21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षक संघ से पहले सहयोगी दलों से विमर्श करेंगे नीतीश कुमार, जानें शिक्षक नियुक्ति को लेकर कब बुलाई बैठक

पांच अगस्त को इस मसले पर महागठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ मुख्यमंत्रर विचार-विमर्श करेंगे. शनिवार को शाम चार बजे मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इस बैठक में शिक्षक नियुक्ति से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षक नियुक्ति मसले पर शिक्षक संघ से पहले अपने गठबंधन के सहयोगी दलों से विमर्श करेंगे. मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार पांच अगस्त को इस मसले पर महागठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ मुख्यमंत्रर विचार-विमर्श करेंगे. शनिवार को शाम चार बजे मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इस बैठक में शिक्षक नियुक्ति से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में कांग्रेस, राजद, जदयू, सीपीआइ, सीपीएम व भाकपा माले विधायक दल के नेता को आमंत्रित किया गया है.

विजय चौधरी ने दोनों सदनों में दिया था बयान

मानसून सत्र के दौरान संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दोनों ही सदनों में कहा था कि सत्र समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री इस मसले पर विचार विमर्श करेंगे. इसी के मद्देनजर पांच अगस्त को बैठक बुलायी गयी है. महागठबंधन के दलीय नेताओं को इसके लिए आमंत्रण भेजा जा रहा है. माना जा रहा है कि बैठक में शिक्षकों से जुड़ी विभिन्न मांगों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनसे चर्चा करेंगे. इधर, माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव शत्रुघ्न सिंह ने कहा कि उन्हें इस बैठक का आमंत्रण नहीं मिला है. सरकार के स्तर पर जो भी निर्णय होगा, इसके बाद संघ अपना आगे का कदम उठायेगा.

Also Read: बिहार के सूखाग्रस्त इलाके में खेतों तक पहुंचे बिजली और पानी, बोले नीतीश कुमार- विकसित करें जल संचयन क्षेत्र

सीएम संग सकारात्मक चर्चा होगी: डॉ शकील

शिक्षकों की मांग पर चर्चा को लेकर सीएम द्वारा शनिवार को महागठबंधन दलों की बैठक में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता डॉ शकील अहमद खान शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि बैठक में सकारात्मक चर्चा होगी. हर अभिभावक की इच्छा है कि शिक्षा में सुधार हो और शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार होना चाहिए. उन्होंने बताया कि बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से शिक्षकों की नियुक्ति का स्वागत किया जाना चाहिए.

वामपंथी पार्टियां भी शिक्षकों के समर्थन में

सरकार को समर्थन दे रही वामपंथी पार्टियों ने शिक्षकों की मांगों के समर्थन में राज्य सरकार के फैसले का खुलकर विरोध किया था. शिक्षकों के साथ बनी तनातनी के बीच अब समाधान के लिए मुख्यमंत्री ने सभी के साथ बैठक बुलायी है.

Also Read: राजद संसद में उठायेगा जाति गणना की मांग, बोले लालू यादव- हर जाति में गरीबी है, अब होगा सबका विकास

क्या है मामला

राज्य में बिहार लोकसेवा आयोग के माध्यम से एक लाख 70 हजार शिक्षकों की बहाली हो रही है. इसके लिए उन्हें आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा देनी है. सरकार ने इसमें बिहार के बाहर के लोगों को भी शिक्षक बनने के लिए आवेदन के लिए मौका दिया है. इसका राज्य के मौजूदा शिक्षक विरोध कररहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें