25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Skin Care Tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत

40 के बाद महिलाओं के चेहरे की निखार कम होने लगती है. त्वचा की चमक फीकी दिखने लगती है. इतना ही नहीं चेहरे पर झुर्रियां, त्वचा का झुलना, और स्किन का रफ हो जाना जैसी समस्या महिलाओं को 40 की उम्र होने के बाद होती है.

Undefined
Skin care tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत 7

40 के बाद महिलाओं के चेहरे की निखार कम होने लगती है. त्वचा की चमक फीकी दिखने लगती है. इतना ही नहीं चेहरे पर झुर्रियां, त्वचा का झुलना, और स्किन का रफ हो जाना जैसी समस्या महिलाओं को 40 की उम्र होने के बाद होती है. ऐसे में महिलाओं को अभी से अपनी त्वचा का खयाल रखना शुरू कर देना चाहिए, तभी आगे चलकर उन्हें इन परेशनियों को थोड़ा कम झेलना पड़ सकता है है. हम आपको ऐसे पांच कामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आप अपनी त्वचा की निखार को बरकरार रख सकती हैं और 40 की उम्र में भी 16 साल की दिखेंगी.

Undefined
Skin care tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत 8

त्वचा को जवां बनाये रखने के लिये आपके स्किन को समय-समय पर मसाज की जरूरत होती है. ऐसा करने से आपके चेहरे पर निखार बना रहता है. साथ ही मसाज करते रहने से स्किन के डेड सेल्स भी निकल जाते और चेहरे पर दाग-धब्बे कम दिखाई पड़ते हैं.

Undefined
Skin care tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत 9

जिस प्रकार शरीर को स्वस्थ रखने के लिये योग की जरूरत होती है. उसी प्रकार त्वचा को स्वस्थ रखने के लिये फेशियल योग की जरूरत होती है. ऐसे में समय-समय पर आप अगर फेशियल योग करेंगी तो आपकी त्वचा जवां दिखने के साथ हेल्दी भी होगी.

Undefined
Skin care tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत 10

त्वचा पर मॉइस्चराइजर का उपयोग नहीं करने से आपकी स्किन रफ हो जाती है और झुर्रियां आने लगती. इसलिये अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाना न भूलें.

Undefined
Skin care tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत 11

फेस वॉश करने से चेहरा साफ होता है. बढ़ती उम्र के साथ आपको चेहरे पर माइल्ड फेसवॉश करना चाहिये. इसके बाद आप अपनी त्वचा पर टोनर अप्लाई कर सकती हैं.

Undefined
Skin care tips: रोज करेंगी ये 5 काम तो आप दिखेंगी बला की खूबसूरत 12

रात में अपने स्किन का केयर करना बहुत ही जरूरी है. इसलिये आपको नाइट स्किन केयर रुटीन को फॉलो करना बेहद जरूरी है. इसके लिये आप क्लिंजिंग, टोनिंग,  मॉइस्चराइजिंग, फेस ऑयल और शीट मास्क का भी उपयोग कर सकती हैं.   

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें