25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: उत्तरी छत्तीसगढ़ पर बना हुआ गहरा निम्न दबाव का क्षेत्र अब उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों पर है. इसके उत्तरी मध्य प्रदेश में पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की उम्मीद है और यह कमजोर होकर निम्न दबाव में तब्दील हो सकता है. जानें मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 6

झारखंड में मानसून शुक्रवार को थोड़ा सुस्त पड़ा. राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. राजधानी में बादल छाये रहे, लेकिन कहीं भारी बारिश नहीं हुई. छिटपुट बारिश हुई. शनिवार तक यही स्थिति रह सकती है. रविवार से एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने के संकेत हैं. इससे पलामू प्रमंडल और संताल में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके बाद मंगलवार से फिर मानसून के कमजोर पड़ने के संकेत हैं.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 7

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश में राज्य के आठ जिलों में अत्यधिक बारिश के लिए ‘रेड’ अलर्ट और आठ जिलों में ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. वहीं, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों खासकर पूर्वी हिस्से में भारी बारिश हुई. आईएमडी ने मध्य प्रदेश के आठ जिलों पन्ना, दमोह, निवाड़ी, दतिया, भिंड, मुरैना, विदिशा और रायसेन में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर अतिभारी बारिश (115.6 मिलीमीटर से 204.4 मिलीमीटर तक) के लिए ‘रेड’ अलर्ट जारी किया है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 8

दिल्ली और आसपास के इलाकों में शनिवार को सुबह से ही मौसम सुहाना नजर आ रहा है. कई जगहों पर झमाझम बारिश देखने को मिली. राजधानी में कई दिनों से बढ़ी उमस की वजह से लोग काफी परेशान थे. ऐसे में बारिश के बाद उन्हें राहत मिली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, शहर के कुछ हिस्सों में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 9

स्काइमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वोत्तर राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल 10

स्काइमेट वेदर के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें