किसी भी मोबाइल फोन रिटेलर की दुकान पर जा सकते हैं और एक सिम कार्ड खरीद सकते हैं. सिम कार्ड की कीमत आम तौर पर 10-20 रियाल होती है. सिम कार्ड खरीदने के लिए आपको अपना पासपोर्ट और एक छोटा सा शुल्क देना होता है. सिम कार्ड खरीदने के बाद, आपको इसे अपने फोन में डालना होगा और एक प्लान खरीदना होगा.

Undefined
सऊदी अरब में खरीदना चाहते हैं सिम कार्ड? बड़ा आसान है तरीका 7

प्लान को ऑनलाइन या किसी भी मोबाइल फोन रिटेलर की दुकान पर खरीदा जा सकता है. सऊदी अरब में दो प्रमुख मोबाइल फोन ऑपरेटर हैं – STC और Mobily. दोनों ऑपरेटरों के पास विभिन्न प्रकार के प्लान उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत और सुविधाएं अलग-अलग होती हैं. आप अपने बजट और जरूरतों के अनुसार किसी भी प्लान को चुन सकते हैं.

Undefined
सऊदी अरब में खरीदना चाहते हैं सिम कार्ड? बड़ा आसान है तरीका 8

सिम कार्ड खरीदने के लिए आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना है. सबसे पहले किसी भी सऊदी मोबाइल फोन रिटेलर की दुकान पर जाएं. दुकानदार से कहें कि आपको एक सिम कार्ड खरीदना है. आपको अपना नाम, पासपोर्ट नंबर और पता देना है. इसके साथ ही आपको एक छोटा सा शुल्क देना होगा. सिम कार्ड आपको तुरंत मिल जाएगा. अपनी जरूरत और बजट के मुताबिक प्लान चुनने के लिए टेलीकॉम कंपनियों की वेबसाइट या स्टोर से पुष्टि कर लें.

Undefined
सऊदी अरब में खरीदना चाहते हैं सिम कार्ड? बड़ा आसान है तरीका 9

सिम कार्ड खरीदने के लिए कभी – कभार आपको एप्लीकेशन फॉर्म भरने की भी जरूरत पड़ सकती है. इसके साथ ही आपको कुछ दस्तावेज सबमिट करने की भी जरूरत हो सकती है. एक बार आपका एप्लीकेशन स्वीकार होने के बाद, आपको एक एक्टिव सिम कार्ड दिया जाएगा, जिसके साथ आपको अपना नंबर भी मिल जाएगा. सिम कार्ड खरीदने के बाद, आपको इसे अपने फोन में डालना होगा और एक प्लान खरीदना होगा. आप इस प्लान को ऑनलाइन या किसी भी मोबाइल फोन रिटेलर की दुकान पर खरीद सकते हैं.

Undefined
सऊदी अरब में खरीदना चाहते हैं सिम कार्ड? बड़ा आसान है तरीका 10

सऊदी अरब में सिम कार्ड खरीदना और इस्तेमाल करना बहुत आसान है. आप अपने फोन से कॉल कर सकते हैं, टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं और इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं. ध्यान रहे कि सिम कार्ड खरीदने के नियम और प्रक्रिया समय-समय पर बदल सकती है, इसलिए हमेशा नवीनतम जानकारी के लिए स्थानीय टेलीकॉम कंपनियों की वेबसाइट या स्टोर से पुष्टि करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें