25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबा बैद्यनाथ को रोट, नारियल व पुड़ी का भोग लगा रहे भक्त, जलार्पण के बाद गदगद होकर निकल रहे कांवरिये

कांवरिया पथ पर सुहाने मौसम के बीच कांवरिये जत्थे के साथ आगे बढ़ रहे हैं. बच्चे से लेकर बुजुर्ग श्रद्धालुओं में बाबा पर जलार्पण का उत्साह देखते बन रहा है. श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलार्पण के बाद भैरव बाबा पर रोट, नारियल पुड़ी और चने का दाल भोग स्वरूप अर्पित किया.

Sawan 2023: बाबा मंदिर में गुरुवार में जलार्पण के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम दिखी. मलमास मेला और बांग्ला सावन के उपलक्ष्य में बंगाल, यूपी, एमपी, राजस्थान सहित अन्य राज्यों से श्रद्धालु बाबा मंदिर पहुंच रहे हैं. श्रद्धालु सुल्तानगंज से जल लेकर कांवर यात्रा कर कुछ पैदल बाबाधाम पहुंच रहे हैं, तो कुछ वाहनों से पहुंच रहे हैं. बाबा मंदिर में भक्त सुगमतापूर्वक जलार्पण करते देखे गये.

सुहाने मौसम के बीच कांवरिये जत्थे के साथ बढ़ रहे आगे

जलार्पण के लिए बाबा मंदिर का पट खुलने से पहले बाबा की परंपरागत तरीके से सरदारी पूजा की गयी. पट खुलते ही श्रद्धालुओं की कतार मंदिर से लेकर बासंती मंडप तक पहुंच गयी थी. सुबह 10 बजे तक कतार पूरी तरह से सिमट कर मानसरोवर स्थित फुटओवर ब्रिज के पास पहुंच गयी. कांवरिया पथ पर भी सुहाने मौसम के बीच कांवरिये जत्थे के साथ आगे बढ़ रहे हैं. बच्चे से लेकर बुजुर्ग श्रद्धालुओं में बाबा पर जलार्पण का उत्साह देखते बन रहा है.

राजगीर मेले से लौट कर बाबाधाम पहुंच रहे श्रद्धालु

जलार्पण के बाद श्रद्धालु मंदिर परिसर में आरती करते हुए भोलेनाथ से मंगलकामना कर रहे थे. श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलार्पण के बाद भैरव बाबा पर रोट, नारियल पुड़ी और चने का दाल भोग स्वरूप अर्पित किया. श्रद्धालुओं ने कहा कि, 19 साल के बाद राजगीर मेले से वापस लौट कर सावन मेला में मलमास मेला का संयोग हुआ है. ऐसे में बाबा पर जलार्पण करना सौभाग्य है.

सोमवारी से पहले बाबाधाम में भीड़ बढ़ने की उम्मीद

इधर सोमवारी से पहले बाबाधाम में भीड़ बढ़ने की उम्मीद है. जैसा कि हर सोमवार से पहले देखा जा रहा है कि बाबा मंदिर में अचानक कांवरियों की भीड़ उमड़ने लगती है. वैसे ही इस सोमवारी से पहले भी भीड़ बढ़ने के आसार हैं.

Also Read: मलमास की दूसरी सोमवारी पर बाबाधाम में उमड़े भक्त, झूमते-गाते बाबा नगरी आ रहे कांवरिये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें