27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GPT-5 आने से ChatGPT4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए OpenAI ने फाइल किया पेटेंट

OpenAI ChatGPT4 ChatGPT5 - चैट जीपीटी-4 हालांकि इस समय सिर्फ कुछ ही महीने पुराना है. खबर है कि ओपनएआई इसके नेक्स्ट जेनरेशन लैंग्वेज मॉडल GPT-5 को जल्द ही पेश करने जा रही है. ओपनएआई ने नये ट्रेडमार्क के लिए पेटेंट अप्लाई किया है.

Undefined
Gpt-5 आने से chatgpt4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए openai ने फाइल किया पेटेंट 7

OpenAI Files Patent for GPT 5 : ओपनएआई का लैंग्वेज मॉडल ChatGPT4 आने वाले दिनों में इतिहास बन जाएगा. खबर है कि ओपनएआई इसके नेक्स्ट जेनरेशन लैंग्वेज मॉडल GPT-5 को जल्द ही पेश करने जा रही है.

Undefined
Gpt-5 आने से chatgpt4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए openai ने फाइल किया पेटेंट 8

ओपनएआई ने नये ट्रेडमार्क के लिए पेटेंट अप्लाई किया है. खबरों की मानें ताे बीते महीने के तीसरे हफ्ते में पेश की गई यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस फाइलिंग से पता चलता है कि लार्ज लैंग्वेज मॉडल पर काम चल रहा है.

Undefined
Gpt-5 आने से chatgpt4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए openai ने फाइल किया पेटेंट 9

चैट जीपीटी-4 हालांकि इस समय सिर्फ कुछ ही महीने पुराना है. जीपीटी-5 के टेक्निकल डिटेल को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि नये जेनरेशन के इस मॉडल में एक बहुत बड़ा सुधार देखने को मिल सकता है.

Undefined
Gpt-5 आने से chatgpt4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए openai ने फाइल किया पेटेंट 10

voicebot.ai की रिपोर्ट के अनुसार, GPT-5 एक डाउनलोड किया जा सकने वाला एक कंप्यूटर प्रोग्राम है जिससे नैचुरल लैंग्वेज प्रॉसेसिंग, जेनरेशन, अंडरस्टैंडिंग और अनालिसिस के लिए ह्यूमन स्पीच और टेक्स्ट के आर्टिफिशियल प्रोडक्शन जैसी एक्टिविटी संभव हो पाती है. इसके साथ, यह ट्रांसलेशन और ट्रांसक्रिप्शन में भी मददगार है.

Undefined
Gpt-5 आने से chatgpt4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए openai ने फाइल किया पेटेंट 11

OpenAI के जीपीटी-5 ट्रेडमार्क एप्लीकेशन में दावा किया गया है कि यह एल्गोरिदम को डेवलप करने, चलाने और विश्लेषण करने में सक्षम है. यह डेटा के संपर्क के जवाब में विश्लेषण, वर्गीकरण और कार्रवाई करना सीखने में सक्षम है.

Undefined
Gpt-5 आने से chatgpt4 बन जाएगा इतिहास, ट्रेडमार्क के लिए openai ने फाइल किया पेटेंट 12

खबरों की मानें, ताे इसका इस्तेमाल ट्रेडमार्क जेनरेटिव एआई के बहुत व्यापक विवरण के लिए भी किया जाता है. इसका इस्तेमाल आर्टिफिशियल न्यूरल नेटवर्क (कृत्रिम तंत्रिका नेटवर्क) के डेवलपमेंट और एग्जीक्यूशन के लिए किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें