24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर झामुमो ने लगाया जोर, CM हेमंत लगातार उठाते रहे हैं 1932 खतियान का मुद्दा

सीएम हेमंत सोरेन ने अपने कार्यक्रमों में लगातार 1932 खतियान का मुद्दा उठा रहे हैं. डुमरी विधानसभा क्षेत्र के नवाडीह में उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि 1932 हमेशा से हमारा मुद्दा था है और रहेगा

सुनील चौधरी, रांची:

झामुमो की अब पूरी नजर डुमरी विधानसभा उपचुनाव पर है. स्वर्गीय जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को मंत्री बनाकर पार्टी ने उन्हें बतौर प्रत्याशी पेश कर दिया है. इधर पार्टी के आग्रह पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार गिरिडीह और बोकारो जिले में कार्यक्रम कर रहे हैं. एक माह में वह तीन बार इस क्षेत्र में जा चुके हैं. गौरतलब है कि डुमरी विधानसभा का कुछ हिस्सा गिरिडीह जिले में तो कुछ हिस्सा बोकारो जिले में पड़ता है. यही वजह है कि विकास योजनाओं के माध्यम से ही इस क्षेत्र को लगातार सौगात मिल रही है.

1932 खतियान पर भी जोर :

सीएम ने अपने कार्यक्रमों में लगातार 1932 खतियान का मुद्दा उठा रहे हैं. 13 जुलाई को भी डुमरी विधानसभा क्षेत्र के नवाडीह में स्पष्ट कर दिया था कि 1932 हमेशा से हमारा मुद्दा था है और रहेगा, अभी हम हारे नहीं हैं, लंबी छलांग के लिए बस दो कदम पीछे आये हैं. सीएम ने आगे कहा था कि 1932 को हम फिर से आगे बढ़ायेंगे.

विकास योजनाओं की भी सौगात :

सीएम ने तीन कार्यक्रम में लाखों की परिसंपत्ति वितरित की. हालांकि इन कार्यक्रमों में उन जिलों के सभी लोगों के लिए भी कुछ न कुछ था. पर डुमरी पर विशेष फोकस रखा गया था. डुमरी के झामुमो कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सीएम के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. बेबी देवी मंच पर सीएम के साथ ही रहती हैं. हर उदघाटन व शिलान्यास में सीएम उन्हें साथ रखते हैं.

गिरिडीह व बोकारो में सीएम के हुए ये कार्यक्रम

13 जुलाई 2023-नवाडीह (डुमरी विधानसभा)

नवाडीह में रखी मॉडल डिग्री कॉलेज की आधारशिला

नवाडीह में कस्तूरबा गांधी बालिक विद्यालय में ऑडिटोरियम का शिलान्यास

19 जुलाई को केबी हाइ स्कूल मैदान डुमरी (गिरिडीह)

डुमरी प्रखंड में पब्लिक हेल्थ यूनिट भवन की रखी आधारशिला

सात अगस्त 2023 को चंद्रपुरा बोकारो

जो घोषणाएं की गयीं

बोकारो में स्व जगरनाथ महतो के नाम से मेडिकल कॉलेज खोला जायेगा.

डुमरी विधानसभा क्षेत्र में डिग्री कॉलेज, आवासीय विद्यालय, आवासीय बालिका विद्यालय, आइटीआइ कॉलेज के अलावा एक नेतरहाट आवासीय विद्यालय की तर्ज पर विद्यालय खोला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें