26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘बेनकाब हुई बीजेपी की साजिश’, राहुल गांधी को SC से मिली राहत पर बोले खरगे- संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत

राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह संविधान, लोकतंत्र और भारत की जनता की जीत है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की साजिश बेनकाब हो गई है. SC के फैसले पर खरगे ने कहा कि तहे दिल से स्वागत.

मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए राहुल की सजा पर रोक लगा दी है.  अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम सेशंस कोर्ट में अपील लंबित रहने तक राहुल की दोषसिद्धि पर रोक लगा रहे हैं. इधर, एपेक्स कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिलने के बाद कांग्रेस नेताओं में खुशी की लहर है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है.  गौरतलब है कि मोदी सरनेम मामले में गुजरात की सेशंस कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद उन्हें संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराया गया था. इससे पहले बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ उनकी टिप्पणी रप आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया था.

संविधान और लोकतंत्र की जीत, बीजेपी की साजिश बेनकाब- खरगे
राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने  बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह संविधान, लोकतंत्र और भारत की जनता की जीत है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की साजिश बेनकाब हो गई है.  गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने मोदी सरनेम मामले में 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाते हुए आज यानी शुक्रवार को उनकी लोकसभा की सदस्यता बहाल करने का रास्ता साफ कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी होने के बाद खरगे ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा  सत्यमेव जयते ! उच्चतम न्यायालय के फैसले का तहे दिल से स्वागत ! संविधान, लोकतंत्र और भारत की जनता की जीत हुई. वायनाड के नागरिकों की जीत हुई. राहुल गांधी जी के खिलाफ भाजपा की साजिश बेनकाब हुईं. खरगे ने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर में फिर गूंजेगी आम जन की बुलंद आवाज. सत्य और साहस के प्रतीक बन गए हैं राहुल गांधी. मोदी सरकार और भाजपा के लोग वही काम करें जिसका उनको जनादेश मिला है.  अपने वादों को निभाने में वो एक दशक से विफल रहे हैं. संसद और सड़क तक जारी रहेगा जनता के सवालों पर संग्राम.

कांग्रेस में जश्न का माहौल
इधर, राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को कांग्रेस बड़ी जीत के रूप में ले रही है. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जीत की खुशी मना रहे हैं. कांग्रेस आतिशबाजी और मिठाइयां बांटकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं.  इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए बड़ी राहत है. राहुल गांधी के खिलाफ साजिश आज विफल हो गई है. हमने स्पीकर से मुलाकात की और संसद में यह मुद्दा उठाया कि राहुल गांधी को संसद में अनुमति दी जानी चाहिए. राहुल गांधी की अयोग्यता रद्द की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं स्पीकर को पत्र भी लिखूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें