30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आशुतोष शाही हत्याकांड: CID के 300 सवालों का सामना करेंगे शूटर व मास्टमाइंड, रिमांड पर लेकर पटना गयी टीम

मुजफ्फरपुर के चर्चित प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में गिरफ्तार किये गये गैंगस्टर मंटू शर्मा व शूटर गोविंद समेत चारो आरोपितों को सीआईडी ने रिमांड पर लिया है. चारो को सीआइडी पटना लेकर गयी जहां अब उनसे सवाल किए जाएंगे. सीआइडी ने 300 से अधिक सवाल तैयार किए हैं..

Bihar Crime News: मुजफ्फरपुर के चर्चित प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में तमिलनाडु के रामेश्वरम से गिरफ्तार किये गये गैंगस्टर मंटू शर्मा व शूटर गोविंद को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में प्रस्तुत किया गया. पेशी के दौरान पूरे न्यायालय परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. प्रभारी सीजेएम के कोर्ट में मंटू शर्मा व गोविंद को पेश करते हुए सीआइडी ने आशुतोष शाही हत्याकांड के संबंध में विस्तृत पूछताछ के लिए दोनों का 14- 14 दिनों की पुलिस रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की. इस पर सुनवाई करते हुए प्रभारी सीजेएम ज्योति कुमार कश्यप ने 48 घंटे की पुलिस रिमांड की अनुमति दी है.

आरोपितों को रिमांड पर लिया गया

इस हत्याकांड में बीते 24 जुलाई को जेल भेजे गये दो आरोपित प्रॉपर्टी डीलर विक्रांत उर्फ विक्कू शुक्ला और शेरू अहमद को 24 घंटे का पुलिस रिमांड करने का आदेश दिया गया है. कोर्ट में पेशी के बाद सीआइडी व जिला पुलिस टीम ने दोनों आरोपितों को शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा भेज दिया है. कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए सीआइडी अपने साथ ले गयी. रिमांड के आदेश की प्रति लेने के लिए नगर डीएसपी राघव दयाल के साथ सीआइडी के इंस्पेक्टर अशोक झा कोर्ट परिसर में मौजूद थे. देर शाम पूछताछ के लिए सीआइडी की टीम दोनों को जेल से ले गयी. बताया जाता है कि दोनों से गुप्त स्थान पर पूछताछ की जा रही रही है.

चारो आरोपितों को लेकर पटना गयी CID 

शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा से शनिवार की शाम सात बजे सीआइडी की टीम गैंगस्टर मंटू शर्मा समेत चारों आरोपी को लेकर पटना रवाना हो गयी. मंटू शर्मा के अलावा शूटर गोविंद, प्रॉपर्टी डीलर विजेंद्र उर्फ विक्कू शुक्ला और शेरू अहमद को भी पटना ले जाया गया है. चारों नामजद आरोपी से पूछताछ करने के लिए सीआइडी ने 300 से अधिक सवाल तैयार की है. सीआइडी की टेक्निकल सेल भी चारों शातिर से पूछताछ करेगी. इस दौरान उनका बयान भी रिकॉर्ड किया जाएगा. चर्चा है कि सीआइडी की टीम पहले चारों से अलग- अलग पूछताछ करेगी. फिर, आमने- सामने बैठ कर क्रॉस सवाल किए जाएंगे.

Also Read: PHOTOS: पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन संग सेल्फी लेने उमड़े लोग, पटरी पर ही दौड़ने लगे नौजवान, देखें तस्वीर..
किन सवालों का करेंगे सामना..

पूछताछ के दौरान सीआइडी के डीआइजी व एसपी मनीष के भी मौजूद रहने की संभावना है. बताया जाता है कि सीआइडी की टीम चारों से पूछताछ के आधार पर अधिक से अधिक साक्ष्य इकट्ठा करना चाह रही है. इसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ मजबूती से कोर्ट में केस को प्रस्तुत कर सके. आरोपियों से पूछताछ के आधार पर एक कड़ी से दूसरी कड़ी जोड़कर हत्याकांड की असली वजह, इसके पीछे तो कोई और मास्टर माइंड तो नहीं है. आशुतोष शाही की हत्या से किसको ज्यादा फायदा होने वाला था. मंटू शर्मा व गोविंद का आशुतोष शाही से कब से मतभेद शुरू हुआ. कब और कहां हत्या की प्लानिंग तैयार की. इसमें और कौन- कौन से लोग शामिल थे. कहां से शार्प शूटर को बुलाया गया था. उसको हथियार कौन और कहां मुहैया कराया था. गोलीबारी करने के बाद बदमाश कहां से शहर से निकले थे. कहां हथियार को ठिकाने लगाया था. मंटू शर्मा ने शहर में और कितने लोगों से रंगदारी वसूली थी. शहर के कितनी प्राॅपर्टी पर उनकी नजर थी. और कौन- कौन से प्रॉपर्टी डीलर व व्यवसायी उनके टारगेट पर थे. इन सभी बिंदुओं पर चारों आरोपियों से पूछताछ किया जाएगा. इसके अलावा पूर्व मेयर समीर हत्याकांड से जुड़े भी सवाल उनके पूछे जाने की संभावना है. हालांकि, सीआइडी के पदाधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है.

पांचों आरोपियों फिंगर प्रिंट मशीन में कैद

सीआइडी के फिंगर प्रिंट ब्यूरो के डायरेक्टर पिछले 24 घंटे से शहर में कैंप करके हत्याकांड के पांचों नामजद आरोपी मंटू शर्मा, गोविंद, अधिवक्ता सैयद कासिम हसन उर्फ डॉलर और सेंट्रल जेल में बंद शेरू अहमद व विक्कू शुक्ला का फिंगर प्रिंट ले लिया है. अब इस प्रिंट का सीआइडी की टीम साक्ष्य के रूप में कोर्ट में प्रस्तुत करेगी.

जब्त साक्ष्य को जांच को सोमवार को भेजा जाएगा पटना एफएसएल

नगर थाने की पुलिस घटना स्थल से जब्त साक्ष्यों को अब पटना एफएसएल सोमवार को भेजेगी. साक्ष्यों को सुरक्षित भेजने के लिए काठ का बक्सा तैयार करवा रही है. इसमें साक्ष्यों को रखकर पटना भेजेगी. गौरतलब है कि आशुतोष शाही व उनके तीन बॉडीगार्ड को बाइक पर सवार होकर आए बदमाशाें ने पिछले दिनों गोलियों से भून डाला था. इस मामले में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की और हाल में ही मुख्य आरोपित मंटू शर्मा व शूटर गोविंद को तमिलनाडु के रामेश्वर से गिरफ्तार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें