30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर..

PHOTOS: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का शनिवार को सफल ट्रायल रन हो गया. वहीं इस ट्रेन के चलने की खुशी लोगों में कुछ ऐसी दिखी कि पटरी पर भी लोग उमड़ पड़े. लोग सेल्फी लेने के लिए होड़ में थे. वहीं लखीसराय में भीड़ उमड़ी जिसकी तस्वीर आप यहां देख सकते हैं. .

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 13

पटना-हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के परिचालन का ट्रायल शनिवार की सुबह कराया गया. यह ट्रेन शनिवार को सुबह 8 बजे पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से रवाना हुई. मोकामा, लखीसराय, जसीहीड, आसनसोल पर दो-दो मिनट का इस ट्रेन का पड़ाव है. वंदे भारत ट्रेन अपने तय समय से 5 मिनट पहले ही हावड़ा पहुंच गई.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 14

वंदे भारत ट्रेन हावड़ा से वापस लौटने के लिए दोपहर 3:55 बजे खुली और अपने तय समय 10:30 बजे के बदले 15 मिनट पहले ही रात को 10:15 बजे पटना पहुंच गयी. ट्रेन लगभग ठीक 6:30 मिनट में अप व डाउन दिशा में दूरी तय कर ली.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 15

पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल रन शनिवार को सफल रहा. वंदे भारत एक्सप्रेस के डिब्बे गुरुवार को चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री से पटना जंक्शन पहुंचे थे. राजेंद्र नगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स में प्राथमिक रखरखाव के बाद शनिवार को ट्रायल रन किया गया.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 16

पटना से हावड़ा तक के सफर में पटना हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस अभी तक सबसे कम समय में सफर तय करवाती रही. ये ट्रेन आठ से साढ़े आठ घंटे समय लेती है. वहीं अब वंदे भारत ट्रेन मिलने से इस सफर को अब महज साढ़े छह घंटे में ही तय कर लिया जायेगा.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 17

लखीसराय स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को देखकर प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री भी ट्रेन के साथ सेल्फी लेते दिखे.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 18

वंदे भारत एक्सप्रेस लखीसराय स्टेशन पर सुबह 9:15 में आकर रुकी. दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन को हावड़ा के लिए रवाना हो गयी. किऊल में ठहराव नहीं होने के कारण थ्रू सिंग्नल से पासिंग करायी गयी.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 19

वंदे भारत ट्रेन के रूकते ही लोग पटरियों पर भी दौड़ने लगे. ट्रेन के साथ सेल्फी लेने व फोटो खींचने वाले अधिक दिखे जो मोबाइल हाथ में थामे इधर-उधर भाग रहे थे.ट्रेन के लखीसराय पहुंचने पर ट्रेन को छूने व उसमें चढ़ने को लेकर लोग उत्सुक दिखे.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 20

वंदे भारत ट्रेन पटना से खुलकर सीधे लखीसराय स्टेशन में रुकी. इसके बाद ट्रेन झाझा व जसीडीह होकर आसनसोल व हावड़ा पहुंचेगी. ट्रेन की रफ्तार बुलेट ट्रेन की तरह देखकर लोग हतप्रभ रह गये.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 21

वंदे भारत के परिचालन के ट्रायल को लेकर लखीसराय रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी के अलावा किऊल रेल प्रशासन के लोग भी मौजूद रहे. वहीं किऊल थ्रू सिंग्नल पासिंग के लिए हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 22

वंदे भारत ट्रेन के लखीसराय स्टेशन पर रुकने से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है. ट्रेन के लखीसराय होकर गुजरने की सूचना पर सुबह साढ़े आठ बजे से ही सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग व रेल यात्री स्टेशन पर पहुंच गये और ट्रेन आने का इंतजार करने लगे. इस दौरान उत्साहित स्कूल के छात्र-छात्रा सेल्फी ले रहे थे.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 23

स्थानीय लोगों का कहना है कि जनशताब्दी एक्सप्रेस से कम समय में पटना से हावड़ा जाने वाली इस ट्रेन के परिचालन से लोगों को हावड़ा व पटना जाने में काफी सुविधा होगी. सुबह में आठ बजे पटना से ट्रेन के खुलने का समय बताया जा रहा है. कम ठहराव होने के कारण अधिकतम डेढ़ घंटे के अंदर ट्रेन लखीसराय स्टेशन पहुंच सकती है.

Undefined
Photos: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर.. 24

लखीसराय स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी. लोग सेल्फी लेने और ट्रेन की एक झलक पाने के लिए जमा हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें