27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कानपुर के 10 केंद्रों में कल से होगी पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा, पहली बार NO माइनस मार्किंग…

पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा 2 अगस्त से शुरू हो रही हैं.परीक्षा को लेकर संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने तैयारियां पूरी कर ली है.

कानपुर : शहर के10 केंद्रों पर 31851 छात्र पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा देंगे. वही पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा में यह पहला मौका है जब माइनस मार्किंग नहीं की जाएगी. इसके साथ ही परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लाने पर रोक रहेगी. बता दें कि राजकीय और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में इस बार प्रदेशभर में 3.64 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किए. ऑनलाइन होने वाली यह परीक्षा 6 अगस्त तक चलेगी. कानपुर समेत प्रदेश भर के 205 केंद्रों पर पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा होगी. वहीं,7 अगस्त का दिन प्रवेश परीक्षा के लिए आरक्षित किया गया है. पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा तीन पालियों में होगी. पहली पाली सुबह 8 बजे से, दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से और तीसरी पाली शाम 4 बजे से होंगी.

परीक्षा के बाद चॉइस लॉक में परिवर्तन

संयुक्त परीक्षा परिषद के सचिव के मुताबिक प्रवेश परीक्षा में अभी तक माइनस मार्किंग होती रही है लेकिन पहली बार व्यवस्था में बदलाव किया गया है.इस बार माइनस मार्किंग नहीं की जाएगी. वही बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित परीक्षा में छात्रो को सही जवाब के आगे टिक करना होगा.प्रवेश पत्र डाउनलोड करते समय छात्रो मो चॉइस लॉक करने का ऑप्शन दिया जा रहा है. छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है.वह 20 अगस्त तक चॉइस लॉक पर परिवर्तन कर सकते हैं.

Also Read: Admission Alert: पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिये ऑनलाइन आवेदन की तिथि अब 15 मई, इसके बाद नहीं बढ़ेगी लास्ट डेट
कानपुर के इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

कानपुर में एमडी इन्फोटेक ऑनलाइन एग्जामिनेशन सेंटर श्याम नगर, लर्निंग स्पेस काकादेव, नारायणा इन्फोटेक काकादेव, स्कॉलर्स कंप्यूटर इंस्टीट्यूट दामोदर नगर,शुभ कंप्यूटर रूमा, एमजीए इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटेक्निक पूर्वामीर और आरसीआरडी कन्या महाविद्यालय जुगराजपुर की लैब 1 व दो को केंद्र बनाया गया है. राजकीय पॉलिटेक्निक विकास नगर के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार और चर्म संस्थान की प्रधानाचार्य रिचा वर्मा को शहर के पांच पांच केंद्रों का नोडल बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें