29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB Police Warders Recruitment 2023: डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स के 130 पदों पर आज से आवेदन शुरू, देखें डिटेल

WB Police Warders Recruitment 2023: डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 06 अगस्त 2023 को शुरू होगी और आवेदन विंडो 26 अगस्त 2023 तक खुली रहेगी. पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार डब्ल्यूबी पुलिस जेल वार्डर्स भर्ती 2023 के लिए अपना आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट से जमा कर सकते हैं.

WB Police Warders Recruitment 2023: पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (डब्ल्यूबीपीआरबी) ने सुधार प्रशासन विभाग, सरकार में 130 रिक्तियों को भरने के लिए वार्डर्स/महिला वार्डर्स पदों के लिए डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स भर्ती 2023 के लिए एक विस्तृत अधिसूचना जारी की है. पश्चिम बंगाल का. डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 06 अगस्त 2023 को शुरू होगी और आवेदन विंडो 26 अगस्त 2023 तक खुली रहेगी. पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार डब्ल्यूबी पुलिस जेल वार्डर्स भर्ती 2023 के लिए अपना आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट से जमा कर सकते हैं। WBPRB www.bpolice.gov.in पर या सीधा लिंक लेख में अपडेट किया जाएगा.

WB Police Warders Recruitment 2023

वे अभ्यर्थी जिन्होंने कंप्यूटर साक्षरता प्रमाण पत्र के साथ मध्यमा परीक्षा उत्तीर्ण की है और जिनकी आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच है, वे वार्डर/महिला वार्डर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों को वेतन स्तर – 6 (22,700/- रुपये) में वेतन दिया जाएगा। से 58,500/-).

WB Police Warders Recruitment 2023: अधिसूचना

130 रिक्तियों को भरने के लिए डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर अधिसूचना पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट www.bpolice.gov.in पर विज्ञापन संख्या डब्ल्यूबीपीआरबी/नोटिस – 2023/26 (वार्डर/महिला वार्डर-23) के विरुद्ध जारी की गई है. वार्डर्स/महिला वार्डर्स पदों के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स भर्ती 2023 से संबंधित सभी आवश्यक विवरण जानने के लिए अधिसूचना पीडीएफ को ध्यान से पढ़ें. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, हमने नीचे पश्चिम बंगाल पुलिस वार्डर्स अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक प्रदान किया है.

डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स भर्ती 2023 अधिसूचना पीडीएफ – डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

WB Police Warders Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण तिथियां डब्ल्यूबी पुलिस अधिसूचना पीडीएफ के साथ जारी की गई हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 06 अगस्त 2023 से शुरू होने जा रही है. उम्मीदवार सभी महत्वपूर्ण तिथियों की जांच करने के लिए नीचे दी गई तालिका देख सकते हैं.

  • पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन 06 अगस्त 2023 से शुरू

  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2023

  • पश्चिम बंगाल पुलिस परीक्षा तिथि अधिसूचित की जाएगी

WB Police Warders Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

सभी पात्र उम्मीदवार डब्ल्यूबी पुलिस जेल वार्डर्स भर्ती 2023 के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करके लेख में दिए गए सीधे लिंक से या आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं-

चरण 1: पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://prb.wb.gov.in, पश्चिम बंगाल पुलिस https://wbpolice.gov.in या पश्चिम बंगाल सुधार सेवाएं http://wbcorrectionalservicesgov.in पर जाएं.)

चरण 2: होमपेज पर “रिक्रूटमेंट लिंक” पर क्लिक करें

चरण 3: “पश्चिम बंगाल पुलिस में वार्डर/महिला वार्डर के पद पर भर्ती 2023” चुनें और ऑनलाइन आवेदन टैब पर क्लिक करें.

चरण 4: आवेदन पत्र में व्यक्तिगत जानकारी और शैक्षणिक योग्यता सहित सभी आवश्यक विवरण भरें.

चरण 5: अपना हालिया पासपोर्ट आकार का फोटो और स्कैन किए गए हस्ताक्षर जेपीजी प्रारूप में अपलोड करें.

चरण 6: श्रेणी के अनुसार किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट-बैंकिंग, ई-वॉलेट और यूपीआई ऐप का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

चरण 7: सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले उम्मीदवार यह जांच लें कि दर्ज की गई सभी जानकारी और अपलोड किए गए दस्तावेज़ सही हैं.

चरण 8: एक बार आवेदन पत्र जमा हो जाने के बाद, उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस मिलेगा, भविष्य के संदर्भ के लिए पंजीकरण संख्या को नोट कर लें.

चरण 9: भविष्य के संदर्भ के लिए डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

WB Police Warders Recruitment 2023: पात्रता मानदंड

डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स अधिसूचना पीडीएफ में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं. यदि उम्मीदवार परीक्षा प्राधिकरण द्वारा निर्धारित आवश्यक पात्रता मानदंडों को पूरा करने में विफल रहते हैं तो उनका आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के रूप में पात्रता मानदंड नीचे दिए गए हैं.

डब्ल्यूबी पुलिस वार्डर्स शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या इसके समकक्ष से मध्यमा परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा जारी कंप्यूटर साक्षरता का प्रमाण पत्र होना चाहिए.

Also Read: UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी के 56 अलग-अलग पदों पर आवेदन करने की आखिरी तिथि जल्द, यहां करें डायरेक्ट अप्लाई
Also Read: AAI Recruitment 2023: असिस्टेंट और एग्जीक्यूटिव के 342 पदों के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें सैलरी डिटेल
Also Read: GATE 2024 Notification Out: गेट अधिसूचना जारी, जानें कब से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन और परीक्षा की तिथि

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें