29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर में इस मानसून हुई सबसे अधिक वर्षा, आज भी झमाझम बारिश होने की संभावना

देवघर में मंगलवार को सबसे अधिक बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज भी झमाझम बारिश होने की संभावना है. देवघर में झमाझम हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली. इधर, किसानों के चेहरे में भी रौनक लौटी है.

Deoghar News: मंगलवार को देवघर में इस मानसून की सबसे अधिक बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. मंगलवार रात करीब 9:00 बजे तक देवघर के अलग-अलग इलाकों में कुल 20 एमएम बारिश हुई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को भी झमाझम बारिश होने की संभावना है. बारिश से देवघर शहर में पेड़ गिरने से कुछ देर के लिए रास्ते बाधित हो गये, जबकि हरिहर बाड़ी, सिविल लाइन, राजाबगीचा, करनीबाग के इलाके में जलजमाव की स्थिति हो गयी. दोपहर एक बजे से शुरू हुई बारिश रात नौ बजे तक होती रही, लेकिन दो घंटे के दौरान झमाझम हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली.

इधर, किसानों के चेहरे में भी रौनक लौटी है. जिले के कई इलाके में जहां बिचड़ा नष्ट नहीं हुआ है, उन इलाकों में खेती की संभावनाएं बढ़ गयी है. कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक साउन चक्रवर्ती ने बताया कि इस बारिश से निचले इलाके में रोपनी का काम किसान शुरू कर सकते हैं. अगले चार दिनों में भी देवघर में बारिश की अच्छी संभावना है. बुधवार को 25 एमएम बारिश की संभावना जतायी गयी है.

पीपी कार्यालय के समीप जलजमाव से परेशानी

देवघर जिला अभियोजन कार्यालय के निकट जलजमाव हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अभियोजन कार्यालय बहुत पहले का बना हुआ है. पहले जमीन खाली रहने से पानी का बहाव जिला कोषागार की ओर से पहले हो जाया करता था. उक्त खाली जमीन पर एक कैंटीन बना दी गयी है, जिससे वर्षा के पानी का बहाव अवरुद्ध हो गया है.

सलौनाटांड़ इलाके में गिरा पेड़, सड़क जाम

मंगलवार की दोपहर देवघर शहरी क्षेत्र व आसपास के इलाके में मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान देवघर-बैजनाथपुर बाइपास रोड स्थित सलौनाटांड़ इलाके में एक पेड़ बीच सड़क पर गिर गया. इससे बिजली के तार टूट गये, जिस कारण इलाके में बिजली आपूर्ति घंटों प्रभावित रही. वहीं सड़क पर पेड़ गिरने से घंटों आवागमन बाधित रही. इसकी सूचना मिलने पर नगर निगम की टीम उक्त स्थल पर पहुंची व कटर के माध्यम से पेड़ काटने का अभियान चलाया. तकरीबन एक से डढ़े घंटे के बाद पेड़ को काटकर बीच सड़क से हटाया गया. इसके बाद इलाके से आवागमन सुचारू ढंग से बहाल हो सका.

शहर के आधा दर्जन इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित

मंगलवार को हुई बारिश ने जहां शहरवासियों को गर्मी से राहत दी, वहीं बिजली व्यवस्था भी प्रभावित हो गयी. शहर के आधा दर्जन इलाकों में तार पर पेड़ व टहनियों के गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी. इससे संबंधित इलाकों के उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गयी. वहीं, कई जगहों पर लोगों को ट्रिपिंग की समस्या झेलनी पड़ी. इस संदर्भ में विद्युत सहायक अभियंता लव कुमार ने बताया कि बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बिजली विभाग की टीम को मरम्मत कार्य में घंटों का समय लग गया.

कहां-कहां हुई समस्या

  • पूरनदाहा इलाके इलाके में रेलवे लाइन में पेड़ गिरने से दो से तीन घंटे बाधित रही बिजली.

  • सलोनाटांड़, शिवगंगा, करनीबाग इलाके में पेड़ व टहनियों के गिरने से बिजली आपूर्ति प्रभावित रही.

Also Read: IMD Heavy Rain Alert: झारखंड के इन जिलों में दो दिन तक होगी बहुत भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें