24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड : अतीक की गायब बेरेटा पिस्टल को बरामद करने में जुटी पुलिस

पुलिस का मानना ​​है कि बेरेटा पिस्टल अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन या अशरफ की पत्नी जैनब के पास हो सकती है, दोनों फरार हैं. कस्टडी रिमांड के दौरान पूछताछ में अतीक अहमद ने बेरेटा पिस्टल के संबंध में भी पुलिस को जानकारी दी थी.

प्रयागराज: 24 फरवरी को वकील उमेश पाल और दो पुलिस गार्डों की हत्याओं के बाद, पुलिस और एसटीएफ ने मारे गए माफिया अतीक अहमद और उसके गिरोह के हथियारों की तलाश शुरू कर दी है. जांच के दौरान, यह सामने आया कि अतीक और उसके भाई खालिद अज़ीम उर्फ ​​अशरफ ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रचते समय कई विदेशी स्वचालित पिस्तौल की व्यवस्था की थी. अतीक गिरोह के बड़ी संख्या में अत्याधुनिक हथियार बरामद होने के बावजूद एक विशेष हथियार 40 लाख रुपये की यूएस निर्मित बेरेटा पिस्तौल खरीदी थी, जो अभी तक पुलिस को नहीं मिली है.

बेरेटा पिस्टल अतीक या अशरफ की पत्नी के पास होने की संभावना

पुलिस का मानना ​​है कि बेरेटा पिस्टल अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन या अशरफ की पत्नी जैनब के पास हो सकती है, दोनों फरार हैं. गौरतलब है कि अतीक अहमद ने कस्टडी रिमांड के दौरान पूछताछ के दौरान बेरेटा पिस्टल के संबंध में भी पुलिस को जानकारी दी थी. अतीक ने दावा किया था कि पिस्तौल की कीमत लगभग 40 लाख रुपये थी. 21 मार्च को अतीक के कार्यालय पर छापेमारी के दौरान, पुलिस को वकील उमेश पाल और उनके दो पुलिस गार्डों की हत्या में इस्तेमाल की गई एक कोल्ट पिस्तौल सहित 10 आग्नेयास्त्रों के साथ ₹74 लाख नकद मिले. हालांकि अतीक के प्रयागराज के चकिया स्थित कार्यालय में बेरेटा पिस्टल नहीं मिली.

Also Read: उमेश पाल हत्याकांड : अतीक के माता- पिता के पास ही दफन होगा असद, कसारी मसारी के कब्रिस्तान में तैयार हुई कब्र
पुलिस दो पिस्तौल कर चुकी है बरामद

15 अप्रैल को धूमनगंज पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ के कबूलनामे पर एक खाली पड़ी इमारत से दो और पिस्तौलें बरामद की थीं. पुलिस टीमों ने परित्यक्त इमारत के पास कई स्थानों पर खुदाई की, लेकिन अत्याधुनिक बेरेटा पिस्तौल खोजने में असफल रही.पुलिस को संदेह है कि बेरेटा अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन या अशरफ की पत्नी ज़ैनब के कब्जे में है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बेरेटा पिस्टल की डिजाइन और साइज ऐसी थी कि इसे महिलाएं आसानी से पर्स में छुपा सकती थीं. पिस्तौल बरामद होने के बाद उसे उमेश पाल की हत्या से संबंध स्थापित करने के लिए जांच के लिए एफएसएल लखनऊ भेजा जाएगा. यदि मामले से इसका संबंध स्थापित हो जाता है तो इसे वैज्ञानिक साक्ष्य के रूप में अदालत में पेश किया जाएगा.

12.43 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर अपनी कार्रवाई के तहत, प्रयागराज पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत सदर तहसील के कटहुला गौसपुर गांव में मारे गए सरगना की 12.43 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने के लिए पूरी तरह तैयार है.डीसीपी (सिटी) ने संपत्ति गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त को एक रिपोर्ट भेजी है. जांच से पता चला है कि अतीक ने कथित तौर पर 14 अगस्त, 2015 को 14 लोगों की 23,447 वर्ग मीटर में फैली संपत्ति को कौड़ियों के दाम पर खरीदा था और उन्हें एक राजमिस्त्री के नाम पर पंजीकृत कराया था. इस राजमिस्त्री ने हाल ही में पुलिस को लिखित रूप में सूचित किया था कि उसके पास कुछ भी नहीं है। संपत्ति के साथ क्या करें और यह मारे गए गैंगस्टर की थी.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अतीक के खिलाफ 2015 में गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज एक मामले की जांच के दौरान पुलिस को कई जानकारी मिली हैं. पुलिस का दावा है कि अतीक ने ये संपत्तियां अवैध तरीकों से जमा की थीं और उस समय इसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये थी। अब, इन जमीनों की पहचान राजस्व विभाग द्वारा की गई, जिसने इसकी कीमत लगभग 12.43 करोड़ रुपये आंकी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें