28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में डॉक्टर के बंद फ्लैट से लाखों रुपये के गहने और सामान की चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई चोरों की तस्वीर

फ्लैट मालिकों ने बताया कि दोनों चोरों ने सीढ़ी से चढ़ने के दौरान हर एक फ्लैट को देखा. चौथे तल्ले तक कोई भी बंद फ्लैट नहीं दिखा, तो पांचवें तल्ले तक पहुंच गये और वहां डॉक्टर के बंद फ्लैट को निशाना बनाया.

पटना के बुद्धा कॉलोनी थाने की होलसेल गली स्थित विंध्याचल अपार्टमेंट में डॉ स्व शिवध्यान सिंह के बंद फ्लैट ए-25 से दो शातिरों ने लाखों रुपये की ज्वेलरी व कीमती सामान की चोरी कर ली. रविवार की रात 12:50 बजे चोर पीछे के एक गलियारे से अपार्टमेंट में दाखिल हुए और पांचवें तल्ले पर स्थित इस फ्लैट में चोरी की. इसकी जानकारी तब हुई, जब बगल के फ्लैट ए-55 में रहने वाले बिजनेसमैन इंद्र कुमार चावला ने सोमवार की सुबह देखा कि उनके फ्लैट के दरवाजे की कुंडी कटी हुई है और ए-25 फ्लैट के दोनों दरवाजे के ताले कटे हुए हैं व दरवाजे खुले हुए हैं. उन्होंने तुरंत अपार्टमेंट के सेक्रेटरी को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद डॉक्टर के ड्राइवर सूरज को जानकारी हुई. ड्राइवर ने आकर देखा, तो फ्लैट के अंदर सभी कमरों के सामान बिखरे पड़े थे. अलमारी और वार्डरोब के ताला टूटे हुए हैं. सोमवार को इसकी जानकारी ड्राइवर सूरज ने डॉ की पत्नी मालती सिंह को दी. थानाध्यक्ष निहार भूषण ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है. एफएसएल की टीम भी जांच कर रही है.

चार महीने से बंद था फ्लैट

ड्राइवर ने सूरज कुमार बताया कि फ्लैट चार महीने से बंद है. मालकिन मालती सिंह के आने के बाद ही चोरी गये सामान की कीमत का आकलन हो पायेगा. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. छानबीन के बाद मौके पर एफएसएल की टीम को बुलाया गया. वहीं, इंद्र कुमार चावला ने बताया कि इस अपार्टमेंट में मैं 25 सालों से रह रहा हूं. पहली बार चोरी की इतनी बड़ी घटना हुई है.

जिस फ्लैट में दिखा ताला, उसे काटने का प्रयास

फ्लैट मालिकों ने बताया कि दोनों चोरों ने सीढ़ी से चढ़ने के दौरान हर एक फ्लैट को देखा. चौथे तल्ले तक कोई भी बंद फ्लैट नहीं दिखा, तो पांचवें तल्ले तक पहुंच गये और वहां डॉक्टर के बंद फ्लैट को निशाना बनाया. इंद्र कुमार चावला बताया कि मैं एक दरवाजे को हमेशा बाहर से ताला बंद रखता हूं. एक ही दरवाजे से आना-जाना होता है. चोरों को लगा कि यह किसी और का फ्लैट है, इसलिए उसने कुंडी काटी. दरवाजे के पीछे बड़ी अलमारी होने की वजह से जब दरवाजा नहीं खुला, तो वे आगे बढ़ गये.

सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर, कटर के साथ दिख रहे दो चोर

सीसीटीवी फुटेज में दो चोर रात के 12:50 बजे पीछे की चहारदीवारी कूद कर अपार्टमेंट के अंदर दाखिल होते दिख रहे हैं. इसके बाद दोनों गेट के तरफ गये और वहां पर थोड़ी देर रुकने के बाद सीढ़ी से ऊपर चढ़ गये. दोनों की उम्र 22 से 25 वर्ष के बीच लग रही है. सीसीटीवी में एक शातिर का चेहरा स्पष्ट दिख रहा है. वहीं, दूसरे ने अपने चेहरे पर काला मास्क लगा रखा था, जिसके हाथ में बड़ा-सा कटर था. विंध्याचल अपार्टमेंट में सीसीटीवी के कुल 24 कैमरे लगे हुए हैं. अपार्टमेंट में चार गार्ड भी रहते हैं. इसके बाद चोरी हो जाना एक बड़ी लापरवाही है. मामले में पुलिस ने गार्ड से भी पूछताछ की है.

Also Read: गोपालगंज के व्यवसायी प्रिंस सोनी हत्याकांड का 48 घंटे में हुआ खुलासा, मुख्य शूटर समेत 5 अपराधी गिरफ्तार

फ्लैट में घुसकर मोबाइल फोन किया चोरी

पटना के दीघा-आशियाना रोड स्थित रेनुष इंकलेव में रहने वाले सतीश कुमार सिंह के फ्लैट से भी चोरों ने मोबाइल फोन चोरी कर लिया. सतीश कुमार सिंह ने पुलिस को घटना के संबंध में जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि उनके अपार्टमेंट के समीप एक होटल के सामने नाबालिग लड़के-लड़कियों का जमावड़ा लगा रहता है और आपस में झगड़ा भी करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें