30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : रुपये डबल करने का झांसा देकर लाखों की ठगी, शिकार महिलाओं ने संस्था के ऑफिस में जड़ा ताला, कर्मी फरार

देवघर में लोगों को सस्ता राशन और रुपये डबल करने का झांसा देने का मामला सामने आया है. करीब 700 महिलाओं से ठगी की गयी है. ठगी की शिकार महिलाओं ने उस संस्था के ऑफिस में ताला जड़ दिया. वहीं, कर्मी फरार हैं. मामले को लेकर थाने में संस्था के संचालक समेत छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Deoghar News: देवघर जिले के रिखिया थाना क्षेत्र के खपरोडीह मुहल्ले में स्थित डेवलप ड्रीम फाउंडेशन नामक संस्था के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं से करोड़ों रुपये से अधिक की ठगी के मामले में पीड़ित महिलाओं ने गुरुवार को संस्था के कार्यालय में ताला जड़ दिया. संस्था के सदस्यों ने महिलाओं को सस्ता राशन देने और 30 दिनों में रुपये दोगुना करने का प्रलोभन देकर ठगी की है. महिलाओं का कहना है कि संस्था के संचालक उनलोगों को फरवरी माह तक सस्ते दरों पर राशन मुहैया कराये, उसके बाद अगले एक-दो महीने का एडवांस पैसे लेकर राशन नहीं दिये.

रुपये डबल करने के नाम पर भी लाखों रुपये की ठगी

महिलाओं के अनुसार, इस संस्था से करीब 700 महिलाएं जुड़कर राशन वितरक के रूप में काम कर रही थीं. वितरक के तौर पर इन महिलाओं ने संस्था के संचालक को लाखों रुपये एडवांस के तौर पर दिये. इन महिलाओं से 50 हजार रुपये से लेकर ढाई लाख रुपये तक एडवांस लिये गये थे. इसके साथ ही कई महिलाओं से 30 दिनों में रुपये डबल करने के नाम पर भी लाखों रुपये की ठगी की गयी है. दो महीने तक राशन नहीं दिये जाने व जमा पैसे मांगने पर संस्था के संचालक अचानक कार्यालय छोड़कर फरार हो गया.

महिलाओं ने थाने में भी दी शिकायत

आक्रोशित महिलाओं ने इसकी शिकायत पहले रिखिया थाने में दी, उसके बाद खपरोडीह स्थित कार्यालय में ताला जड़ दिया. संस्था के संचालक पर ठगी का आरोप लगाने वाली महिलाओं में पिंकी अग्रवाल, संगीता देवी, किरण देवी, रामरूपी देवी, मनोरमा देवी, प्रतिमा देवी, कंचन बर्णवाल, सोनी देवी, माला देवी, गायत्री देवी, सविता देवी, अंजनी वर्णवाल, सविता देवी, ज्ञानवती देवी, लक्ष्मी देवी हैं. महिलाओं का कहना है कि संस्था के संचालक खुद को केंद्र सरकार का अधिकारी बताकर धमकी भी दे रहा है.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

रिखिया थाना प्रभारी शुभम कुमार गोप ने कहा कि इस मामले में महिलाओं की शिकायत पर पहले ही डेवलप ड्रीम फाउंडेशन नाम की संस्था पर केस दर्ज हो चुका है. संस्था के संचालक अभियान सिंह सहित छह लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. प्रलोभन देकर महिलाओं से ठगी की गयी है. फिलहाल संस्था के संचालक व कर्मी फरार हैं. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. आरोपित के मूल घर का पता लगाया जा रहा है.

Also Read: देवघर : इलाज की सुविधा नहीं, पंचकर्म चिकित्सा केंद्र बदहाल, नहीं हैं डॉक्टर, लौट जा रहे मरीज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें