29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश में घर से बाहर जाने का नहीं है मन, तो देखिए ये टॉप 9 रोमांटिक वेब सीरीज, LIST

बारिश के मौसम में घर पर बैठकर आप ऐसी कई वेब सीरीज देख सकते है, जिसे देखकर आपको मनोरंजन होगा. आप इन्हें देखकर बिल्कुल बोर नहीं होंगे. इसमें राम कपूर और साक्षी तंवर की 'कर ले तू भी मोहब्बत' वेब सीरीज शामिल है.

बारिश के मौसम में घर पर बैठकर फिल्में और वेब सीरीज देखने से अच्छा कुछ नहीं है. ऐसे में अगर आप सोच रहे है कि घर में बैठकर क्या देखें. तो आपको हम बताते है. अगर आप घर में अपनी गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के साथ है तो एक कप हॉट चॉकलेट और पॉपकॉर्न लेकर बैठ जाए और पूरा दिन इन वेब सीरीज को देखकर मजेदार बनाए. लिस्ट में कई रोमांटक वेब सीरीज है, जिसे आपको देखना चाहिए.

1. ‘कर ले तू भी मोहब्बत’

राम कपूर और साक्षी तंवर की ‘कर ले तू भी मोहब्बत’ वेब सीरीज में सुपरस्टार करण खन्ना और डॉ. त्रिपुरा सुंदरी नागराजन के किरदार में है. ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर आप इसे देख सकते है. वे जितने शानदार अभिनेता हैं, उनकी घनिष्ठता उनके चेहरे के हाव-भाव और शारीरिक भाषा से साफ दिखती है. करले तू भी मोहब्बत में डेली सोप के सभी मसाले हैं, फिर भी यह पूर्वानुमानित कथानक पेश करने के जाल में नहीं फंसता. जब आपका दिमाग एक नियमित मोड़ के बारे में सोचना शुरू करता है, तो सीरज एक दिलचस्प मोड़ पर आ जाती है.

‘कर ले तू भी मोहब्बत’ की कहानी

‘कर ले तू भी मोहब्बत’ वेब सीरीज एक ऐसी कहानी है जो सुपरस्टार करण खन्ना (राम कपूर) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे अपनी काउंसलर डॉ त्रिपुरासुंदरी नागराजन उर्फ टिप्सी (साक्षी तंवर) से प्यार हो जाता है. यह रिश्तों की जटिलताओं को दर्शाता है और कैसे दो पूरी तरह से अलग व्यक्ति प्यार में पड़ जाते हैं और सबसे कठिन समय से गुजरते हैं. यह जोड़ी अब तक की कुछ बेहतरीन भारतीय धारावाहिक प्रेम कहानियों के लिए जानी जाती है.

2. बारिश

एकता कपूर की वेब सीरीज बारिश ने शरमन जोशी और आशा नेगी के साथ मुंबई के मानसूनी आसमान के नीचे खिलते प्यार की इसी भावना को प्रदर्शित किया. जबकि पहला सीजन, बारिश के पहले दौर की तरह, सब कुछ भावुक और रोमांटिक था, दूसरा सीजन – रिश्ते में ज्वार के अपने हिस्से के साथ आता है. पहले सीज़न को गौरवी के दृष्टिकोण से दिखाया गया था. दूसरे सीजन की कहानी अनुज के दृष्टिकोण से आगे बढ़ती है और उसे जीतू भाई से मदद मिलती है. नया सीजन अनुज और गौरवी के रिश्ते में एक नया मोड़ लाता है. अपने पति की सुरक्षा के लिए महीनों तक लॉकअप में रहने के बाद, गौरवी को जेल से जमानत मिल गई है. यह जोड़ी एक नई शुरुआत करती है और उनके रिश्ते में नए मोड़ भी आते हैं. बेरोजगारी से खुद को बाहर निकालने से लेकर एक छोटे से 1बीएचके का मालिक बनने और एक आलीशान विला खरीदने तक, अनुज और गौरवी ने अपने जीवन को एक साथ फिर से शुरू किया लेकिन बाद में वे अलग हो गए.

Also Read: ये हैं OTT की 7 लोकप्रिय वेब सीरीज, जिनके तीसरे सीजन का फैंस कर रहे इंतजार, जानें कब होगी रिलीज

3. Indori Ishq

यह वेब सीरीज एक बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा का उदाहरण है, जिसमें एक पुरुष को एक महिला से प्यार हो जाता है लेकिन अस्वीकार किए जाने या उपेक्षा किए जाने के बाद वह शराबी बन जाता है. इस सीरीज इंदौरी इश्क में वेदिका भंडारी, ऋत्विक सहोरे और आशय कुलकर्णी हैं. इसमें एक युवा लड़के और तारा नाम की लड़की के बीच उभरते रोमांस को दर्शाया गया है, लेकिन यह हमेशा एकतरफा रिश्ता रहा है क्योंकि उसने उसके दृष्टिकोण को अस्वीकार कर दिया था. 12वीं कक्षा का छात्र अपनी सहपाठी तारा का पीछा करता है, लेकिन वह दूसरे लड़के के साथ मिल जाती है, जिसके कारण कुणाल शराब पीने लगता है. इसे आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते है.

4. College Romance

कॉलेज लाइफ पर आधारित एक वेब सीरीज, इस रोमांटिक कॉमेडी को कुछ सचमुच यादगार वन-लाइनर्स और एक सक्षम कलाकार का लाभ मिलता है. ‘कॉलेज रोमांस’ एक वेब सीरीज है जो दोस्तों के एक गिरोह, उनके कारनामों और कॉलेज में उनकी यात्रा के बारे में है. इसमें गगन अरोड़ा, अपूर्वा अरोड़ा, केशव साधना, श्रेया मेहता, नुपुर नागपाल, जान्हवी रावत और एकलवे कश्यप मुख्य भूमिका में हैं. यह शो टीवीएफ द्वारा बनाया गया है और अरुणाभ कुमार द्वारा निर्मित है. सीरीज़ के सीज़न 4 का निर्देशन आशुतोष पंकज ने किया है.

‘कॉलेज रोमांस’ के एक्टर गगन अरोड़ा ने कही थी ये बात

अभिनेता गगन अरोड़ा ने अपने किरदार को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, मुझे लगता है कि यह कॉलेज के अंतिम वर्ष की वास्तविकता है जिसे हम इस सीज़न में लाने की कोशिश कर रहे हैं. यहां तक कि सबसे साहसी पात्रों को भी कॉलेज के अंतिम वर्ष में कुछ वास्तविक निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, चाहे यह उनके भविष्य के बारे में हो या वे पैसे कैसे कमाएंगे, वे जीवन के बारे में क्या करेंगे, अपने रिश्तों के बारे में, इन सभी सवालों का जवाब देने की जरूरत है और यही है अंतिम सीज़न सब कुछ है. लेकिन ‘कॉलेज रोमांस 4’ की सभी विचित्र घटनाओं के साथ मज़ेदार, हास्यपूर्ण तरीके से.

5. ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’

रोमांटिक वेब सीरीज ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ के तीसरे सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी है. अगस्त्य और रूमी की कहानी आपको जरूर पसन्द आएगी. इसे आप जियो सिनेमा और एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं. ब्रोकन बट ब्यूटीफुल एक हिंदी वेब-सीरीज़ है जिसके निर्देशक संतोष सिंह हैं जबकि इसे एकता कपूर ने बनाया है. इसे लेकर एक्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के सीजन तीन के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं, एक ऐसा शो जिसे सभी ने बेहद प्यार, प्रशंसा और सराहना की थी।.मैंने पहले के दो सीज़न के बारे में बहुत अच्छी बातें सुनी हैं, और मैं इसमें एकता कपूर के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं जिनके लिए मेरे मन में पूरा सम्मान और प्रशंसा है. मैं इसका इंतजार कर रहा हूं.”

Also Read: Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Collection:फिल्म ने 7 दिन में कमाए 70 करोड़, 100 करोड़ क्लब में शामिल होगी मूवी

6. Little Things

मिथिला पालकर और ध्रुव सहगल की रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा लिटिल थिंग्स बेहद रोमांटिक सीरीज है. इस शो का प्रीमियर 2016 में नेटफ्लिक्स पर हुआ था और यह एक साथ रहने वाले जोड़े – काव्या और ध्रुव के ईद-गिर्द घूमती है. दोनों सपनों के शहर मुंबई में रहते हैं. सीरीज ध्रुव सहगल और अभिनंदन श्रीधर द्वारा बनाई गई है. लिटिल थिंग्स में ध्रुव सहगल और मिथिला पालकर मुख्य भूमिका में हैं. बता दें कि लिटिल थिंग्स में ध्रुव स्वीडन में स्टॉकहोम विश्वविद्यालय में अपने पेपर को स्वीकार कराने की कोशिश कर रहा है. मिथिला का किरदार काव्या सेल्स में काम करती है लेकिन उसका किरदार एक अति सक्रिय और मौज-मस्ती करने वाली प्रेमिका का है जिसे डूडल बनाना और पेंटिंग करना पसंद है. दूसरी ओर, ध्रुव एक शांत प्रेमी और खाने का बहुत शौकीन है.

7. Flames

यह सीरीज आपको पुरानी यादों में ले जाएगी, शायद वह समय याद करें जब आपको स्कूल में किसी पर क्रश था, पहली बार जब आपने अपने क्रश से दोस्ती करने की कोशिश की थी या शायद पहली बार आपने उससे बात भी की थी. इन मासूम यादों को ताज़ा करने के लिए फ़्लेम्स एक ऐसा शो है जिसे आपको अपनी देखने की सूची में अवश्य रखना चाहिए. एक टीनएज जोड़े रजत और इशिता की एक प्रेम कहानी, जो अपने करियर के लक्ष्यों, अपनी यात्रा और बहुत कुछ के साथ-साथ परिवार के साथ अपने रिश्तों को प्रबंधित करने की कोशिश करते हैं. एक किशोर रिश्ते की हलचल, मासूम हाई-स्कूल क्रश और बहुत कुछ जो आपको शो को स्ट्रीम करने के लिए प्रेरित करेगा.

Also Read: फैमिली के साथ बैठकर देखें ये लोकप्रिय 10 वेब सीरीज, भरपूर मिलेगा ड्रामा, एक बार देखेंगे तो नहीं छोडे़ंगे सीट

8. Permanent Roommates

यह वेब-सीरीज़ टीवीएफ (द वायरल फीवर) द्वारा निर्मित और निर्देशित है, जहां एक कपल पिछले तीन सालों से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है और अब उन्हें एक साथ रहने का मौका मिलता है, लेकिन दुर्भाग्य से तान्या और मिकेश को उनकी शादी से संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 2014 में, परमानेंट रूममेट्स मनोरंजन के मामले में डिजिटल क्रांति का नेतृत्व करने वाले पहले शो में से एक था, जिसने मुख्य अभिनेताओं सुमीत व्यास और निधि सिंह को घरेलू नाम बना दिया. शो की सफलता ऐसी थी कि वर्षों बाद, इसे ऑडिबल के लिए परमानेंट रूममेट्स: ही सेड, शी सेड नामक एक ऑडियो शो में बदल दिया गया. इसे आपको जरूर देखनी चाहिए.

9. Mismatched

यह सीरीज दो लोगों के बारे में है जो एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत हैं. प्राजक्ता कोली, रोहित सराफ, विद्या मालवड़े और रणविजय सिंह अभिनीत मिसमैच्ड, संध्या मेनन की सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब पर आधारित है. एक युवा महिला जो एक तकनीकी विशेषज्ञ बनने की इच्छा रखती है और एक युवा जो हमेशा के लिए खुशी की तलाश में है, कहानी के केंद्रीय पात्र हैं. सीजन 2 पहले से ज्यादा ड्रामा, मस्ती और रोमांस से भरा हुआ था. जबकि इसका अलगा सीजन जल्द आने वाला है.

Also Read: August OTT Release: अगस्त में ओटीटी पर मिलेगा एंटरटेनमेंट का डबल डोज, एक के बाद एक रिलीज होगी ये वेब सीरीज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें