28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात एटीएस ने बंगाल के तीन युवकों को देसी पिस्तौल के साथ किया अरेस्ट, अलकायदा से जुड़े होने का है शक

गिरफ्तार लोगों के पास से कथित तौर पर एक देसी पिस्तौल और 10 गोलियां बरामद की गई हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में अब्दुल सुकुर अली शेख, अमन मलिक और सैफ नवाज शामिल हैं. गिरफ्तार लोगों में अब्दुल और सैफ बर्दवान के रहने वाले हैं. अमन हुगली के तारकेश्वर का रहने वाला है.

बर्दवान/पानागढ़,मुकेश तिवारी: बंगाल के तीन युवकों को आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े होने के शक में गुजरात में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में दो बर्दवान और एक तारकेश्वर का रहने वाला है. गुजरात पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा ने राजकोट के सोनीबाजार से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. माना जा रहा है कि तीनों युवकों ने वह वीडियो दिखाकर स्थानीय युवाओं का ब्रेनवॉश किया है. अमन ने हथियारों की ट्रेनिंग भी ऑनलाइन ली थी. पुलिस का मानना ​​है कि बाकी दोनों अमन के जरिए अलकायदा में शामिल हुए थे. हालांकि बर्दवान नादान घाट थाना के धोना गांव के निवासी सुकुर अली शेख के पिता हजरत अली शेख का कहना है कि उनके पुत्र को फंसाया गया है. उनका पुत्र धार्मिक प्रवृत्ति का युवक है. इस घटना की खबर उक्त युवकों के गांव पहुंचते ही गांव में खलबली मच गई है. आपको बता दें कि 2021 में मध्य प्रदेश में अलकायदा का आतंकी मॉड्यूल पकड़ा गया था. गुजरात पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए लोग भी उस मॉड्यूल से जुड़े थे.

देसी पिस्तौल व गोलियां बरामद

गुजरात एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए युवकों के पास से कथित तौर पर एक देसी पिस्तौल और 10 गोलियां बरामद की गई हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में अब्दुल सुकुर अली शेख, अमन मलिक और सैफ नवाज शामिल हैं. गिरफ्तार लोगों में अब्दुल और सैफ बर्दवान के रहने वाले हैं. अमन हुगली के तारकेश्वर का रहने वाला है.

Also Read: पश्चिम बंगाल में घूमने के लिए खूबसूरत ‘Beach’, आपने देखा क्या?

8 महीने से बंगाल के तीन युवक रह रहे थे सोनी बाजार में

गुजरात एटीएस सूत्रों के मुताबिक, पिछले 8 महीने से बंगाल के तीन युवक राजकोट के सोनी बाजार में रह रहे थे. उन्होंने स्थानीय युवाओं का ब्रेनवॉश करने की कोशिश की. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से आग्नेयास्त्र समेत 10 राउंड कारतूस बरामद किये गये हैं.

Also Read: शिक्षक भर्ती नियुक्ति को लेकर बंगाल में जगह-जगह अभ्यार्थियों का प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प, 40 गिरफ्तार

एमपी से पकड़ाया था अलकायदा का आतंकी मॉड्यूल

आपको बता दें कि 2021 में मध्य प्रदेश में अलकायदा का आतंकी मॉड्यूल पकड़ा गया था. गुजरात पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए लोग भी उस मॉड्यूल से जुड़े थे. अबू तल्हा नाम के हैंडलर को बांग्लादेश से गिरफ्तार किया गया था. खबर है कि उसके पास से तीन लोगों के बारे में पता चला है. शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि अमन मलिक अबू तल्हा से जुड़ा हुआ था. वह फ़र्सन नामक संगठन के एक अन्य सदस्य से भी सीधे जुड़ा हुआ था.

Also Read: Manoj Tiwary Retirement: धोनी के साथ खेल चुके बंगाल के खेल मंत्री ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कही यह बात

धार्मिक वीडियो इकट्ठा करते थे चरमपंथी

चरमपंथी उनसे धार्मिक वीडियो इकट्ठा करते थे. माना जा रहा है कि तीनों युवकों ने वह वीडियो दिखाकर स्थानीय युवाओं का ब्रेनवॉश किया है. अमन ने हथियारों की ट्रेनिंग भी ऑनलाइन ली थी. पुलिस का मानना ​​है कि बाकी दोनों अमन के जरिए अलकायदा में शामिल हुए थे. हालांकि बर्दवान नादान घाट थाना के धोना गांव के निवासी सुकुर अली शेख के पिता हजरत अली शेख का कहना है कि उनके पुत्र को फंसाया गया है. उनका पुत्र धार्मिक प्रवृत्ति का युवक है. इस घटना की खबर उक्त युवकों के गांव पहुंचते ही गांव में खलबली मच गई है.

Also Read: बंगाल में तीन साल में 1.93 लाख महिलाएं हुईं लापता, सरकार ने जारी किये कई कड़े प्रावधान

पिता ने कहा-पुत्र को फंसाया जा रहा है

पूर्वस्थली एक नंबर ब्लॉक के नादान घाट थाना के घोना इलाके के सुकुर अली शेख के पिता हजरत शेख का कहना है कि उनके पुत्र का किसी तरह का किसी भी आतंकी संगठन से कोई संपर्क नहीं है. उनके पुत्र को फंसाया जा रहा है. गत वर्ष काली पूजा के समय सुकुर अली शेख गुजरात के राजकोट काम के सिलसिले में गया था. उसके बाद से वह आज तक घर नहीं लौटा है. पिता ने कहा कि गुजरात जाने के बाद वह धर्म को लेकर ही व्यस्त रहता था. इस मामले को लेकर परिजन चिंतित देखे गए. हालांकि इस मामले में जिला पुलिस अथवा नादान घाट पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

Also Read: पश्चिम बंगाल के बर्दवान में फिर से कोरोना का कहर, 3 लोगों की संक्रमण से मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें