29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली में कर्मचारियों का ऐलान, पेंशन अधिकार, हर हाल में करेंगे हासिल, शहर में निकाली पुरानी पेंशन रथ यात्रा

बरेली में पुरानी पेंशन रथ यात्रा निकाली गई. देशभर के कर्मचारियों को जागरूक करने के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के आह्वान पर यूपी भर में रैली निकाली जा रही है.

बरेली: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है.कर्मचारी नेता शिव बरन यादव का कहना है कि पेंशन हमारा अधिकार है. इसको हर हाल में हासिल करेंगे.इसी आंदोलन के कारण 6 प्रदेशों में पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू हो चुकी है.जल्द ही बाकी प्रदेशों में भी पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल कराई जाएगी.इसको लेकर बरेली में पुरानी पेंशन रथ यात्रा निकाली गई. यहां पेंशन रथ यात्रा का जगह-जगह फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया.

पेंशन रथ यात्रा यूपी से होकर दिल्ली तक जाएगी

यह पेंशन रथ यात्रा यूपी के जिलों से होकर दिल्ली तक जाएगी.इसके बाद 10 अगस्त को दिल्ली में महारैली आयोजित की जाएगी. कर्मचारी नेता बसंत चतुर्वेदी ने कहा कि कर्मचारियों के साथ अन्याय हो रहा है.इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कर्मचारी ही देश की रीढ़ हैं. डॉ.अंचल अहेरी ने कर्मचारियों के मुद्दों को अनदेखा करने की बात कही. बोले देशभर के कर्मचारियों को जागरूक करने के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के आह्वान पर यूपी भर में रैली निकाली जा रहे हैं.यह एक बड़ा चुनावी मुद्दा बन गया है. आने वाले लोकसभा, और विधानसभा चुनाव में कर्मचारी, और शिक्षक वोट की चोट से सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे. राजस्व संग्रह अमीन संघ के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश शर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी के समान है. पुरानी पेंशन बहाली के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ने की बात कही.

Also Read: बृजभूषण शरण सिंह सरयू नदी को नुकसान पहुंचाने के मामले में फंसे, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का पैनल करेगा जांच
कर्मचारियों के वेतन से कटा धन शेयर बाजार में नहीं लगाया जाए

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नरेंद्र गंगवार ने कहा कि नई पेंशन नीति के तहत हमारे वेतन से कटे धन को सरकार शेयर बाजार में लगाती है. इसको नहीं लगाने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पेंशन कोई खैरात नहीं है. यह हमारे वेतन का बचा हुआ अंश है.पेंशन बहाली के मुद्दे पर सरकारें बन, और बिगड़ रही हैं. केंद्र, और राज्य सरकार को होश में आ जाना चाहिए. डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष इंजीनियर एनडी द्विवेदी ने यात्रा के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदेश में जन जागरण किया जा रहा है, और दिल्ली में 10 अगस्त को महारैली का आयोजन किया जाएगा. इसमें सरकार को अपना अड़ियल रुख छोड़ना पड़ेगा.

जगह-जगह फूल मालाओं से स्वागत

जगह-जगह फूल मालाओं से स्वागत बरेली में पेंशन रथ यात्रा का सीबीगंज में वन विभाग,और आईटीआई, मिनी बाईपास पर राज्य सफाई कर्मचारी, कर्मचारी नगर चौराहे पर सिंचाई विभाग के कर्मचारी,साईं धर्म कांटा पर प्राथमिक शिक्षक संघ के शिक्षक,और शिक्षिकाओं, इज्जत नगर रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मचारियों, आईवीआरआई गेट पर पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के शिक्षकों,डेलापीर चौराहा पर डिप्लोमा इंजीनियर संघ, विकास भवन पर ग्राम विकास अधिकारी, कंपनी बाग चौराहा पर आयकर विभाग के कर्मचारियों ने फूलों से जोरदार स्वागत किया.इसके साथ ही सरकार खिलाफ नारेबाजी की इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें