27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘राहुल गांधी को लेकर खुशी मनाने की जरूरत नहीं, अभी दोष मुक्त नहीं हुए’, जानें क्या बोले बीजेपी सांसद

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि राहुल गांधी अभी भी दोष मुक्त नहीं हुए हैं, केवल उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने का काम किया गया है. जानें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने क्या कहा

लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद सोमवार को राहुल गांधी संसद पहुंचे. उनके पहुंचने के बाद कांग्रेस और उसके कुछ अन्य सहयोगी दलों के सांसदों ने उनका जोरदार स्वागत किया और उनके समर्थन में नारेबाजी की. इस बीच सत्ता पक्ष के सांसदों का बयान भी सामने आया. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि शीर्ष अदालत ने राहुल गांधी की सजा पर कुछ दिनों के लिए रोक लगाई है, लेकिन इस फैसले को उनके (राहुल गांधी के) बरी होने के रूप में मनाना दुर्भाग्यपूर्ण और लोकतंत्र का अपमान है.

वहीं राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि राहुल गांधी अभी भी दोष मुक्त नहीं हुए हैं, केवल उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने का काम किया गया है. उनकी अपील अभी भी अदालत में लंबित है…यह एक सामान्य प्रक्रिया है. आपको बता दें कि ‘मोदी सरनेम’ को लेकर की गयी टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार चार अगस्त को रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गयी. इस संबंध में लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना जारी की.

राहुल गांधी का जोरदार स्वागत

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता प्रमोद तिवारी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के एनके प्रेमचंद्रन और कई अन्य विपक्षी सांसदों ने संसद भवन के प्रवेश द्वार पर राहुल गांधी का स्वागत किया. विपक्षी सांसदों ने ‘राहुल गांधी संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ और ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए.


Also Read: Rahul Gandhi: सदस्यता बहाल होने के बाद कुछ इस तरह संसद पहुंचे राहुल गांधी, देखें वीडियो

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल का बायो बदला

सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल का बायो बदल दिया. उन्होंने वहां संसद सदस्य लिखा…आपको बता दें कि सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद उन्होंने ‘डिस्क्वालीफाइड एमपी’ (अयोग्य ठहराए गए सांसद) लिखा था. इसकी चर्चा उस वक्त जोरों पर हुई थी.

भूपेश बघेल और अशोक गहलोत ने क्या कहा

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि लोकसभा सचिवालय ने आज उनकी सदस्यता बहाल कर दी. यह सच्चाई की जीत है. लोग लोकसभा में राहुल गांधी को सुनना चाहते हैं. वहीं राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पूरे देश को एक संदेश भेजा गया है. यह बीजेपी नेताओं द्वारा की गयी एक साजिश थी क्योंकि उन्हें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का डर था. बीजेपी बेनकाब हो चुकी है. यदि पीएम मोदी को कोई टक्कर दे रहा है तो वह राहुल गांधी हैं.

राहुल गांधी का वीडियो आया सामने

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसका वीडियो सामने आया है. एक अन्य वीडियो भी सामने आया है जिसमें राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस में खुशी की लहर

कांग्रेस ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने को ‘सत्य की जीत’ करार देते हुए कहा कि सरकार को अपने कुछ महीनों के शेष कार्यकाल में विपक्षी दलों को निशाना बनाने की बजाय सही मायने में शासन पर ध्यान देना चाहिए. राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेताओं के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी. विपक्षी सांसद एक दूसरे को मिठाई बांटते नजर आये. ‘मोदी सरनेम’ को लेकर की गयी टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार चार अगस्त को रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गयी.

Also Read: राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पटना लौटे तेजस्वी यादव, कहा- जो मोदी सरकार से लड़ेगा वही जीतेगा

मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को लेकर किया ट्वीट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि राहुल गांधी जी की संसद की सदस्यता बहाल करने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है. यह (कदम) भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड की जनता के लिए राहत लेकर आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी सरकार के कार्यकाल का अब जो भी वक्त बचा है, उन्हें उसका उपयोग विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को बदनाम करने की बजाय शासन पर केंद्रित करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें