30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News : बरेली में बेटे के जन्म पर लड्डू न खिलाने पर दलित को पहले पेड़ से बांधा फिर पीट-पीट कर मार डाला

आरोपी दबंगों ने सचिन की पेड़ से बांधकर पिटाई की.इससे सचिन की मौत हो गई.इसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी.पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 452, 304, 323, 504, 506, 3(1) द,3(2) (va) एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की.

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से हैरान कर देने वाली हत्या की घटना सामने आई है. यहां बेटे के जन्म के बाद मिठाई (लड्डू) न खिलाने पर दबंगों ने एक दलित की पेड़ से बांधकर पिटाई कर दी.इससे उसकी मौत हो गई.पुलिस ने दबंगों के खिलाफ गैर ईरादतन हत्या, एससी एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.इसके साथ ही घटना की जानकारी के बाद कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया.कांग्रेस का शिष्टमंडल गुरुवार को एसएसपी से भी मुलाकात करेगा.

तीनों आरोपियों को जेल भेजा

बरेली देहात के फरीदपुर थाना क्षेत्र के पिपरथरा गांव निवासी सचिन की पत्नी शिवानी ने पुत्र (बेटे) को जन्म दिया था.इससे परिवार में काफी खुशी थी.मगर, सचिन के घर पर न होने के बाद गांव के ही 5 आरोपी लड्डू खाने के लिए आए .यह जानकारी पत्नी ने पति को दी. इसके बाद पति और सास गीता खेत से घर पहुंचे. सचिन की आरोपी दबंगों से कहासुनी हो गई.आरोपी दबंगों ने सचिन की पिटाई शुरू कर दी.मृतक की मां ने मीडिया को बताया कि आरोपी दबंगों ने सचिन की पेड़ से बांधकर पिटाई की.इससे सचिन की मौत हो गई.इसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी.पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 452,304,323,504,506, 3(1) द,3(2) (va) एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की.इसके साथ ही आरोपी कल्लू, आकाश, और अक्कू को पिपरथरा पेट्रोल पंप से गिरफ्तार कर लिया है.यह तीनों सगे भाई हैं.इसके साथ ही दो आरोपियों के फरार होने की बात सामने आई है.इन तीनों आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया है.

पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप

पीड़ित परिवार का आरोप है कि पांचों दबंग आरोपी पति की गैरमौजूदगी में सूना घर देख घर के अंदर घुस गए. उस वक्त घर में सिर्फ युवक की पत्नी शिवानी मौजूद थी.शिवानी को अकेला देख दबंगों ने पत्नी से कहा लड्डू खिलाओ.इसपर शिवानी ने लड्डू न होने पर खिलाने से इंकार दिया.इसके बाद दबंगों ने युवक की पत्नी से ही छेड़छाड़ शुरू कर दी.इसी बीच शिवानी की सास,और पति खेत से लौट घर आए.उन्होंने दबंगों का विरोध किया.सचिन के विरोध करने पर दबंग युवक को ही उठा का बाहर ले गए, और एक पेड़ से बांधकर उसे बुरी तरह डंडों और लाठियों से पिटाई की.इससे उसकी मौके पर ही मौत की बात सामने आई है.

Also Read: Explainer : अब आपको AI बचाएगी आधार कार्ड के जरिए पैसों के लेन-देन में हो रहे फ्रॉड से ?
जानें  , क्या बोले एसपी देहात ? मां ने कराई एफआईआर

इस मामले में एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि आरोपी दबंगों ने मिठाई खाने को लेकर युवक की पिटाई की थी.आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन को गिरफ्तार किया गया है.बाकी की जल्द गिरफ्तारी होगी. मृतक सचिन की मां गीता, और पत्नी फरीदपुर थाने पहुंची. मां गीता ने थाना फरीदपुर में पांचों बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी.इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली.

कांग्रेसियों ने पीड़ित परिवार को दी सांत्वना

बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र के पीपरथरा गांव में दलित युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रज लाल खाबरी ने गंभीरता से लिया है.उन्होंने कांग्रेस जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल पीड़ित के घर भेजा.उन्होंने घटना की जानकारी ली.जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने प्रदेश अध्यक्ष ब्रज लाल खाबरी से पीड़ित परिवार की बात कराई. प्रदेश अध्यक्ष ने पीड़ित परिवार को आशवासन दिया कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ है. परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया.

कल एसएसपी से मिलेगा कांग्रेस शिष्टमंडल

जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने बताया कि 3 अगस्त यानी गुरुवार को एक शिष्टमंडल एसएसपी से मुलाकात करेगा.बोले,भाजपा की डबल इंजन सरकार में दलितों, और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन भाजपा के नेता चुप्पी साधे हुए हैं. सबका साथ, सबका विकास, सबकी सुरक्षा आज खोखली साबित हो रही है.सरेआम पिटाई, और हत्याएं आम बार हो गई हैं.कांग्रेस के पीड़ित परिवार की लड़ाई लड़ने की बात कही.इस दौरान जिला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा, जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष सुरेश बाल्मीकि, जिला सचिव निशाकत अली, कमर गनी, कमरुद्दीन सैफी, जिला महासचिव उवैस खान, उल्फत सिंह कठेरिया, डॉक्टर मंगल बाबू, उस्मान खान, पुत्तू लाल मौर्य, रूआफ अहमद आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें